Create
Notifications

WWE Royal Rumble- वो पल जब रॉयल रंबल मैच को 2 लोगों ने जीता था

रॉयल रंबल मैच
रॉयल रंबल मैच
Amit Shukla

रॉयल रंबल मैच एक करियर को बदलने वाला पल होता है। इसमें जीत दर्ज करके कई रेसलर्स अपने नए और बेहतरीन करियर की शुरुआत कर चुके हैं। वैसे तो इस मैच में सिर्फ एक ही रेसलर विजेता होता है, लेकिन इस मैच के इतिहास में 1994 एक अलग ही साल रहा जब नंबर 23 और 27 पर आए लेक्स ल्यूगर और ब्रेट हार्ट दोनों ही इस मैच के विजेता बने।

ये काफी हैरान करने वाला पल था क्योंकि मैच के दौरान दोनों रेसलर्स अपने विरोधियों को रिंग से बाहर किए जा रहे थे। इस बीच डीज़ल सभी को रिंग से बाहर कर रहे थे लेकिन सात एलिमिनेशन करने के बाद इन्हें भी रिंग से बाहर कर दिया गया। मैच के आखिरी पलों में शॉन माइकल्स, फाटू, लेक्स और ब्रेट हार्ट ही रिंग में बचे थे। ब्रेट और लेक्स ने फाटू और शॉन माइकल्स को एलिमिनेट किया और आखिर में दोनों रिंग के किनारे लड़ने लगे। लेक्स को एलिमिनेट करने के प्रयास में ब्रेट भी रिंग से बाहर आ गए और रेफरी भी इस बात का फैसला नहीं कर पा रहे थे कि मैच को किसने जीता है।

आखिरकार उस वक्त के WWF प्रेसिडेंट जैक टेनी ने आकर रिंग अनाउंसर हॉवर्ड फिंकेल को ये निर्दश दिए कि वो दोनों रेसलर्स को विजेता घोषित करें। आप इससे जुड़ा वीडियो नीचे देख सकते हैं।

youtube-cover

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...