Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कहां है वो 8 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2016 में रिलीज़ कर दिया गया था ?

  • WWE ने साल 2016 में 8 रैसलर्स को रिलीज़ कर दिया था, जानिए क्या है उनकी मौजूदा स्थिति
Modified 20 Dec 2019, 18:11 IST

हर साल रैसलमेनिया के बाद WWE कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज़ कर देती है। अब तो दर्शकों को इस बात की आदत पड़ चुकी है। वही कुछ ऐसे रैसलर्स भी होते हैं जिन्हें किसी कारण से अपना करार रद्द करना होता है। कोई अपनी बढ़ोतरी से नाखुश होता है या फिर केवल अपने जीवन में बदलाव चाहता है। कई बार दोनों पार्टी आपसी सहमति से अलग हो जाते हैं। WWE का वो बदनाम ब्लैक फ्राइडे जल्द ही आएगा जहां हमें पता चलेगा कि इस साल WWE की गाज किसपर गिर रही है। भले ही शो एंटरटेनमेंट का हो, लेकिन यहां पर भी बिज़नेस होता है और शेयरधारक यहां पर मुनाफा कमाना चाहते हैं। WWE के मुख्य रोस्टर और NXT रोस्टर दोनों के रैसलर्स के लिए ब्लैक फ्राइडे बड़े ही चिंता का दिन होता है। स्मैकडाउन लाइव या फिर मंडे नाईट रॉ पर ये स्टार्स जगह नहीं बना पाते और फिर खराब प्रदर्शन के बाद इन्हें निकाल दिया जाता है। पिछले साल WWE यूनिवर्स को हैरानी हुई थी जब डेमियन सैंडो और वेड बैरेट जैसे स्टार्स को रिलीज़ कर दिया गया था। आम दर्शक के रूप में हम कह सकते हैं कि इनके अलावा और भी कई स्टार्स हैं जिन्हें पहले बाहर किया जाना चाहिए था। लेकिन हमे इस रिलीज़ के पीछे की सच्चाई नहीं मालूम होती। देर से ही सही सभी चीज़ें साफ़ हो जाती हैं और फिर हमें सच्चाई पता चलती है।  


6 मई 2016 को WWE ने अपने वेबसाइट पर एक प्रेस रिलीज़ किया, जहां पर 8 WWE स्टार्स को रिलीज़ करने की घोषणा थी। कॉलम में लिखा था: “WWE ने शुक्रवार 6 मई 2016 को ल डेमियन सैंडो, किंग बैरेट, सैंटिनो मारेल्ला, कैमरून, होर्न्सवोग्गल, एलेक्स रिले, एल टोरितो और झेब कल्टर को रिलीज़ करने का फैसला किया है। उनके भविष्य के लिए WWE उन्हें शुभकामनाएं देती है।” इस आर्टिकल में हम उन आठों सुपरस्टार्स के ज़िन्दगी के बारे में बात करेंगे और ये जानने की कोशिश करेंगे की क्या वो आज भी रैसलिंग कर रहे हैं ?
#8 कैमरून cameron_bio-1487959768-800 साल 2011 में WWE के रिवाइवल एडिशन टफ एनफ का कैमरून हिस्सा थी। ये उनकी पहली प्रतियोगिता थी। दरअसल शो पर एलिमिनेट होने वाली पहली सदस्य भी कैमरून थी। लेकिन फिर भी जैसे तैसे उन्हें WWE के साथ करार मिल गया। कैमरून ने अपने करियर के दौरान कुछ खास हासिल भी नहीं किया। ऐसा कहते हुए बुरा लगता है, लेकिन हमें कभी ऐसा नहीं लगा की कैमरून में कभी अच्छे से काम करने का जोश हो। टेलीविज़न के हिट रियलिटी शो टोटल डिवास में उन्हें बस कामयाबी मिली। WWE से रिलीज़ किये जाने के बाद कैमरून ने रैसलिंग छोड़ दी और म्यूजिक में अपने हाथ आजमाए। इसके अलावा उन्होंने थोड़ी एक्टिंग भी की। रैसलिंग को अलविदा कहने के बावजूद कैमरून, WrestleCon जैसे शो पर कभी कभार आते रहती हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा की राय: कैमरून एक खूबसूरत युवा महिला है, लेकिन उनमें काबिलियत की कमी है, जिसे उन्हें सीखना होगा। WWE में रहते हुए उन्हें उनके स्थान की परवाह नहीं थी। क्या उन्हें दोबारा मौका मिलेगा ? जी बिल्कुल नहीं।
1 / 8 NEXT
Published 26 Feb 2017, 15:47 IST
Advertisement
Fetching more content...