Create
Notifications

ब्रॉक लैसनर के WWE छोड़ने पर किसे होगा सबसे ज्यादा नुकसान?

Amit Shukla

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने रैसलमेनिया 31 के समय भी WWE छोड़ना चाहा था लेकिन WWE ने आखिरी पल में एक डील कर उन्हें ऑक्टागन जाने से रोक लिया था और अगर वो चाहे तो इस साल भी ऐसा हो सकता है, क्योंकि खबरें आ रही हैं कि ब्रॉक रैसलमेनिया 34 के बाद WWE को अलविदा कह देंगे। इसका मतलब है WWE अपने पिछले एक दशक के सबसे ज़बरदस्त रैसलर को रैसलमेनिया के बाद अलविदा कह देगी। पर इससे नुकसान सबसे ज्यादा इन 5 लोगों का होगा:

#5 फैंस

भले ही वो काफी कम काम करते हैं लेकिन उनके अंदर अद्भुत क्षमता है और फैंस उन्हें पसंद करते हैं, जिसका मुजायरा आप उनके अपीयरेंस पर मिलने वाले पॉप से लगा सकते हैं। उन्होंने अपने मैनेजर पॉल हेमन के साथ मिलकर सुप्लेक्स सिटी को प्रचलित किया और WWE पर ऐसी छाप छोड़ी जो शायद ही दूसरा कोई रैसलर प्राप्त कर सकेगा।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन ही ब्रॉक के बाद सबसे बड़े डॉमिनेंट फोर्स हैं और अगर उन्हें इस यूनिवर्सिटी ऑफ मिनिसोटा प्रोडक्ट से अपना ज़बरदस्त मैच नहीं मिला और एक अच्छा सेंड-ऑफ नहीं मिला तो ब्रॉन को नेक्स्ट बिग हील या थिंग वाला पुश खत्म हो जाएगा, जो इनकी मेहनत पर पानी फेर देगा।

#3 यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर

ब्रॉक में अद्भुत क्षमता है और ये बात भी तय है कि उनके जाने से जो कमी आएगी उसको भर पाना मुमकिन नहीं है। इसके साथ ही ये अच्छा है कि कई अन्य लोगों को टाइटल के लिए लड़ने का मौका मिलेगा। उनके द्वारा डेविड बनाम गोलायथ मैचेज़ बनाए गए हैं और उन्होंने यूनिवर्सल टाइटल को उस ऊंचाई पर पहुंचाया हो जैसा कोई और नहीं पहुंचा सका।

#2 पॉल हेमन

ये बात भी तय है कि जो करिज़्मा हेमन और लैसनर ने बनाया है वो हेमन के साथ कोई और शायद ही बना सके। ये खबरें भी हैं कि रोमन रेंस उनके साथ जुड़ेंगे, पर WWE ने यहीं फार्मूला रायबैक और सिज़ेरो के साथ किया था और वो फ्लॉप रहा था।अब भला WWE को इस स्थिति में क्या करना चाहिए?

#1 WWE

इनके जाने से सबसे बड़ा नुकसान WWE को ही होगा क्योंकि वो एक ऐसा रिक्त स्थान छोड़ जाएंगे जिसे भर पाना किसी के लिए भी संभव नहीं होगा। उनकी म्यूज़िक बजते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं और उन्होंने जिस तरह का इम्पैक्ट और अपनी पहचान बनाई है वो कमाल है। इन्होंने पिछले 4 में से 2 रैसलमेनिया के मेन इवेंट की शोभा बढ़ाई है, अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक तोड़ी और पूरे 1 साल तक वो यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं। उनके जाने के बाद WWE ये सोचेगी कि लैसनर को लार्जर देन लाइफ बनाने के चक्कर में उन्होंने कई प्रतिभाशाली रैसलर्स को नजरअंदाज किया है और इस स्थिति में अगर वो ऑक्टागन के लिए चले जाते हैं तो उन दूसरे रैसलर्स के साथ WWE भला क्या करे? लेखक: ब्रायन थॉर्नसबर्ग, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...