Create

WrestleMania 34 के बाद किन सुपरस्टार्स के कंधे पर होगी चैंपियनशिप?

रैसलमेनिया में अब बस एक महीना बचा है। इस शो का कार्ड उभर के आ रहा है। इस साल रैसलमेनिया में 9 चैंपियनशिप डिफेंड की जाएगी जिसमें कई चैंपियनशिप में फेरबदल होने वाला है। इसमें से कुछ मैचों के नतीजे लगभग तय है, जबकि कुछ और हमें निश्चित रूप से चौंका सकते हैं। रैसलमेनिया में एक महीना बचा लेकिन हमें लगता है कि ज्यादातर टाइटल मैचों की डगर तय हो चुकी है।

क्रूूजरवेट चैंपियनशिप : सैड्रिक एलेक्जेंडर

क्रूज़रवेट चैंपियनशिप तक सैड्रिक एलेक्जेंडर की डगर काफी लंबी और मुश्किलों से भरी रही है। खासकर तब जब पूरे क्रूज़रवेट डिवीजन को भी इन मुश्किलों से जुझना पड़ा है। सबसे पहले, रिच स्वान की गिरफ्तारी के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया। इसके बाद चैंपियन एंजो अमोरे अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करने से पहले ही रिलीज कर दिए गए। सौभाग्य से 205 लाइव ने अपने चैंपियनशिप टूर्नामेंट के साथ अपने गलतियों को सुधारा है। क्रूजरवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल में सैड्रिक एलेक्जेंडर अब ड्रू गुलक का सामना कर सकते है, जहां एलेक्जेंडर अंत में जीत हासिल कर क्रूजरवेट चैंपियनशिप अपने नाम करेंगे।

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप : द ब्लिजन ब्रदर्स

उसोज का टाइटल रन काफी शानदार रहा है। लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से वह थोड़े घमंडी रहे हैं और फिर से अपनी हील तरीकों को उजागर कर रहे हैं। हालांकि यह अपनी पीर थपथपाने का समय नहीं है क्योंकि ब्लिजन ब्रदर्स पिछले कुछ महीनों से टैग टीम डिवीज़न पर राज कर रहे हैं। उसोज और ब्लिजन ब्रदर्स के बीच की दुश्मनी की नींव रखी जा रही है, लेकिन फास्टलेन में उसोज न्यू डे से भिड़ने वाले हैं। यह ब्लिजन ब्रदर्स के चैंपियन बनने से पहले एक स्टोप जैसी ही है। रैसलमेनिया, द उसोज का स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन पर दबदबा आखिरकार खत्म हो जाएगा । इसके बाद शायद वह हमें रॉ पर दिखेंगे।

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप : द बार

रॉ का टैग टीम डिवीजन उतना मजबूत नहीं है। शेमस और सिजेरो के टाइटल के लिए कोई पक्का दावेदार अभी तक निकलकर नहीं आया है।रैसलमेनिया में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मल्टी-मैन लैडर मैच जिसमें द रिवाइवल, गैलोज और एंडरसन और टाइटस ओ नील, अपोलो क्रूज शामिल होंगे। यहां द बार के अपने चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड करने की संभावना है। अगले ड्राफ्ट तक टैग टीम चैंपियनशिप उनके पास ही रहनी चाहिए, जब तक रॉ टैग टीम डिवीजन सुधर नहीं जाती।

यूएस चैंपियनशिप : बॉबी रूड

यह एक और टाइटल है जिसे रैसलमेनिया में एक मल्टी-मैन मैच में डिफेंड किया जाएगा। जिंदर महल, रैंडी ऑर्टन, डॉल्फ जिगलर और बैरन कॉर्बिन इस मैच का हिस्सा बन सकते हैं। इस तरह के मैच में चैंपियन बदलते हैं लेकिन हमें लगता है कि रूड अपनी चैंपियनशिप रिटेन करेंगे । ड्राफ्ट के बाद स्मैकडाउन में आने वाले सुपरस्टार्स से उन्हें कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है।

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप : ब्रॉन स्ट्रोमैन

अभी के लिए ऐसा लग रहा है कि द मिज़ रैसलमेनिया में फिन बैलर और सैथ रोलिंस के खिलाफ अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे। इलायस और ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच में जोड़ा जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो स्ट्रोमैन WWE में अपनी पहली चैंपियनशिप जीतेंगे। यह एक सांत्वना पुरस्कार की तरह लगेगा क्योंकि स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में होना चाहिए लेकिन यह उन्हें कुछ समय देगी जिसके बाद वह रोमन रेंस के साथ अपनी दुश्मनी फिर से शुरू कर सकते हैं और इस बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतकर इस दुश्मनी का अंत कर सकते हैं। इसके अलावा फैन्स भी स्ट्रोमैन को जीतते हुए देखना पसंद करेंगे।

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप : कार्मेला

इस वक़्त दोनों ही विमेंस चैंपियनशिप के भविष्य के बारे में कुछ कहना मुश्किल है क्योंकि सब कुछ इस बात पर निर्भर है कि असुका किसे चुनौती देंगी। लेकिन अफवाह आ रही है कि वह रॉ पर टिकी रहने वाली है। इसके अलावा WWE को कार्मेला के साथ भी कुछ करना होगा। शायद WWE इसी लम्हें का इंतजार कर रही है और फिर उन्हें कार्मेला को यह ब्रीफकेस देकर खेद हो रहा है। अगर असुका रॉ पर रहती है तो रैसलमेनिया में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए निश्चित रूप से एक मल्टी- विमेंस मैच होने वाला है।इस मैच के अंत कार्मेला सैथ रॉलिंस के कारनामे को दोहराकर रैसलमेनिया में कैश इन कर नई चैंपियन बन सकती है।

रॉ विमेंस चैंपियनशिप : असुका

असुका धीरे धीरे रॉ के विमेंस डिवीजन के शीर्ष पर चढ़ रही हैं। पहले विमेंस रॉयल रंबले मैच में उनकी जीत ऐतिहासिक थी। इसी दौरान उनकी मुलाकात नाया जैक्स जैसे रास्ते के कांटे से हुई लेकिन उन्होंने इसे भी उखाड़ फेंका है। एलेक्सा ब्लिस ने पिछले एक साल से रॉ विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया हुआ है। उन्होंने हर चुनौती को सफलतापूर्वक पार किया है, लेकिन उनकी यह किस्मत आखिरकार रैसलमेनिया में काम नहीं करेगी। असुका उन्हें इससे पहले भी हरा चुकी है लेकिन इस बार वह ब्लिस को हराकर रॉ विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम करेंगी।

WWE चैंपियन : शिंस्के नाकामुरा

मेंस रॉयल रंबल मैच के विजेता नाकामुरा को हाल के हफ्तों में टीवी से बाहर रखा गया है लेकिन एजे स्टाइल के साथ उनके ड्रीम मैच की नींव फास्टलेन के बाद रखी जाएगी। शिंस्के नाकामुरा इस मैच में विजयी होंगे। एजे स्टाइल्स WWE में काफी नाम कमा चुके हैं और एक हार से उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा जबकि नाकामुरा की ताजपोशी उन्हें अगले स्तर तक ले जाएगी। ड्राफ्ट को देखते हुए इस चैंपियनशिप रन के दौरान हमें कई शानदार मैच देखने को मिलेंगे।

यूनिवर्सल चैंपियन : रोमन रेंस

यह पिछले साल रैसलमेनिया के बिल्ड-अप के बाद से ‌ही तय हो गया था। रैसलमेनिया 31 का यह रीमैच ठीक उस तरह से विंस मैकमैहन इसे पहली बार खत्म करना चाहते थे। रोमन रेंस इस मैच के बाद नये यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे, जो इस मैच के बिल्ड से बेहतर होगा। इसके बाद रोमन की डगर क्या होगी यह हमें नहीं पता , लेकिन इस मैच के बाद हमें रॉ का टॉप टाइटल हर हफ्ते टीवी पर जरूर दिखाई देगी। लेखक - सिजेर अगस्तस , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment