Create
Notifications

आखिर क्यों WWE लैजेंड अपना रिटायरमेंट मैच हार जाते हैं?

Ankit Kumar
ANALYST
Modified 21 Sep 2018

WWE लैजेंड्स के हार के साथ रिटायर लेने की असली वज़ह के बारे में बात करें, उससे पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि वह स्वार्थी नहीं हैं। एक लैजेंड के करियर में कुछ भी हासिल करने के लिए नहीं बचा होता है। उनके पास टेलीविजन का अपना समय होता है, उन्होंने वर्ल्ड टाइटल हासिल कर लिया होता है, उनके पास अपना व्यापार है और वह WWE की चीजों के समझते हैं उन्हें पता है कि बड़े स्टार आते हैं और जाते है और इसके बाद दूसरे नए लोगों का समय आता है। फ्लेयर और माइकल्स के जाने के बाद WWE में सीएम पंक, जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन जैसे सुपरस्टार आए। अंडरटेकर ने जाते हुए यह महसूस किया कि रोमन रेंस, एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस आने वाले एरा के भविष्य होंगे। WWE लैजेंड के लिए एक समय ऐसा आता है जब उन्हें शायद किसी भी चीज की जरुरत नहीं होती है अपने करियर के दौरान उन्होंने वह सबकुछ हासिल किया होता है जिसकी सबको इच्छा होती है इसके बाद उन्हें अपनी रिटायरमेंट पर हार से कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योकिं यहां पर अपने लिए न सोचकर कंपनी के लिए सोचते हैं, जिसके कारण वह यहां तक पहुंचे है।

कंपनी के लिए अच्छा करना

WWE सुपरस्टार के अपने रिटायरमेंट मैच में हारने की सबसे बड़ी वजह यह है कि वह कंपनी को कुछ देकर जाना चाहते हैं, जिस कंपनी से उनका नाम हुआ है। इसके बाद वह अपने रैसलिंग बिजनेस के रास्ते पर चले जाते है, वह कि अपने करियर की चमक से दूसरों के करियर को चमकाने की क्षमता रखते हैं। रोमन रेंस द्वारा अंडरटेकर को रिटायर करने की बात कुछ हद कर ठीक नहीं लगती है क्योंकि वह पहले से ही सुपरस्टार हैं लेकिन अंडरटेकर को हराने के बाद यह उनके लिए प्लस प्वाइंट की तरह हैं। हमें लगता है कि अंडरटेकर को इस हार से कोई फर्क नहीं पड़ा होगा, क्योंकि वह कंपनी में सब कुछ हासिल कर चुके हैं, और वह जाते-जाते कंपनी को और आने वाले सुपरस्टार के भविष्य में आगे बढने के लिए अपनी जीत को अहमियत न देकर हार स्वीकार कर लेते है।

भविष्य

आने वाले समय में हम देखते हैं कि कई ऐसे लैजेंड हैं जो काफी मजबूत हैं। उनमें से दो नाम सबसे ऊपर आते हैं वह है जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन, दोनों ही एक दशक से कंपनी का फेस बने हुए है। 5 या 10 साल जब भी वह रिटायर होते हैं तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन उन्हें रिटायर करेंगा। हमें लगता है कि कंपनी में की ऐसे नए सुपरस्टार आगे आएंगे जो इन लैजेंड को रिटायर करेंगे, शायद वह केविन ओवंस हो सकते है या फिर सैथ रॉलिंस या फिर फिन बैलर। हमें लगता है यह कंपनी के टॉप स्टार बन सकते है और लैजेंड को रिटायर करने के बाद उनकी चमक उनके भविष्य पर भी पड़ सकती है।
Published 07 Apr 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now