3 कारण जो ये बताते हैं कि WWE SummerSlam 2018 में जीत दर्ज करेंगे ब्रॉक लैसनर

Brock Lesnar is back at USADA Testing Pool this July

इस साल का समरस्लैम पीपीवी 19 अगस्त को ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क सिटी के बार्कलेज़ सेंटर में होने वाला है। इस इवेंट को लेकर सभी का ध्यान यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर पर है। लोगों के मन में सवाल हैं कि आखिर कौन सा सुपरस्टार लैसनर का सामना करेगा। लेकिन आज मंडे नाइट रॉ में बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस के बीच हुए मुकाबले के बाद सभी को पता लग गया कि लैसनर का अगला विरोधी कौन होगा। मुकाबले के दौरान रोमन ने लैश्ले को स्पीयर देकर जीत दर्ज की और अब समरस्लैम में यह दोनों स्टार्स भिड़ने वाले हैं। अभी भी कुछ ऐसे संकेत मिल रहे हैं जिनसे यह लगता है कि लैसनर समरस्लैम में भी जीतने वाले हैं। आइए जानें कुछ ऐसे ही कारणों के बारे में जो बताते हैं कि ब्रॉक लैसनर समरस्लैम 2018 में भी जीत दर्ज करेंगे।

#1 WWE, UFC और ब्रॉक लैसनर

UFC 226 में हमने ब्रॉक लैसनर को देखा जहां उन्होंने डेनियल कॉर्मियर को चैलेंज किया। बाद में इन दोनों को सिक्योरिटी ने एक दूसरे से अलग कर दिया। लैसनर अब डेनियल से हैवीवेट टाइटल के लिए मुकाबला करेंगे, हालांकि मुकाबले की असली तारीख सामने नहीं आई है। लैसनर इस महीने यूनाइटेड स्टेट्स डोपिंग एजेंसी टेस्टिंग पूल के लिए भी गए थे। मीडिया की खबरों में उन्हें मौजूदा 'WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर' कहा जा रहा है ना कि सिर्फ 'ब्रॉक लैसनर।' कंपनी के चेयरमैन इसका फायदा उठाकर शो की टिकट्स अच्छे से बिकवा सकते हैं। इसलिए लैसनर के अगले साल तक यूनिवर्सल चैंपियन रहने की संभावना ज्यादा लग रही है।

#2 अब तक की बुकिंग

youtube-cover

एक्सट्रीम रूल्स में हमें बॉबी लैश्ले, रोमन रेंस पर भारी पड़ते हुए नजर आए। इस जीत से उनके और लैसनर के बीच समरस्लैम में यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबला तय हो जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लैश्ले को एक बार फिर रोमन का सामना करना पड़ा। यही काम बार-बार रोमन रेंस को भी करना पड़ रहा है। अगर WWE लैसनर के टाइटल के लिए नंबर वन कन्टेंडर का फैसला ही नहीं कर पा रही है तो हो सकता है कि आखिर में लैसनर ही अपने टाइटल को रिटेन करें।

#3 क्या समरस्लैम में लैसनर को हराने के लिए सही सुपरस्टार हैं रोमन रेंस?

Enter

इस हफ्ते के मंडे नाइट रॉ में हमें बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस के बीच एक नंबर वन कन्टेंडर मैच देखने को मिला। इस मैच का विजेता लैसनर का समरस्लैम में विरोधी होता। इस मैच को आखिर में रोमन ने एक स्पीयर लगाकर खत्म किया और जीत दर्ज की। अगर WWE को रोमन रेंस से ही लैसनर को हराना था तो उन्होंने पहले 2 मौके क्यों गंवाए?रैेसलमेनिया 34 और उसके बाद ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल दोनों में ही लैसनर की जीत हुई। इन सब को देख कर तो ऐसा ही लग रहा है कि WWE रोमन रेंस को हरा रही है क्योंकि उनके पास कोई और रैसलर है जो लैसनर को फ्यूचर में हराने वाला है। अब हम ऐसी स्थिति में आ पहुंचे हैं जहां ऐसा ही लग रहा है कि लैसनर समरस्लैम में भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन करेंगे। लेखक- कार्तिक ऐरी, अनुवादक- ईशान शर्मा