Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

डीन एम्ब्रोज़ WWE रिंग में जींस और बनियान पहनकर क्यों रैसलिंग करते हैं ?

SENIOR ANALYST
2.39K   //    24 May 2018, 14:08 IST

द लुनाटिक फ्रिंज डीन एम्ब्रोज़ का अपना एक अलग ही स्टाइल है, जो उन्हें कंपनी के बाकी रैसलरों से बहुत ही ज्यादा अलग बनाता है। डीन खास अंदाज में एंट्री लेते हैं, खास तरीके से लड़ते हैं और यहां तक कि नॉर्मल रैसलरों से जुदा जींस और बनियान पहनकर रैसलिंग करते हैं। WWE में शायद ही कोई और रैसलर होगा, जोकि जींस पहनकर रैसलिंग मैच लड़ता होगा।

द शील्ड के सदस्य के रूप में डैब्यू करने वाले डीन एम्ब्रोज़, रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस शुरुआत में कमांडो जैसे काले रंग के कपड़े पहनकर आते थे। द शील्ड के टूटने के बाद से डीन एम्ब्रोज़ का रिंग गीयर बदला। डीन बाद में जींस और बनियान पहनकर रिंग में आने लगे और उन्हीं को पहनकर मैच लड़ते थे। आपको हमेशा ही डीन को सफेद, स्लेटी, काली बनियान पहने लड़ते हुए देखा होगा। आपके जहन में भी कई बारे ये सवाल तो जरुर आया होगा कि बाकी रैसलरों की तरह डीन एम्ब्रोज़ रिंग में अंडरवियर (रैसलिंग ट्रंक्स) पहनकर क्यों नहीं लड़ते।

पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डीन ने कुछ साल पहले दिए गए इंटरव्यूज़ में इन बातों का जिक्र किया था कि जींस पहनकर रिंग में क्यों आते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान डीन ने कहा था, "पारंपरिक रैसलिंग अंडरवियर (ट्रंक) करीब 1920 के दशक से इस्तेमाल हो रहे हैं, जब रैसलर पारंपरिक रैसलिंग किया करते थे। वो इसलिए पहनते थे कि उन्हें काफी लंबा मैच लड़ना पड़ता था और अंडरवियर की वजह से पकड़ने के लिए ग्रिप मिल जाती थी। ओलंपिक खेलों वाली रैसलिंग में एथलीट एक पूरी ड्रेस पहनते हैं। ये दोनों की काफी पुराना हो चुका है।"

WWE ने स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट है। हमें पता है कि लैडर पर चढ़ना है, रिंग के अंदर और बाहर मैच लड़ना है तो फिर क्यों अंडरवियर पहनकर मैच लड़ा जाए। फाइट करने के लिए भला कौन आदमी अंडरवियर पहनता है।"

एक अन्य इंटरव्यू के दौरान भी डीन ने कहा था, "मैं चाहता था कि कुछ सिंपल सी ड्रैस पहनूं। ना मुझे फैंसी ड्रैस चाहिए थी, ना फैंसी म्यूजिक और ना ही फैंसी पायरो (आतिशबाजी)। मैं ऐसा लगना चाहता था कि मानो अभी किसी कंस्ट्रक्शन साइट से लौटा हूं और यही मेरा मकसद था।"

डीन एम्ब्रोज़ फिलहाल चोट की वजह से WWE से बाहर चल रहे हैं। पिछले साल दिसंबर महीने में मैच के दौरान उनकी ट्राइसेप्स (बाजू का पिछला भाग) में चोट लग गई और उम्मीद है कि वो WWE में जल्द वापसी करेंगे।

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...