Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

गोल्डबर्ग के साथ हुआ मैच अंडरटेकर के करियर का सबसे खराब मैच क्यों होगा?

SENIOR ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:23 IST

Enter caption

गोल्डबर्ग और अंडरटेकर के बीच सुपर शोडाउन में एक ऐसा मैच था जिसका फैंस कई सालों से इंतजार कर रहे थे। ये दोनों रैसलिंग इंडस्ट्री के बहुत बड़े दिग्गज हैं। लेकिन इतने सालों बाद जो मैच हुआ वो बिल्कुल भी अच्छा नहीं था। फैंस ने इसे बिल्कुल भी पसंद नहीं किया। इस मैच का काफी मजाक बन गया। अंडरटेकर की इस मैच में जीत हुई। लेकिन ये जीत बिल्कुल भी अच्छी नहीं थी। ऐसा नहीं था कि एक ही सुपरस्टार ने गंदा प्रदर्शन किया। दोनों अच्छे रिंग परफॉर्म के लिए जाने जाते है। उम्र यहां पर हावी होती हुई साफ दिखाई दी।

अंडरटेकर और गोल्डबर्ग की उम्र जोड़ दिया जाए तो 106 साल होती है। इस मैच से अब ये साफ हो गया है कि इन दोनों को रैसलिंग छोड़ देनी चाहिए। आखिर कब तक ये अपनी लैगेसी को इस तरह आगे बढ़ाते जाएंगे? हालांकि गोल्डबर्ग ने शुरू में ही दो स्पीयर मारकर मैच की ऊर्जा को तेज कर दिया था। लेकिन इसके बाद दोनों धीमे पड़ गए। रिंग पोस्ट में एक बार जब गोल्डबर्ग पटक गए तब से मैच के अंत तक गलतियां ही गलतियां इस मैच में हुई।

गोल्डबर्ग ने अपने जैकहैमर में गलती की। जिस तरीके से वो सुपरस्टार को पूरा उठाते है ऐसा कर ही नहीं पाए। और इसके अलावा टेकर कमर की तरफ से पूरे मुड़ गए। ये खतरा भी हो सकता था। अंडरटेकर ने भी जो अपना फिनिशिंग मूव लगाया था वो बिल्कुल भी सही नहीं था। जमीन पर वो लगा ही नहीं और पहले ही गोल्डबर्ग गिर गए।

ये सब बिल्कुल भी सही नहीं जा रहा था। तो अंत में चोकस्लैम से ही मैच को खत्म करना पड़ा था। गोल्डबर्ग जैसे लैजेंड की एक चोकस्लैम से हार हो गई, ये कोई भी रैसलिंग फैंस बर्दाश्त नहीं कर सकता। इससे साफ पता चलता है कि दोनों पूरी तरह से थोड़े से समय में थक चुके थे।

अंडरटेकर कई सालों से रैसलिंग कर रहे हैं। रैसलिंग की दुनिया में अब उनके लिए करने को कुछ भी नहीं बचा है। पिछले दो साल से उम्र उन पर पूरी तरह हावी हो चुकी है। पिछले साल आस्ट्रेलिया में हुए सुपर शोडाउन में ट्रिपल एच के खिलाफ भी वो जूझ रहे थे। क्राउन ज्वैल में ही कुछ इसी तरह का हाल था।

ये भी पढ़ें:- WWE के चैंपियन की जीत की स्ट्रीक बरकरार, टाइटल किया डिफेंड

सुपर शोडाउन में इन दोनों के मैच से ये निष्कर्ष निकलता है कि अब दोनों को पूरी तरह से रैसलिंग से रिटायरमेंट ले लेना चाहिए। इस मेन इवेंट की जगह कोई और मैच होता तो शायद इसका मजा ही कुछ और होता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रोमन रेंस और जॉन सीना के साथ जो रैसलमेनिया में मैच हुए थे,उन में भी अंडरटेकर को काफी परेशानी का सामना करना प़ड़ा था। हालांकि ये मैच फिर भी ठीक-ठाक थे। एक बात तो तय है कि अंडरटेकर के रैसलिंग करियर का सबसे खराब मैच गोल्डबर्ग के साथ ही था।

फैंस के लिए ये एक ड्रीम मैच था। लेकिन इस मैच को कराने में WWE ने काफी देर कर दी। अब दोनों के पास ये अच्छा समय है कि रैसलिंग को अलविदा कर देना चाहिए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 09 Jun 2019, 11:39 IST
Advertisement
Fetching more content...