WWE के बाहर भी John Cena क्यों हैं, सभी के चहेते: जानिए क्या बनाता है 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को काफी खास?

Ujjaval
WWE दिग्गज जॉन सीना का सभी सम्मान करते हैं
WWE दिग्गज जॉन सीना का सभी सम्मान करते हैं

John Cena: WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) के नाम से हर कोई परिचित होगा। वो WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने WWE में रहते हुए कई दिग्गजों को हराया है और ढेरों टाइटल्स पर कब्जा किया हुआ है। फैंस हमेशा से ही रेसलिंग में योगदान के कारण जॉन सीना का सम्मान करते हैं। हालांकि, WWE के बाहर भी पूर्व वर्ल्ड चैंपियन का उसी तरह से सम्मान होता है। कुछ चीज़ें सीना को फैंस का पसंदीदा और खास बनाती है।

जॉन सीना ने WWE में भले ही कितनी भी सफलता हासिल की हो, लेकिन नॉन-रेसलिंग फैंस के मन में खुद के लिए सम्मान बनाना आसान नहीं है। कई सारे टॉप रेसलर्स WWE में बहुत बड़ा नाम बनाने में सफल रहे लेकिन कंपनी के बाहर ज्यादा लोग उन्हें नहीं जानते हैं। सीना WWE के बाहर भी उतने ही फेमस हैं।

जॉन सीना ने WWE में सालों तक टॉप बेबीफेस के रूप में काम किया। अमूमन सुपरस्टार्स अपने कैरेक्टर को WWE के बाहर नहीं निभाते हैं लेकिन जॉन सीना हमेशा ही अपने सुपरहीरो गिमिक को टीवी से दूर रहने के बाद भी निभाते हुए नज़र आए हैं। इसी वजह से बच्चे उनसे कनेक्ट कर पाते हैं और वो नॉन-WWE फैंस के बीच भी चर्चा का विषय रहते हैं।

जॉन सीना असल में Make-A-Wish फाउंडेशन के लिए भी काम करते हैं। वो बिमारी से पीड़ित छोटे बच्चों के साथ मिलते हैं और उनकी इच्छा पूरी करते हैं। सीना के नाम सबसे ज्यादा बच्चों की Make-A-Wish पूरी करने का रिकॉर्ड है। इसी वजह से रेसलिंग के बाहर भी फैंस सीना का सम्मान करते हैं।

जॉन सीना ने WWE से ब्रेक लेने के बाद एक्टिंग में हाथ आजमाया और वो काफी सफल भी रहे हैं। सीना कई सारी हिट फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। पहले वो एक्टिंग के साथ WWE में आने का समय भी निकाल लेते थे लेकिन अब बढ़ती सफलता को देखकर उनकी WWE में अपीयरेंस कम हो गई है। सीना ने WWE के बाहर भी अपना अलग फैनबेस तैयार कर लिया है।

WWE दिग्गज John Cena अपने मिम्स के लिए भी चर्चा का विषय रहते हैं

जॉन सीना WWE में अपने कैचफ्रेज के लिए जाने जाते हैं। असल में उनका 'You can't see me' डायलॉग और अन्य कई सारे मिम्स हमेशा ही चर्चा में रहते हैं। यह काफी ज्यादा वायरल होते आए हैं और इसी वजह से नॉन-रेसलिंग फैंस के बीच भी सीना काफी ज्यादा फेमस हैं और उन्हें बहुत पसंद किया जाता है। साथ ही वो इंस्टाग्राम पर भी अजीब-अजीब चीज़ें पोस्ट करते रहते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now