Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WrestleMania 34 में अंडरटेकर के खिलाफ जॉन सीना की हारने की वजह सामने आई

  • अंडरेटकर ने रैसलमेनिया 34 में आकर सीना को हराया।
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

अगर प्रो रैसलिंग में देखें तो जॉन सीना किसी परिचय का मोहताज नहीं है। दुनिया के सबसे बड़े रैसलिंग दिग्गज जॉन सीना है। पूरी दुनिया में उनकी फैन फॉलोविंग बहुत ज्यादा है। WWE में उन्होंने बहुत कुछ पाया है। जॉन सीना का करियर भी काफी शानदार रहा है। लेकिन एक बात का अब अफसोस जरूर रह गया है कि इतना शानदार करियर होने के बावजदू भी वो रैसलमेनिया 34 में अंडरटेकर से हार गए। रैसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट होता है। इस इवेंट को सफल बनाने के लिए WWE टॉप के सुपरस्टार्स का उपयोग करता है। पूरी ताकत WWE इस इवेंट में लगा देता है। जॉन सीना WWE के अविवादित फेस रहे है। रैसलमेनिया में हमेशा फैंस को जॉन सीना से काफी सारी उम्मीदें रहती है। इतना सब होने की बावजूद आखिर WWE ने रैसलमेनिया 34 में जॉन सीना को क्यों हराया, इसके कई कारण सामने आ रहे है। सबसे पहले तो इस मैच का बिल्डअप ही खतरनाक था। हफ्ते दर हफ्ते जॉन सीना रॉ में अंडरटेकर को बुला रहे थे। लेकिन अंडरटेकर की तरफ से कोई रिस्पांस नहीं आ रहा था। फैंस को इससे ये लगा था कि WWE खुद इस मैच के लिए तैयार था। WWE सिर्फ इतना चाहता था कि जॉन सीना रैसलमेनिया का हिस्सा बने रहें। दूसरा कारण देखा जाए तो WWE खुद चाहता था कि जॉन सीना ये मैच हार जाए। सीना ने सहमत होकर ये किया। और वो अंडरटेकर के खिलाफ हार गए। लेकिन गलत बात ये रही कि वो मात्र 3 मिनट में ये मैच हार गए। ये शायद सबसे कम समय है जब सीना मैच इतनी जल्दी हार गए हों। अगर  WWE अंडरटेकर को जीताना ही चाहता था तो सीना को पूरा मौका देना चाहिए था कि वो मैच में वापस आए और ये मैच थोड़ा लंबा हो जाए। इस वजह से ये मैच मजेदार भी काफी होता। WWE ने ये मैच एक तरफा बना दिया। जिस वजह से फैंस की उम्मीदें धरी की धरी रह गई।

 तीसरा कारण देखा जाए तो WWE नहीं चाहता था कि अंडरेटकर हार जाए। इस बात का कोई लॉजिक नहीं था। क्योंकि अंडरटेकर की स्ट्रीक पहले ही खत्म हो चुकी है। लैसनर और रोमन रेंस के खिलाफ वो हार चुके हैं।


अगर अच्छे से मैच का नतीजा निकाला जाए तो इस मैच को सीना ने जीतना चाहिए थे। सीना और टेकर पहले भी एक दूसके के सामने आ चुके है। सीना के तरफ हालांकि कोई रिकॉर्ड नहीं था। इस हिसाब से भी ये मैच सीना को जीतना चाहिए था कि उनका रिकॉर्ड ठीक हो जाए। WWE ने साफ साफ बोल देना चाहिए था कि ये अंडरटेकर का अंतिम मैच था और इसके बाद वो मैच नहीं लड़ेंगे।


जॉन सीना ने WWE में लगभग सब कुछ हासिल कर लिया है। अगर रैसलमेनिया में अंडरटेकर के खिलाफ उऩ्हें जीत मिल जाती तो उनके सारे सपने पूरे हो जाते।

लेकिन क्रिएटिव टीम का कुछ और ही इस बारे में सोचना है। उन्होंने आगे के लिए कुछ और ही प्लान किया है।

Published 13 Apr 2018, 16:47 IST
Advertisement
Fetching more content...