WWE Smackdown Live में कोफ़ी किंग्सटन के 1 घंटे तक रैसलिंग करने की 5 बड़ी वजह

Enter caption

कोफ़ी किंग्सटन ने स्मैकडाउन लाइव में शायद सबसे लंबे समय तक इंडीविजुयल मैच में लड़ने का रिकॉर्ड बना लिया। अभी हम कुल वक़्त की पुष्टि नहीं कर सकते लेकिन किंग्सटन ने लगभग 70 मिनट का समय गौंटलेट मैच में गुज़ारा।

अगर ऐसा हुआ है तो इसका मतलब किंग्सटन ने सैथ रॉलिंस के 65 मिनट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया जहां Raw में रॉलिंस ने जॉन सीना और रोमन रेंस दोनों को एलिमिनेट कर दिया था और अंत तक टिके रहे थे।

कोफ़ी किंग्सटन ने WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन और पूर्व WWE चैंपियन जैफ हार्डी को पिन किया। यहां तक की किंग्सटन ने समोआ जो को भी पिन कर दिया। आइये जानते हैं कोफ़ी किंग्सटन के रिंग में इतनी देर तक टिके रहने की 5 बड़ी वजह।


#5 चैंबर मैच में किंग्सटन की स्थिति मज़बूत करना

कोफ़ी किंग्सटन एक रिप्लेसमेंट थे और WWE को उनकी वैधता साबित करने की ज़रूरत थी। और अपनी वैधता साबित करने के लिए किंग्सटन को ये शानदार परफॉर्मेंस देनी ही थी। किंग्सटन का अनुभव WWE चैंपियनशिप को चुनौती देने के लिहाज़से काफी था लेकिन इस मैच ने उन्हें और ज़्यादा बड़ा बना दिया है।

भले ही किंग्सटन को हार मिली लेकिन वो फैंस के दिल जीत गए। एरीना छोड़ते समय सभी फैंस ने उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया। किंग्सटन ज़रूर चाहेंगे कि एक बार वो बतौर सिंगल्स स्टार एलिमिनेशन चैंबर मैच ज़रूर जीतें।

कितना अच्छा हो अगर किंग्सटन बतौर WWE चैंपियन WrestleMania में जाएं? ये साबित करना मुश्किल होगा कि किंग्सटन इसके हकदार नहीं हैं।

Get WWE News in Hindi here

#4 वर्ल्ड टाइटल की दौड़ में लंबे समय के बाद एंट्री

WWE Photo

कई फैंस के हिसाब से कोफ़ी किंग्सटन को बहुत पहले ही वर्ल्ड चैंपियन बन जाना चाहिए थे। अगर आप थोड़ा पीछे जाएं तो याद कर पाएंगे कि किस तरह से किंग्सटन की रैंडी ऑर्टन के साथ तीखी नोंकझोंक चली थी।

वो बतौर बेबीफेस अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन अंत में उन दुश्मनी में जीत रैंडी ऑर्टन की हुई। अगर किंग्सटन की उस मैच में जीत होती तो आज शायद वो वर्ल्ड टाइटल जीत चुके होते।

उस समय ऐसा नहीं हुआ लेकिन पिछले कुछ समय से WWE कोशिश कर रहा है कि किंग्सटन को वर्ल्ड टाइटल की दौड़ में शामिल किया जा सके। और एक लंबे इंतज़ार के बाद ऐसे मैच से कंपनी ने उन्हें वर्ल्ड टाइटल की दौड़ में ला खड़ा किया है।

#3 गौंटलेट मैच में किंग्सटन की काबिलियत का प्रदर्शन

WWE Photo

कोफ़ी किंग्सटन एक शानदार रैसलर हैं। वो लगभग एक दशक से शानदार रैसलिंग कर रहे हैं लेकिन हम बड़े और पुराने रैसलर्स को एक समय के बाद कम करके आंकने लगते हैं।

चूंकि किंग्सटन काफी समय तक द न्यू डे के साथ रहे और टैग टीम रैसलिंग में उन्होंने काफी सफलता देखी इसीलिए फैंस ये भूल ही गए कि वो बतौर सिंगल्स भी एक ज़बरदस्त रैसलर हैं। ये ज़बरदस्त मैच इसी बात को याद दिलाने वाला था कि किंग्सटन अभी भी एक बहुत ही काबिल रैसलर हैं।

जैसा परफॉर्मेंस किंग्सटन ने दिया उसे लंबे समय तक आसानी से भूला नहीं जाएगा और ये मैच उनके करियर को नई ऊंचाइयां ज़रूर देगा।

#2 गौंटलेट मैच आयरन मैन के लिए सबसे अच्छे दावेदार

WWE Photo

अगर आप इस बात पर गौर करेंगे तो समझ पाएंगे कि आयरन मैन के पद की ज़रुरत ना ही एजे स्टाइल्स को है, ना ही रैंडी ऑर्टन आयरन मैन बनने के काबिल हैं, डेनियल ब्रायन पहले ही पिन हो चुके हैं और जैफ हार्डी भी उस स्तर तक नहीं पहुँच सकते। और समोआ जो पहले ही किंग्सटन के सामने सबसे बड़ी चुनौती बनकर खड़े ही हैं।

मुस्तफा अली इस जगह के काबिल हो सकते थे लेकिन बेहतर रहेगा कि पुराने रैसलर कोफ़ी किंग्सटन को इस साल गौंटलेट मैच में सैथ रॉलिंस की जगह लेने का मौका मिले।

इसके बाद किंग्सटन को WrestleMania 35 में जाने के लिए एक नई लय मिल गयी है। उम्मीद है कि किंग्सटन चैंबर में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

#1 द न्यू डे में आएगा बदलाव

WWE Photo

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि WWE इशारों इशारों में ये बता चुका है कि कोफ़ी किंग्सटन टैग टीम टाइटल की पिक्चर से बाहर आएँगे और वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में जाएंगे। आखिर कोफ़ी किंग्सटन भी अपने वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को पूरा करना चाहते हैं और इसमें उनके सबसे बड़े समर्थक हैं उनकी टीम के सदस्य।

अगर न्यू डे में कुछ बदलाव आते हैं तो ये एक तरीके से अच्छा होगा क्योंकि ये टीम काफी सालों से एक ही करैक्टर निभाते हुए आ रही है। और किंग्सटन का सिंगल्स टाइटल की दौड़ में इस तरफ इशारा करता है कि न्यू डे में जल्द बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now