COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या WWE की कमान ट्रिपल एच को सौंपना रैसलिंग के लिए अच्छा होगा?

Sanjay Dutta
ANALYST
16   //    07 Jul 2018, 14:33 IST

विंस मैकमैहन के अपने पद से हटने के बाद WWE का कार्यभार  ट्रिपल एच को सौंपी जाएगी।लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि यह तब होगा जब विंस मैकमैहन अपना पूरा ध्यान XFL को देंगे। विंस मैकमैहन इतनी आसानी से अपना पद खाली नहीं करेंगे लेकिन एक ना एक दिन इस पद पर विराजमान जरूर होंगे।जब ट्रिपल एच यह पद संभालेंगे , रैसलिंग हमेशा के लिए बदल जाएगा।

फुल-टाइम रैसलिंग को अलविदा कहने के बाद से ट्रिपल एच ने बिजनेस पर ध्यान दिया हैं और इस क्षेत्र में बेहतरीन काम किया हैं। उदाहरण के तौर NXT को ही ले लिजिए।NXT इस वक्त WWE के सबसे बेहतरीन चीजों में से एक हैं और इसका पूरा श्रेय ट्रिपल एच को जाता हैं। कॉमेडी और खराब कहानी से पीछा छुड़ाकर NXT ने दुनिया भर के फैन्स का दिल जीता हैं। फरवरी में 205 लाइव का पदभार संभालने के बाद हंटर ने इस शो को पहले से ज्यादा रोमांचक और असरदार बनाया हैं।

पिछले कुछ सालों से हो रहे टूर्नामेंटों में 'द गेम' का बड़ा हाथ रहा है और यह टूनामेंट काफी सफल रहे हैं।ट्रिपल एच प्रतीभा की कदर करते हैं और इसीलिए पिछले कुछ सालों से टॉप इंडिपेंडेंट सुपरस्टार WWE में आ रहे हैं।उन्होंने Evolve,Progress और ICW जैसे प्रोमोशन के साथ हाथ मिलाया हैं ताकि WWE सुपरस्टार्स इन प्रोमोशन के इवेंट्स पर दिख सके।

ट्रिपल के नेतृत्व में WWE आने वाले दिनों में Ring of Honour और New Japan Pro Wrestling जैसे प्रोमोशंस के साथ समझौता कर सकती हैं।इससे हमें कुछ ऐसे क्रोस-प्रोमोशन इवेंट्स देखने को मिलेंगे जो हमारे होश उड़ा देंगे। WWE प्रोग्रामिंग को बेहतर और दूसरे प्रोमोशंस के साथ समझौता करने के अलावा ट्रिपल एच ने बहुत सारे सुपरस्टार्स को WWE में वापस लाने में भी बड़ी भुमिका निभाई हैं।WWE पर कानूनी मुकदमा चलाने वाले जेफ जैरेट की कंपनी में वापसी के पीछे ट्रिपल एच ही थे। उनके नेतृत्व में हमें ओवेन हार्ट और वेदर जैसे सुपरस्टार्स हॉल ऑफ फेम का हिस्सा बन सकते हैं।

हमें रॉ और स्मैकडाउन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।ट्रिपल एच के नेतृत्व में मेन रोस्टर पूरी तरह से बदल जाएगा।उन सुपरस्टार्स को भी पुश मिलेगा जो उसके हकदार हैं। ट्रिपल एच का WWE का पदभार संभालना WWE के लिए ही नहीं बल्कि पूरे रैसलिंग जगत के लिए एक अच्छी खबर होगी।

लेखक - शॉन एंडरमैन , अनुवादक - संजय दत्ता

Sanjay Dutta
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...