Create

WWE दिग्गज जॉन सीना का चौंकाने वाला खुलासा, बताया कैसे खुद को निकाले जाने से बचाया था

WWE से बर्खास्त होने से कैसे बचे थे जॉन सीना
WWE से बर्खास्त होने से कैसे बचे थे जॉन सीना
Neeraj sharma

WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) का मानना है कि उनका सबसे पहला कैरेक्टर थोड़ा अजीब और बिल्कुल भी मनोरंजक नहीं था और उसी कैरेक्टर के कारण वो WWE से बर्खास्त होते-होते बचे थे। Buzzfeed को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने उस समय का जिक्र किया, जब उनके रैपिंग कैरेक्टर ने उनके करियर को खत्म होने से बचाया था।

उन्होंने इंटरव्यू में बताया,

"मैंने WWE में जॉन सीना नाम के साथ एंट्री ली और उस समय मेरा कैरेक्टर अजीब और बिल्कुल भी मनोरंजक नहीं था। करीब डेढ़ साल तक क्राउड से कनेक्शन ना बना पाने के कारण मैं कंपनी से बर्खास्त होने के बेहद करीब आ चुका था। हम सभी सुपरस्टार्स WWE के एक टूर पर जा रहे थे। उस समय रेसलर्स फ्रीस्टाइल रैपिंग कर रहे थे, इसलिए मैंने भी उन्हें जॉइन किया। तभी क्रिएटिव डिपार्टमेंट के कुछ मेंबर्स ने कहा, 'तुम्हें इतना सबकुछ कैसे याद है।'"

youtube-cover

क्रिएटिव टीम को जॉन सीना ने बताया कि फ्रीस्टाइल रैपिंग ने ही उन्हें जीने का मकसद प्रदान किया था। इसकी वजह से उन्हें बहुत परेशान भी किया जाता था, लेकिन आगे चलकर रैप करने के कारण ही उनका WWE करियर खत्म होने से बच पाया था।

WWE में जॉन सीना का पहला कैरेक्टर बहुत बेकार था

मेन रोस्टर में आने से पहले जॉन सीना उस समय WWE की डेवलपमेंटल लीग OVW में परफॉर्म करते थे। वहां उन्हें "द प्रोटोटाइप" नाम से पहचाना जाता था, जिसे आधे इंसान और आधे मशीन के रूप में प्रदर्शित किया जाता था। सीना के हिसाब से उनका वो किरदार बहुत बेकार था, लेकिन उसी की वजह से उन्हें WWE में प्रवेश मिला था।

उन्होंने कहा, "मैं प्रोटोटाइप का कैरेक्टर निभा रहा था। आधा इंसान, आधा मशीन जो एक बेहद बेकार कैरेक्टर था। कैरेक्टर खराब था, लेकिन मैं अपने काम को लेकर प्रतिबद्ध था और आगे चलकर उसी किरदार ने WWE के कई लोगों को आकर्षित किया था।"

WWE ने उनसे पुराने कैरेक्टर को ड्रॉप कर नया हेयरकट कराने और बेबीफेस रेसलर बनने का आयडिया दिया और इसी बेबीफेस कैरेक्टर ने सीना को WWE के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बनाया।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...