Create
Notifications

WrestleMania 33: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतनी चाहिए

Ankit Kumar
visit

रैसलमेनिया कार्ड पर आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल अब नियमित रूप से होनी लगी है। इससे न केवल शो पर और लोगों को बुलाने का एक अच्छा तरीका हैं बल्कि नए स्टार्स बनाने के लिए भी एक अच्छा रास्ता है। पिछले साल हुए प्रतिष्ठित मैच को बैरिन कोर्बिन ने 100,000 लोगों के सामने जीता था, और इसके बाद वह स्मैकडाउन के मेन इंवेट पर नियमित रूप से है। इस बैटल रॉयल को जीतने के बाद जीवन को बदलने और करियर को एक नई ऊंचाइयों पर ले जाने की शक्ति है। इस साल हम ओरलैंडो फ्लोरिडा में होनी वाली आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में 80,000 लोगों के सामने इस प्रतिष्ठित बैटल रॉयल के चौथे संस्करण के गवाह बनेंगे। एक सुपरस्टार के लिए इतिहास में अपना नाम बनाने के लिए यह एक शानदार जगह है। आपको बता दें कि सबसे पहली आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल रैसलमेनिया 30 में हुई थी, और इस साल इस प्रतिष्ठित बैटल रॉयल का चौथे संस्करण होने जा रहा हैं। आज हम उन 5 सुपरस्टार्स के बारें में बात करेंगे, जिन्हें आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतनी चाहिए:

मोजो राउली

mojo-1486564303-800

यहां पर एक ऐसे रैसलर हैं, जिन्हें कोई भी गंभीरता से नहीं लेता है। जी, हां यह थोड़ा कष्टप्रद हो सकता है, लेकिन मोजो राउली के लिए ऐसा ही है। हमें विश्वास है कि अगर वह सही बुंकिग के साथ आएंगे तो निश्चित ही उनके लिए बेहतर होगा। अगर हम उनकी पीपीवी जीत पर उच्च सक्रिय गिमिक देखें तो लोग उन्हें पंसद कर रहे हैं। मोजो राउली के पास वह सारी खूबियां हैं, जिससे वह क्राउड के पंसदीदा बन सकते हैं। -एक असाधारण लुक -शक्ति का भंडार -एक एथलेटिक बैकग्राउंड राउली को किसी ने भी एक लम्बे रास्ते के लिए नहीं चुना, लेकिन क्या यह चीज उन्हें और ज्यादा अंडरडॉग की तरह बना रही हैं। राउली जोकि रैसलमेनिया जैसे बडे इंवेट के लिए किसी के भी द्वारा फेवर नहीं किए जा रहे हैं। लेकिन यह समय है कि पूर्व कॉलेज फुटबॉलर राउली को एक छोटा सा मौका देने के लिए जिससे वह लोवर कार्ड जॉबर बनने से बच सके।

टाइटस ओ'नील

titus-1486564183-800

टाइटस ओ'नील संभवतः WWE के इतिहास में सबसे अधिक अंडरयूज, अप्रयुक्त और व्यर्थ टेलेंट के रुप में जा रहे हैं। 39 वर्ष के टाइटस ओ'नील को देखा जाए तो इस उम्र में उनके पास वह सारी चीजें है जो एक रैसलर के पास होनी चाहिए, उनके पास निर्माण, शक्ति, माइक कौशल और सोशल मीडिया का करिज़मा हैं। टाइटस के पास सबकुछ जिससे WWE उन्हें मिड-कार्ड टेलेंट के रुप में लेना चाहता, लेकिन कुछ कारणों की वज़ह से विंस मैकमैहन उन्हें मेन रोस्टर में लानें के लिए बार-बार मना कर देते हैं। उनके शरीर को देखते हुए उन्हें एक हील के रुप में होना चाहिए लेकिन इसकी बजाय वह सोमवार रात एक लोवर कार्ड कॉमेडी के रुप में हो गए हैं। यह सही समय है कि उनके करियर को दोबारा शुरु किया जाए जो कि एक समय पर काफी होनहार थे। आखिर क्यों WWE रोस्टर पर प्रतिभाशाली रैसलरों को बर्बाद कर रहे हैं और उसके बाद शिकायत करते है कि कोई भी ब्रास रिंग को पकड़ नही पाया। यह वाकई एक तमाशे की तरह है। WWE को जल्द ही अपने रैसलरो को उनके टेलेंट के हिसाब से उपयोग करना होगा, नही तो वह जल्द ही खत्म हो जाएंगे। अब यह समय टाइटस ओ'नील के लिए होना चाहिए, जो रैसलमेनिया जैसे बड़े स्टेज पर 29 दूसरे रैसलरो को एलिमनेट करते हुए बड़े स्तर पर आने के लिए इस आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल को जीतें।

जेसन जॉर्डन

jodran-1486564097-800

एथलेटिक, आकर्षक, अच्छी तरह से बात करने वाले और एक NXT ग्रेजुएट, इन सारी खूबियों के साथ जेसन जॉर्डन रैसलमेनिया 33 पर इस बैटल रॉयल को जीतने के एक सही दावेदार हैं। कभी-कभी रैसलिंग में सभी लोगों को एक मौके की जरुरत होती हैं, और यह मौका उन्हें या तो स्टार या फिर एक आम इंसान बना देता हैं। जब सुपस्टार को वह मौका देते हैं और देखते है कि आगे क्या हो सकता हैं, जेसन जॉर्डन को भी एक ऐसे ही मौके की जरुरत हैं जो उन्हें इस रैसलमेनिया पर मिलना चाहिए, जिसके बाद वह एक मिड-कार्ड रैसलर से एक मेन इंवेटर के रुप में हो जाएंगे। हां, हम जानते है कि वर्तमान में वह अपने टैग टीम के साथी चैड गेबल के साथ बड़ी चीजें कर रहे हैं लेकिन हम सब जानते हैं कि कि टैग की स्थिति से बहुत कम ही रैसलर मेन इवेंट की स्थिति तक पहुंच पाते हैं। इस इंडस्ट्रीज में आपको एक स्टार बनने के लिए आपको अकेले ही आगे जाना पड़ेगा। एक टैग टीम की जोड़ी का हिस्सा होने के नाते जॉर्डन अगर इस बैटल रॉयल को जीतते हैं तो उनकी यह जीत सबसे ज्यादा चौंकाने वाली होगी।

हीथ स्लेटर

heath-1-1486563888-800

एक ऐसे रैसलर जिन्हें केवल बच्चे ही नही बल्कि स्टार पावर भी मिली। अपने करियर में तमाम उतार चढ़ाव के बावजूद हीथ स्लेटर WWE यूनिवर्स में अपनी लोकप्रियता बनाएं रखने में कामयाब रहे हैं। वह केवल ऐसे सुपरस्टार जो पिछली जुलाई से डाफ्ट नही किए गए जो कि उनके करियर के लिए एक अशुभ संभावना थी, लेकिन अचानक ही वह सीधे तौर पर स्मैकडाउन रोस्टर में शामिल हो गए। टैग-टीम के रुप में हीथ स्लेटर-रायनो की स्टोरीलाइन बहुत शानदार था, लेकिन अब इसे बदलने का समय है। कभी-कभी आपको आगे आने के लिए कुछ छोड़ना पड़ता हैं नही तो आप एक तरह से बेकार होते जाएंगे। हमें अब टैग-टीम को विभाजित करने की जरुरत हैं और उसके बाद हम चाहते है कि स्लेटर रैसलमेनिया के बड़े स्टेज पर आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल को जीत कर बैटल रॉयल की विजेता लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराएं।

टाय डिलिंजर dillger-1486564013-800

अगर NXT सुपरस्टार टाय डिलिंजर इस प्रतिष्ठित बैटल रॉयल को जीतते है तो यह रैसलमेनिया सबसे शानदार हो सकता हैं। वर्तमान में टाय डिलिंजर भी नाकामुरा और रोड्स की तरह पंसद किए जानें वाले NXT सुपरस्टार हैं। अपने शरीर की भौतिक सीमाओं को लगातार बढ़ाकर वह हर हफ्ते क्राउड को उत्साहित कर रहे हैं। डिलिंजर की लोकप्रियत काफी है और कुछ सालों में इन्हें काफी पसंद किया गया है फैंस इनका नाम हमेशा चैंट करते हैं। यही कारण है कि अब कई अब 35 साल की उम्र के कई रैसलर मेन रोस्टर पर अगले ब्रेकआउट स्टार के रुप में होते जा रहे हैं। हम जानते है कि WWE में आपको चैंट की जरुरत होती हैं, आपको टीवी पर प्रासंगिक बने रहने के लिए क्राउड की प्रतिक्रिया की जरूरत है। टाय डिलिंजर के पास पहले से ही उनकी नई 10 गिमिक ‘यस’ चैंट हैं, और इसके साथ वह इस साल के रैसलमेनिया पर क्राउड की सबसे ज्यादा तेज प्रतिक्रिया प्राप्त करेंगे। इससे पहले की देर हो जाए, विंस मैकमैहन को क्राउड लोकप्रियता को एक स्टार प़ॉवर के रुप में बदलने की जरुरत हैं। WWE को सीखना होगा कि जिन मूमेंट की वह अनदेखी कर रहे हैं उन्हें उस मूमेंट की गति को भूना कर अपने तरीके से कैसे स्थापित करना है।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now