Create
Notifications

WrestleMania 34: कर्ट एंगल-रोंडा राउज़ी vs ट्रिपल एच-स्टेफ़नी मैकमैहन के मैच से जुड़े 5 फैक्ट्स

सुर्यकांत त्रिपाठी

जैसे जैसे WWE का सबसे बड़ा इवेंट रैसलमेनिया नज़दीक आ रहा है वैसे ही उसकी तैयारी बढ़ते जा रही है। इसलिए इससे जुड़ी काफी फैक्ट्स सामने आ रहा है।

इस आर्टिकल में हम कर्ट एंगल और रोंडा राउज़ी बनाम ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन के बीच होने वाले मैच से जुड़े फैक्ट्स को लेकर बात करेंगे।

#5 स्टेफ़नी मैकमैहन ने कभी रैसलमेनिया पर रैसलिंग नहीं की

databasecagematch.net के अनुसार स्टेफ़नी मैकमैहन सिंतबर 1999 से लेकर अगस्त 2014 तक केवल 23 मैचों का हिस्सा बनी हैं। इसमें से अधिकतर मैच रॉ और स्मैकडाउन पर हुए हैं और केवल चार मौकों पर वो पीपीवी पर लड़ी थीं।

रॉ की मौजूदा कमिश्नर कई बार रैसलमेनिया के मंच पर दिखाई दे चुकी हैं लेकिन कभी भी रिंग में लड़ने नहीं उतरी। आखिरी बार वो रैसलमेनिया 33 पर ट्रिपल एच के साथ दिखी थीं।

#4 ट्रिपल एच सबसे ज्यादा रैसलमेनिया मैचे हारे हैं

रैसलमेनिया XXVI पर अंडरटेकर के हाथों हारते हुए शॉन माइकल्स ने 11 बार सबसे ज्यादा रैसलमेनिया मैच हारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उस समय तक ट्रिपल एच के नाम रैसलमेनिया पर केवल 7 मैच हारने का रिकॉर्ड था।

लेकिन उसके बाद दो दफे अंडरटेकर, डेनियल ब्रायन, रोमन रेंस और सैथ रॉलिन्स के हाथों हारने के बाद उनका आंकड़ा 12 मैच तक पहुंच गया है। ये एक अनचाहा रिकॉर्ड हंटर के नाम है।

#3 चार बार स्टेफ़नी मैकमैहन और ट्रिपल एच ने टीम बनाई है

स्टेफ़नी मैकमैहन एक अच्छी टैग टीम पार्टनर हैं। स्टेफ़नी मैकमैहन कुल सात अलग-अलग स्टार्स के साथ जोड़ी बना चुकी हैं और 12 मैचों में वो केवल पांच बार हारी हैं।

अगस्त 2000 से लेकर अप्रैल 2001 तक ट्रिपल एच और स्टेफ़नी ने चार बार जोड़ी बनाई, जिसमें से तीन बार उनकी जीत हुई।

#2 पिछले चार साल से रोंडा राउज़ी रैसलिंग की ट्रेनिंग ले रही है

अबतक हमें रोंडा राउज़ी को ज्यादा रिंग में देखने का मौका नहीं मिला। एलिमिनेशन चैम्बर पीपीवी पर उन्होंने ट्रिपल एच पर हमला किया फिर रॉ पर उनके और स्टेफ़नी मैकमैहन के बीच सेगमेंट देखने मिला और फिर डैना ब्रूक के खिलाफ वो एक सेगमेंट का हिस्सा बनीं।

कई दर्शकों का ये मनना है कि MMA मेगास्टार के लिए ये अच्छी बात है और वो सीधे रैसलमेनिया पर जानी चाहिए। इस बीच उन्हें परफॉरमेंस सेंटर पर भरपूर ट्रेनिंग भी मिल जाएगा। लेकिन जनवरी में ट्रिपल एच ने खुलासा कर बताया कि रोंडा पिछले चार साल से ट्रेनिंग कर रही हैं। इसका मतलब रैसलमेनिया 34 पर रोंडा काफी तैयारी के साथ रिंग में लड़ने उतरेंगी।

#1 ट्रिपल एच और कर्ट एंगल की तुलना में स्टेफ़नी मैकमैहन के करियर का आंकड़ा अच्छा है

इस बात को जानकर आप मे से कइयों को बड़ी हैरानी हो रही होगी। लेकिन ये बात सच है कि स्टेफ़नी मैकमैहन के करियर का जीत प्रतिशत रैसलिंग लेजेंड्स ट्रिपल एच और कर्ट एंगल से बेहतर है।

cagematch.net के डेटा के अनुसार “द गेम” अपने 1942 मैचेस से 1005 मैच जीत चुके हैं और उनकी जीत प्रतिशत (51.8%) है तो वहीं कर्ट एंगल 1523 मैचेस में से 787 मैच जीत चुके हैं और उनकी जीत प्रतिशत 1523 है।

लेकिन जब बात रॉ के कमिश्नर की करें तो स्टेफ़नी मैकमैहन 23 में से 12 मैचेस जीत चुकी हैं और उनकी जीत प्रतिशत 52.2% है।

लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...