WrestleMania 35 में जॉन सीना द्वारा अंडरटेकर को रिटायर करने की 3 बड़ी वजह

Enter caption

जॉन सीना को WWE इतिहास का सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। पिछले तीन दशकों में WWE के साथ जुड़े रहने वाले अंडरटेकर कंपनी के सबसे निष्ठावान सुपरस्टार हैं। इन दो दिग्गजों के बीच की समानताएं यहींं समाप्त नहीं होती।

WWE लैजेंड और फ्यूचर 'हॉल ऑफ फेमर' होने के अलावा, सीना और टेकर WWE में लॉकर-रूम लीडर भी रह चुके हैं और इन दोनों को अपने सहयोगियों से काफी सम्मान भी मिला है। स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के मॉडर्न युग में इन दोनों का करियर किसी अजूबे से कम नहीं है। इन दो दिग्गजों की अपने इन-रिंग कैरेक्टर के प्रति निष्ठा सराहनीय हैं।

सीना और टेकर दोनों के बीच की समानताओं को देखते हुए हमें लगता है कि इन्हें रैसलमेनिया 35 में एक दूसरे का सामना करना चाहिए। यह अंडरटेकर के करियर का सबसे परफेक्ट अंत होगा।

एक नजर उन कारणों पर, जिससे रैसलमेनिया 35 में टेकर को जॉन सीना के हाथों हारकर रिटायर हो जाना चाहिए।

#3 जॉन सीना और अंडरटेकर की कहानी खत्म नहीं हुई है

Enter caption

रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के खिलाफ हारने के बाद फैंस ने मान लिया था कि अंडरटेकर रिटायर हो चुके हैं।लेकिन जब सीना ने उन्हें रैसलमेनिया 34 में एक मैच के लिए चेलैंज किया, तब हमें लगा कि टेकर एक बार फिर वापसी करने वाले हैं। सीना ने अपने प्रोमो में टेकर के निजी जीवन पर घातक हमले और पहली बार द डैडमेन को एक जीवित इंसान के रूप में पेश किया।

टेकर की अनुपस्थिति ने इस मैच के बिल्ड-अप को खासा नुकसान पहुंचाया। फैंस इन दोनों से एक क्लासिक रैसलिंग मैच की उममीद नहीं कर रहते थे लेकिन इस मैच से उन्हें काफी उम्मीदें थीं।

पिछले कई सालों जिस ड्रीम मैच का फैंस का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वह मैच तीन मिनट में ही खत्म हो गया। इस मैच ने WWE यूनिवर्स को काफी निराश किया और इसीलिए हमें लगता है कि रैसलमेनिया 35 में यह मैच एक बार फिर होना चाहिए। इस दुश्मनी का अंत तब होगा, जब सीना, अंडरटेकर को हराकर उन्हें रिटायर करेंगे।

Get WWE News in Hindi Here

#2 सीना रीमैच के हकदार हैं

Enter caption

अगर फिन बैलर या ड्रू मैकइंटायर जैसे किसी युवा सुपरस्टार को अंडरटेकर को रिटायर का मौका दिया जाए, तो यह उनके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। लेकिन हमें लगता है कि जॉन सीना को इस मैच की सबसे ज्यादा जरूरत है कयोंकि उन्हें पिछले कई सालों से एक मेगास्टार के जैसे बुक नहीं किया गया है।

सीना जैसे सुपरस्टार के लिए हार-जीत का भले ही कोई महत्व ना हो, लेकिन 'बिग मैच जॉन' को एक बड़ी जीत की जरूरत है। फैंस को फिर यकीन दिलाना होगा कि सीना अपनी17वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का माद्दा रखते हैं। अपने करियर के इस पड़ाव पर सीना का लार्स सुलिवन के खिलाफ जीत दर्ज करने का कोई मतलब नहीं बनता।

अंडरटेकर को एक फेयरवेल मैच की जरूरत है जो फ्लेयर बनाम माइकल्स या माइकल्स बनाम टेकर जैसे लास्ट मैचों को टक्कर दे सके या रैसलमेनिया 33 में उनके आधे-अधूरे फेयरवेल से बेहतर हो। यह दो दिग्गज रिंग के अंदर एक ऐसी कहानी कह सकते हैं जो फैंस के दिमाग में हमेशा के लिए दर्ज हो जाए और इसीलिए हमें लगता है कि सीना और टेकर एक बार फिर भिड़ना चाहिए।

#1 यह मैच बिजनेस के लिए बेस्ट है

Enter caption

फोर्ब्स के अनुमान के मुताबिक, रैसलमेनिया की ब्रांड वेल्यू $195 मिलियन है। रैसलमेनिया अपने आप में एक बहुत बड़ा ब्रांड है। पिछले कुछ समय WWE के टीवी रेटिंग लगातार घट रही है और कंपनी के लाइव इवेंट्स में फैन्स की संख्या भी काफी कम हुई हैं। कंपनी के टॉप स्टार्स के चोटिल होने के कारण WWE को बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। रैसलमेनिया 35 को यादगार बनाने के लिए WWE को कुछ खास करना पड़ेगा।

शार्लेट बनाम लिंच बनाम राउजी को रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट की सबसे प्रबल दावेदार हैं। इसके अलावा रोलिंस/द रॉक बनाम लैसनर और बतिस्ता बनाम ट्रिपल एच जैसे संभावित मैच इस इवेंट में चार चांद लगा सकते हैं। लेकिन सीना बनाम अंडरटेकर कार्ड में अपने पोजीशन के बावजूद एक मेन इवेंट मैच है। अगर यह दोनों इस मैच में अपने करियर को दांव पर लगाते हैं, तो इस मैच को लेकर फैंस काफी उतसाहित हो जाएंगे और विंस मैकमैहन का यह मौका बिल्कुल नहीं गवाना चाहिए।

लेखक -राहुल सिंह , अनुवादक - संजय दत्ता