Create
Notifications

WrestleMania 35 में जीतकर कोफी किंग्सटन ने अपने नाम किए दो बड़े रिकॉर्ड

Enter caption
उदित अरोड़ा
visit

कोफ़ी किंग्सटन ने रैसलमेनिया 35 में जीतकर और डैनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर प्रो रैसलिंग में एक बड़ा इतिहास रच दिया है। द न्यू डे के इस स्टार ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया और साथ ही रैसलमेनिया में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

एक वक़्त पर लग रहा था कि कोफ़ी किंग्सटन मैच हार जाएंगे क्योंकि डैनियल ब्रायन उस समय लीड कर रहे थे। लेकिन जैसे तैसे किंग्सटन ने वापसी की और जीतने के लिए उठ खड़े हुए।

कोफ़ी की जीत भी टाइटल का हक़दार बदल कर रख देने वाली जीतों में से थी। रैसलमेनिया 35 में ऐसे और भी मैच हुए। जैसे कि द रिवाइवल का जैक राइडर और कर्ट हॉकिंस के सामने रॉ टैग टीम टाइटल हार जाना और द आइकॉनिक्स का विमेंस टैग टीम टाइटल जीतना।

रैसलमेनिया 35 में मैच जीतने के साथ ही कोफ़ी किंग्सटन घाना देश के पहले ऐसे रैसलर बन गए जिसने WWE चैंपियनशिप अपने नाम की है। इतना ही नहीं अफ्रीका में जन्म लेने वाले कोफ़ी किंग्सटन पहले ऐसे रैसलर बन गए जिसने WWE टाइटल अपने नाम किया हो।

पहले से स्मैकडाउन टाइटल और रॉ टैग टीम टाइटल, यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल, इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल, जीत चुके किंग्सटन आज जैसे ही WWE टाइटल जीते तो उन्होंने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया और वो था ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का। कोफ़ी किंग्सटन की किस्मत ने भी उनका ख़ासा साथ दिया। आप जानकार हैरान होंगे कि शुरुआत में कोफ़ी किंग्सटन रैसलमेनिया 35 का हिस्सा नहीं बनने वाले थे। लेकिन अली को चोट लगने के बाद बतौर रिप्लेसमेंट कोफ़ी किंग्सटन को बुलाया गया और उन्हें दो बड़े रिकॉर्ड बना दिए। अब देखना होगा कि कोफी किंग्सटन का अगला विरोधी WWE में कौन होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now