Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रैसलर ने विरोधी के सिर पर मारा कंक्रीट का बड़ा टुकड़ा, रैसलर ICU में भर्ती

  • कर्ट एंगल, बबा रे डडली ने इस घटना की निंदा की
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:59 IST

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग के बारे में अक्सर आम लोगों की राय होती है कि ये नकली होती है और इसमें जो कुछ भी रैसलर करते हैं, वो सब नकली होता है। रैसलिंग फैंस को इस बिजनेस के स्क्रिप्टेड होने के बारे में पूरी जानकारी है। दुनिया भर में रैसलिंग की ढेरों कंपनी हैं, जिसमें कई बार रैसलर सारी हदें पार कर देते हैं। ऐसी ही एक बेहद चौंकाने वाली घटना मैक्सिको के रैसलिंग इवेंट के दौरान हुई। इस घटना के सामने आने के बाद रैसलिंग फैंस, जानकार सकते में हैं।

मैक्सिको में हुए रैसलिंग इवेंट के दौरान एंजल ओ डिमिनयो नाम के रैसलर ने अपने विरोधी कुएर्वो (द रेवन) के सिर पर कंक्रीट का एक बड़ा सा ईंट जैसा टुकड़ा सिर पर दे मारा। कंक्रीट ब्लॉक सिर में लगने के बाद कुएर्वो की हालत बेहद गंभीर हो गई और उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। हॉस्पिटल में एडमिट करने के बाद उनकी तुरंत सर्जरी करवाई गई, ताकि ब्रेन (दिमाग) के अंदर से ब्लड क्लोटिंग (खून जमना) को हटाया जा सके। अब खबर सामने आई कि रैसलर खतरे से बाहर हैं, हालांकि अभी वो ICU में भर्ती हैं।

एंजल ओ डिमिनयो की सोशल मीडिया से लेकर दिग्गजों ने जमकर आलोचना की है। कंक्रीट का ब्लॉक बहुत बड़ा था, और उन्होंने पूरी ताकत लगाकर सिर पर मारा था। इस घटना की वजह से दूसरे रैसलर की जाम जा सकती थी। गनीमत ये रही कि वो किसी तरह बच ही गई।

इस घटना के बाद WWE के लैजेंड्स कर्ट एंगल और बबा रे डडली ने तीखी प्रतिक्रिया दी। कर्ट एंगल ने लिखा कि इस रैसलर को प्रोफेशनल रैसलिंग बिजनेस में होना ही नहीं चाहिए।

प्रोफेशनल रैसलिंग में इस तरह की घटना से किसी रैसलर की जान जा सकती है। रैसलिंग कंपियनों को भी ध्यान रखना चाहिए कि रैसलरों की बुकिंग करते हुए इस तरह की चीजें शामिल ना करें।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Published 23 Nov 2018, 16:09 IST
Advertisement
Fetching more content...