Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WrestleMania रिकॉर्ड: WWE लैजेंड जो एक ही रैसलमेनिया में 4 मैच जीता और हैवीवेट चैंपियन भी बना

  • एक ही शो में 4 बार मैच लड़ना अपने आप में एक रिकॉर्ड है।
Amit Shukla
ANALYST
Modified 15 Feb 2019, 14:00 IST
Image result for randy savage wrestlemania 4

रैंडी सैवेज को ऐसे ही माचोमैन नहीं कहा जाता। एक तरफ जहां रैसलर्स एक ही दिन में दूसरा मैच भी नहीं लड़ते या लड़ पाते, वहीं रैंडी सैवेज ने रैसलमेनिया 4 में ना सिर्फ चार मैच लड़े बल्कि उन्हें जीता भी। ये उनके हुनर को ज़बरदस्त तरीके से दर्शाता है और ये भी बताता है कि क्यों उन्हें माचोमैन कहा जाता है।

उस समय WWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चौदह रैसलर्स के बीच एक मैच की शुरुआत हुई, जिसको अंत में जीतने वाला रैसलर अगला WWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनता। इस मैच के पहले राउंड में रैंडी सैवेज का मुकाबला 'द नैचुरल' बुच रीड से हुआ, जिसमें इन्होंने मात्र 4 मिनट और 9 सेकेंड में जीत दर्ज की। इस मैच के दौरान उनके साथ एलिज़ाबेथ थीं।

इस पहले राउंड को जीतने के बाद उनका मुकाबला क्वार्टर फाइनल्स में ग्रेग वैलेंटाइन से हुआ जिसको इन्होंने मात्र 6 मिनट और 7 सेेकेंड में जीता। इस जीत के बाद इन्होंने सेमीफाइनल्स की तरफ रुख किया, जिसमें इनका मुकाबला वन मैन गैंग से हुआ।

इस मैच के बारे में आपको बताए उससे पहले ये बताते चलें कि ये अपने आप में एक रिकॉर्ड था कि किसी रैसलर ने दूसरी बार एक ही शो में मैच लड़ा और उसे जीता भी। इस सेमीफाइनल मैच के दौरान इनका मुकाबला काफी ज़बरदस्त था क्योंकि एक तरफ जहां रैंडी अपने हॉटशॉट मूव का इस्तेमाल कर रहे थे, तो वहीं वन मैन गैंग अपनी ताकतरवर मूव्स से अपने विरोधी को हराने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी उनसे एक गलती हो गई।

दरअसल, वो 747 स्प्लैश को हिट करना चाहते थे, लेकिन वो उसे मिस कर बैठे, और उसके बाद सैवेज ने उनपर अपनी डाइविंग डबल एक्स हैंडल मूव का प्रयोग किया, जिसकी वजह से वन मैन गैंग की लड़ाई थोड़ी कमज़ोर पड़ी। इसके बावजूद उन्होंने अपनी छड़ी का इस्तेमाल करके रैंडी को हराना चाहा, लेकिन रैफरी ने उन्हें ऐसा करते देख लिया जिसकी वजह से उन्हें डिस्क्वालीफाई कर दिया गया और रैंडी सैवेज ये राउंड जीत गए।

इस टूर्नामेंट के मेन इवेंट में इनका मुकाबला मिलियन डॉलर मैन टेड डीबियासी से हुआ, जिन्होंने आंद्रे द जायंट की मदद से ये मैच जीतना चाहा, लेकिन उसी समय आंद्रे के विरोधी हल्क होगन ने उनको बाहर किया और हल्कस्टर ने टेड डीडीबियासी पर एक स्टील चेयर से वार कर दिया। इसके बाद रैंडी सैवेज ने दूसरी एल्बो ड्रॉप दी, और मैच तथा टाइटल जीत लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 15 Feb 2019, 14:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit