3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Money in the Bank ब्रीफकेस नहीं जीतना चाहिए था

A Complete Waste of Opportunity.

मनी इन द बैंक पीपीवी को शुरू होने में अब बस कुछ घंटे ही बाकी रह गए हैं, ऐसे में फैंस की इस पीपीवी को लेकर बेसब्री बढ़ना लाजमी है। WWE ने इस पीपीवी के लिए कई बड़े मैच बुक किए हैं। जिनमें मैंस मनी इन द बैंक और विमेंस मनी इन द बैंक मुकाबला शामिल है। इसके अलावा इस पीपीवी में रॉ और स्मैकडाउन के कई टाइटल के लिए मुकाबला होगा। पीपीवी पर सबसे खास मुकाबला मैंस मनी इन द बैंक होने वाला है हालांकि पीपीवी पर और भी कई बड़े मैच हैं लेकिन फैंस को मैंस मनी इन द बैंक लैडर मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार है। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार मनी इन द बैंक ब्रीफेकस कौन सा सुपरस्टार जीतता है। इससे पहले हुए मनी इन द बैंक मुकाबले में कई सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने ब्रीफकेस जीतने के बाद उसका कुछ खास फायदा नहीं उठाया। इसी कड़ी में हम उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिन्हें मनी इन द बैंक ब्रीफकेस नहीं जीतना चाहिए था।

शेमस

साल 2010 से 2012 के बीच में शेमस का WWE में सफर काफी शानदार रहा। हालांकि साल 2015 तक आते-आते वह मेन इवेंट के काफी दूर चले गए थे। साल 2015 में हुए मनी इन द बैंक में शेमस से जीत हासिल की लेकिन उनकी ये जीत व्यर्थ हो गई। इस मुकाबले में रोमन रेंस भी शामिल थे और रोमन रेंस को साइडलाइन कर शेमस का मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतने का कोई तुक नहीं था। इसके अलावा शेमस ने सर्वाइवर सीरीज पर वर्ल्ड टाइटल भी जीता लेकिन जल्द ही उसे गंवा भी दिया।

बैरन कॉर्बिन

Seriously, What was the point of all this?

मेन रोस्टर पर अपनी पहचान खो चुके बैरन कॉर्बिन को पिछले साल मनी इन द बैंक पर वह मौका मिला, जिसका उन्हें लंबे समय से इंतजार था। लेकिन यह उनका दुर्भाग्य था कि वह मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतने का फायदा नहीं उठा पाए। बैरन कॉर्बिन मनी इन द बैंक ब्रीफकेश को कैश करने में नाकामयाब रहे और जो पुश उन्हें मनी इन द बैंक ब्रीफकेश जीतने के बाद मिला था उसका कोई फायदा नहीं हुआ। हमारे ख्याल से अगर WWE का यह प्लान पहले से था कि बैरन ब्रीफकेश को कैश करने में नाकामयाब रहेंगे तो उन्हें बैरन की जगह किसी और सुपरस्टार्स को मौका देना चाहिए था।

जॉन सीना

Why, just Why?

इसमें कोई शक नहीं कि पिछले एक दशक से जॉन सीना WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक हैं। प्रोफेशनल रैसलिंग के इतिहास में जॉन सीना रिकॉर्ड 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। सीना ने साल 2012 में मनी इन द बैंक ब्रीफकेश अपने नाम किया था, लेकिन यह WWE का सबसे गलत फैसला था क्योंकि WWE यहां पर किसी नए सुपरस्टार को आगे बढ़ने का मौका दे सकता था क्योंकि सीना के ब्रीफकेश जीतने से उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। लेखक: कर्तिक सेठ, अनुवादक: अंकित कुमार