Create
Notifications

रेसलिंग दिग्गज का हुआ निधन, 62 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

 WCW दिग्गज बॉबी ईटन को लेकर बुरी खबर सामने आई
WCW दिग्गज बॉबी ईटन को लेकर बुरी खबर सामने आई
reaction-emoji
PANKAJ
visit

रेसलिंग फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। WCW दिग्गज बॉबी ईटन का निधन हो गया। 62 साल की उम्र में इस दिग्गज ने दुनिया को अलविदा कहा। ईटन को महान टैग टीम सुपरस्टार के रूप में जाना जाता था। NWA टैग टीम में ईटन ने बहुत नाम कमाया था। डेनिस कॉन्ड्रे के साथ मिलकरर ईटन ने इस टैग टीम की शुरूआत की और बाद में इसमें स्टन लेन भी शामिल हुए थे।

रेसलिंग दिग्गज बॉबी ईटन का हुआ निधन

ईटन ने अपने टैग टीम पार्टनर्स के साथ मिलकर AWA और NWA टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। जिम कॉर्नेट ने उस दौरान मैनेजर की भूमिका निभाई थी। WCW में सिंगर रेसलर के रूप में ईटन ने काफी नाम कमाया था। साल 1991 में ऑर्न एंडरसन को हराकर उन्होंने WCW वर्ल्ड टेलीविजन चैंपियनशिप जीती थी। सुपरबॉल इवेंट में ईटन ने ये कारनामा किया था। रिक फ्लेयर के साथ भी ईटन की जबरदस्त राइवलरी इस दौरान रही थी।

WCW टीवी चैंपियनशिप के रूप में ईटन का रन ज्यादा लंबा नहीं चला। स्टीव ऑस्टिन के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पॉल हेमन के फैक्शन का हिस्सा भी ईटन रहे थे। यहां ऑर्न एंडरसन के साथ टैग टीम के रूप में उन्होंने अच्छा काम किया। इसके बाद ब्लू बल्ड्स में भी वो विलियम रीगल के साथ नजर आए।

रिंग के बाहर भी ईटन को काफी जाना जाता था। ईटन का व्यवहार बहुत ही शानदार सभी के लिए रहा। स्टीव ऑस्टिन, जिम कॉर्नेट जैसे दिग्गज ईटन की कई बार तारीफ कर चुके हैं। ईटन की पत्नी का नाम डोना था और 57 साल की उम्र में उनका भी निधन हो गया था। ईटन और डोना के तीन बच्चे भी हैं।

ईटन के जाने से रेसलिंग वर्ल्ड को बहुत बड़ा धक्का लगा है। रेसलिंग में कई कारनामे ईटन ने किए थे। WCW की सफलता के पीछे ईटन का बहुत बड़ा हाथ रहा था। सोशल मीडिया पर फैंस काफी दुख संवेदना उनके प्रति जता रहे हैं। कई दिग्गज भी उन्हें याद कर रहे हैं। वैसे इस समय भी वो रेसलिंग में एक्टिव थे और किसी ना किसी प्रमोशन के साथ काम करते रहते थे।


Edited by PANKAJ
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now