रेसलिंग दिग्गज ने WWE की बुकिंग को लेकर उठाए सवाल, एक जैसी चीज़ बार-बार होने पर जताई निराशा

द ब्लडलाइन, इम्पेरियम, और जजमेंट डे
द ब्लडलाइन, इम्पेरियम, और जजमेंट डे

WWE: WWE में इस समय तीन बड़े हील ग्रुप हैं। इन ब्लडलाइन (Bloodline), इम्पीरियम (Imperium) और जजमेंट डे (Judgement Day) तीनो हील फैक्शन्स को WWE लगातार बड़ी स्टोरीलाइंस में बुक कर रहा है। पूर्व WWE राइटर विंस रूसो (Vince Russo) ने तीनों ग्रुप को लेकर कॉमन बात बताई है और कई सवाल भी उठाए हैं।

इस हफ्ते WWE ने इम्पीरियम ग्रुप के अलग-अलग होने के संकेत दिए हैं। दरअसल, Raw में ड्रू मैकइंटायर और मैट रिडल से हार के बाद गुंथर और लुडविग काइजर ने जियोवानी विंची को नजरअंदाज किया था, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि WWE जल्द ही इस ग्रुप को भी अलग-अलग कर सकता है। हाल ही में पूर्व WWE राइटर विंस रूसो ने WWE द्वारा फैक्शन्स की बुकिंग को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा,

"अब गुंथर और लुडविग काइजर को जियोवानी विंची से समस्या है? ये आपको जजमेंट डे से मिलता हुआ नहीं दिख रहा है? क्या अभी आप यही सब सोच सकते हैं बस? ये एक टीम है और उसमें लोग एक-दूसरे से असहमत होंगे। द ब्लडलाइन ग्रुप इससे कितना अच्छा है लेकिन वो अभी अपने फैमिली की कहानी दिखा रहे हैं। जब भी कोई ग्रुप आता है तो उसमें किसी अनबन को लेकर कहानी दिखाई जाती है। यही चीज़ें आप इम्पीरियम और जजमेंट डे में भी देख रहे हैं।"

youtube-cover

WWE के तीन फैक्शन्स के चल रही है दिक्कत

WWE की बात करें, तो इस समय कंपनी के तीनों बड़े हील ग्रुप में दिक्कत चल रही है। द ब्लडलाइन ग्रुप भी अलग हो गया है। इस ग्रुप में रोमन रेंस और सोलो सिकोआ एक तरफ हैं, जबकि द उसोज़ उनके खिलाफ नज़र आ रहे हैं। सैमी ज़ेन पहले ही इस ग्रुप से अलग हो गए हैं। इसके अलावा जजमेंट डे में भी फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Raw में फिन बैलर ने इसको लेकर अपना गुस्सा भी निकाला था। इसके अलावा अब इम्पीरियम ग्रुप में भी दिक्कत सामने आ रही है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE आने वाले समय में किस तरह से इन फैक्शन्स को बुक करता है, क्योंकि कंपनी की सभी बड़ी स्टोरीलाइन में ये स्टेबल्स ही शामिल हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now