Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में हुई 11 बड़ी घटनाएं जिन्होंने एटीट्यूड एरा की शुरुआत की

Enter caption
Amit Shukla
ANALYST
Modified 08 Feb 2019, 17:00 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

एटीट्यूड एरा के दौरान फैंस को ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिला, और उसकी वजह से विंस मैकमैहन और WWE अपनी विरोधी कम्पनीज़ को हराने में कामयाब रहा। ये वो दौर था जब वायलेंस, सेक्स और शॉक वैल्यू ने फैंस को ज़बरदस्त मौके दिए ताकि वो टीवी पर कुछ ज़बरदस्त मैच देख सकें।

अगर WWE का काम आज इतना पसंद किया जाता है तो उसकी शुरुआत हुई थी इस एरा में ही, जहाँ कुछ ऐसे प्रोमोज़ और सैगमेंट्स देखने को मिले, जिन्होंने रैसलिंग की दिशा और दशा ही बदलकर रख दी। हालांकि ये पल अलग थे और किसी भी चीज़ को बनाने में काफी लोगों की ज़रूरत रहती है जैसे कि टीवी के दौरान शोज़ और सैगमेंट्स की, और भले ही 1997 के दिसंबर महीने में विंस ने कहा कि अब एटीट्यूड एरा की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन इससे पहले भी कुछ ऐसे पल हुए जिन्होंने इस एरा की दिशा और दशा निर्धारित की और हम ऐसे ही 11 पलों के बारे में आपको बताने वाले हैं:

#11 डीएक्स का बनना

Image result for attitude era triple h

डीएक्स का बनना एटीट्यूड एरा से बिल्कुल पहले हुआ था जिसका मतलब था कि इनकी वजह से 'सक इट' वाले चैंट्स की शुरुआत हुई थी, और ये इस लिस्ट का एक अहम हिस्सा है।


#10 मैडूसा ने विमेंस टाइटल को ट्रैश में डाल दिया था

1995 में मैडूसा ने WWE से WCW में कदम रखा था और उस समय एरिक बिशफ के कहने पर वो उस विमेंस टाइटल को अपने साथ लेकर गई थीं जिसे उन्होंने WWE में जीता था। इस कदम की वजह से WWE और WCW में एक जंग सी शुरू हो गई थी, लेकिन साथ ही विंस को ये पता चल गया था कि WCW किस तरह से काम करने वाला है।


Advertisement

#9 गोलडस्ट का डेब्यू

एक तरफ जहाँ 1995 में मैडूसा ने WWE से WCW का रुख किया तो वहीं गोलडस्ट ने 1995 में WCW से WWE का रुख किया और अपने किरदार को लेकर विंस से बात की, जिसको विंस ने मान लिया। ये एटीट्यूड एरा का एक अहम हिस्सा हैं।

Get Wrestlemania 35 news in Hindi here

1 / 5 NEXT
Published 08 Feb 2019, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit