Create

WWE के 2 मौजूदा चैंपियंस जिन्हें इस हफ्ते Raw में पिन हुए और 2 जिनका प्रदर्शन बहुत ज्यादा जबरदस्त रहा

WWE के मौजूदा चैंपियंस का इस हफ्ते raw में प्रदर्शन कैसा रहा?
WWE के मौजूदा चैंपियंस का इस हफ्ते raw में प्रदर्शन कैसा रहा?

WWE में इस हफ्ते रॉ (Raw) में Day1 पीपीवी से जुड़े कई दिलचस्प मैच और रोचक सैगमेंट्स भी देखने को मिले। शो की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने अगले पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल होने का दावा ठोका, लेकिन इसके लिए उन्हें 3 अलग-अलग चुनौतियों से गुजरना पड़ा।

.@The305MVP lets the @WWEUniverse know to always expect greatness with @fightbobby and promises #WWEDay1 will be no different. #WWERaw https://t.co/dj25uVnxNT

इसके अलावा बैकी लिंच के अगले बड़े मैच का ऐलान भी हो गया है और साथ ही मरीस ने अपने ही पति द मिज़ को जोरदार थप्पड़ भी मारा। Raw में WWE के कई मौजूदा चैंपियंस परफॉर्म करते हुए नजर आए, जिनमें से कुछ को बहुत मजबूत दिखाया गया, लेकिन कुछ चैंपियन रेसलर्स फैंस के लिए आकर्षण का केंद्र नहीं बन पाए।

इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 2 मौजूदा चैंपियंस के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें इस हफ्ते Raw में पिन के जरिए हार झेलनी पड़ी और 2 ऐसे सुपरस्टार्स जिन्होंने बहुत जबरदस्त प्रदर्शन किया।

WWE चैंपियन बिग ई - पिन होना पड़ा

LASHLEY DID IT!@fightbobby, against all odds, is going to #WWEDay1!The #WWEChampionship Match will now be a #Fatal4Way!!!#WWERaw https://t.co/qygrOEDHSz

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि इस हफ्ते Raw की शुरुआत बॉबी लैश्ले के सैगमेंट से हुई, जिसमें उन्होंने Day1 पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच में जगह दिए जाने की मांग की। मगर उनके सामने शर्त रखी गई कि चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने के लिए उन्हें एक ही Raw में बिग ई, केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस को हराना होगा।

पहले लैश्ले ने ओवेंस को हर्ट लॉक लगाकर सबमिशन से जीत प्राप्त की। वहीं रॉलिंस और लैश्ले मैच में ओवेंस ने दखल दिया, जिससे रॉलिंस को DQ से जीत मिलने वाली थी मगर तभी एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने बाहर आकर दोबारा मैच को शुरू करवाया, जिसके बाद रॉलिंस को हार झेलनी पड़ी। लैश्ले के सामने आखिरी चुनौती बिग ई की रही। मैच के दौरान रॉलिंस और ओवेंस का दखल भी देखा गया, लेकिन अंत में लैश्ले ने बिग ई को स्पीयर दिया और उसके बाद पिन करते हुए जीत अपने नाम की।

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन क्वीन ज़ेलिना - जबरदस्त प्रदर्शन किया

A royal win for #QueenZelina! (And that's a royal pain for @RheaRipley_WWE...)#WWERaw https://t.co/W2eeIzHVnv

क्वीन ज़ेलिना ने कुछ समय पहले कार्मेला के साथ टीम बनाई और उनकी यह टीम पिछले महीने के एक Raw एपिसोड में नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनी थी। इस हफ्ते Raw में क्वीन ज़ेलिना का सामना सिंगल्स मैच में रिया रिप्ली से हुआ। मैच में रिप्ली ने शुरुआती बढ़त हासिल की, लेकिन फाइट के दौरान कार्मेला ने उनका ध्यान भटकाने की कोशिश की। ज़ेलिना ने इसका फायदा उठाया और पूर्व Raw विमेंस चैंपियन को पिन करते हुए एकतरफा अंदाज में बड़ी जीत अपने नाम की। सिंगल्स मैच में वेगा की विनिंग स्ट्रीक काफी लंबे समय से चल रही है।

Raw टैग टीम चैंपियन रिडल - पिन होना पड़ा

Some may call it an upset. @WWEGable wouldn't.@otiswwe defeats @SuperKingofBros on #WWERaw! https://t.co/98yxqT4qxZ

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते Raw में हुए RK-Bro नेमेंट कंटेंडर मैच में मिस्टीरियो फैमिली के खिलाफ हार झेलने के बाद अल्फा अकादमी के मेंबर ओटिस ने रिडल पर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया था। इस हफ्ते रिडल का ओटिस के साथ वन-ऑन-वन मैच हुआ, जिसमें 'द किंग ऑफ ब्रोज़' शुरुआत से ही संघर्ष करते दिखाई दिए। ओटिस ने स्ट्रॉन्ग स्लैम देने के बाद रिडल को पिन करते हुए जीत अपने नाम की। ये मैच इसलिए भी यादगार बना क्योंकि रिडल को काफी समय बाद पिन के जरिए हार झेलनी पड़ी है।

Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच - जबरदस्त प्रदर्शन किया

Raw में पिछले हफ्ते बैकी लिंच ने रोप्स का सहारा लेकर लिव मॉर्गन को बेईमानी से पिन किया था। रेड ब्रांड में इस हफ्ते बैकी लिंच के सैगमेंट में दखल देकर लिव मॉर्गन ने उन्हें चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया, जिसके बाद दोनों सुपरस्टार्स के बीच तगड़ी झड़प भी देखने को मिली। बैकी ने अपना खतरनाक रूप दिखाते हुए पहले मॉर्गन को स्टील स्टेप्स में दे मारा और उसके बाद मॉर्गन के हाथ को स्टेप्स में फंसाकर बहुत खतरनाक तरीके से हमला किया। इस पूरे सैगमेंट में बैकी ने अपना दबदबा बनाए रखा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment