Create

WWE के 2 सुपरस्टार्स जिन्हें SmackDown में बड़ा पुश मिल रहा है और 2 जिन्हें मिलना चाहिए

WWE के कई सुपरस्टार्स पुश मिलने के इंतज़ार में हैं
WWE के कई सुपरस्टार्स पुश मिलने के इंतज़ार में हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ने साल 2019 में FOX नेटवर्क के साथ बहुत बड़ी डील साइन की थी। उसी साल अक्टूबर के महीने में स्मैकडाउन (SmackDown) FOX पर प्रसारित होना शुरू हुआ और कुछ समय बाद ही SmackDown WWE का नंबर-1 शो बन चुका था। इसलिए मौजूदा समय में ब्लू ब्रांड के रोस्टर में शामिल रेसलर्स को रॉ (Raw) के मुकाबले बड़ा पुश मिलने की संभावना ज्यादा होती है।

2021 के अक्टूबर महीने में ड्राफ्ट हुआ, जिसे Crown Jewel पीपीवी के बाद अमल में लाया गया है। इस बार ड्रू मैकइंटायर, जिंदर महल और शार्लेट फ्लेयर समेत कई बड़े सुपरस्टार्स को ब्लू से रेड ब्रांड में ड्राफ्ट किया गया है। कई सुपरस्टार्स को SmackDown में आने के बाद बड़ा पुश मिलना शुरू भी हो गया है।

ड्राफ्ट से पहले कई सुपरस्टार्स संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे, जिनमें से कुछ बड़ा पुश मिलने की ओर अग्रसर हैं, वहीं कुछ अभी भी संघर्षपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 2 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें SmackDown में अभी बड़ा पुश मिल रहा है और 2 ऐसे जिन्हें पुश जरूर मिलना चाहिए।

WWE सुपरस्टार ज़ेवियर वुड्स - पुश मिल रहा है

द न्यू डे टीम के मेंबर ज़ेवियर वुड्स ने हाल ही में 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट को जीतकर 'किंग' की उपाधि हासिल की है। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि 'किंग' बनने के बाद उन्हें एक बड़े सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में पुश दिया जा रहा है। पिछले हफ्ते द न्यू डे ने द उसोज के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की थी, वहीं इस हफ्ते रोमन रेंस के साथ उनका आमना-सामना हुआ।

उन्हें मिलने वाले पुश का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि Extreme Rules 2021 पीपीवी से लेकर अभी तक उन्हें किसी मैच में हार नहीं मिली है। विनिंग स्ट्रीक 6 मैचों की हो गई है और WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ सैगमेंट्स में शामिल होना दर्शा रहा है कि जल्द ही उन्हें चैंपियनशिप जीतने का मौका भी दिया जा सकता है।

जैफ हार्डी - पुश मिलना चाहिए

2021 के ड्राफ्ट में जैफ हार्डी को Raw से SmackDown में भेजा गया है। Raw में कई महीनों तक उन्हें संघर्ष करना पड़ा, लेकिन ड्राफ्ट के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। आलम यह है कि सितंबर के एक Raw एपिसोड के बाद वो लगातार 5 मैचों में हार झेल चुके हैं।

लोगों को उम्मीद थी कि SmackDown में आने के बाद WWE हार्डी को अच्छे से बुक करेगी, लेकिन समय बीतने के साथ उनके लिए स्थिति और भी खराब होती जा रही है। जिससे WWE एक महान रेसलर की महानता के साथ जैसे खिलवाड़ करने की कोशिश कर रही है।

शॉट्जी ब्लैकहार्ट - पुश मिल रहा है

.@ShotziWWE has lost a lot, but she's found one thing: her target @SashaBanksWWE. #Smackdown https://t.co/Hj9neGkJuc

शॉट्जी ब्लैकहार्ट ने इसी साल जुलाई के महीने में टीगन नॉक्स के साथ टीम बनाकर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। 2021 के ड्राफ्ट में WWE ने नॉक्स को Raw और शॉट्जी को SmackDown में भेजकर उनकी टीम को तोड़ दिया।

पिछले हफ्ते SmackDown में शॉट्जी को SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडर बनने का मौका मिला, लेकिन उस मौके को भुना नहीं पाईं। मगर इस हफ्ते उनकी साशा बैंक्स के साथ सिंगल्स स्टोरीलाइन शुरू होने के संकेत मिले। बैंक्स के रूप में एक टॉप लेवल की सुपरस्टार के खिलाफ स्टोरीलाइन जाहिर तौर पर शॉट्जी को भी बहुत बड़ी सुपरस्टार बनने में मदद करेगी।

सिजेरो - पुश मिलना चाहिए

Hey big guy, sun's getting real low… https://t.co/mhQkf5kUyx

इसी साल की शुरुआत में सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा की टीम को तोड़कर दोनों को सिंगल्स पुश दिया गया। स्विस सुपरस्टार को एक तरफ सैथ रॉलिंस के खिलाफ फ्यूड में जगह मिली, दूसरी ओर नाकामुरा मौजूदा WWE आईसी चैंपियन हैं। हालांकि सिजेरो को भी रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिला, लेकिन चैंपियन बनने में नाकाम रहे।

उसके बाद उनका Hell in a Cell 2021 में रॉलिंस से मैच हुआ, जिसमें उन्हें हार मिली। उसके बाद सिजेरो को निरंतर संघर्ष करते देखा गया है। उनके रॉलिंस और रेंस के खिलाफ मैचों की खूब सराहना की गई, इसके बावजूद उनके पुश को रोका जाना काफी चौंकाने वाला फैसला रहा। सिजेरो के पास अनुभव है, स्किल्स हैं और ताकत भी है और इन्हीं प्रतिभाओं के दम पर वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं। इसलिए WWE को उन्हें दोबारा पुश देने पर विचार जरूर करना चाहिए।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...