Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अपनी शादी के दिन WWE 24/7 टाइटल डिफेंड करने पर मजबूर होगा चैंपियन

  • 1 महीने के अंदर ही टाइटल कई बार बदला है
SENIOR ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:30 IST

जब लिफ्ट में कई रैसलर्स के साथ फंसे थे चैंपियन आर ट्रुथ
जब लिफ्ट में कई रैसलर्स के साथ फंसे थे चैंपियन आर ट्रुथ

20 मई, 2019 को WWE लैजेंड मिक फोली ने रॉ में आकर 24/7 चैंपियनशिप का अनावरण किया। फोली ने बताया कि इस टाइटल को किसी भी समय, किसी भी जगह डिफेंड किया जा सकता है। लोगों ने WWE के इस टाइटल की तुलना हार्डकोर चैंपियनशिप के साथ की। शुरुआत में फैंस ने इस टाइटल के डिजाइन की वजह से खूब खिल्ली उड़ाई।

पिछले 1 महीने में अगर WWE की स्टोरीलाइंस पर नजर डाली जाए तो पता चलेगा कि 24/7 टाइटल ने फैंस को सबसे ज्यादा एंटरटेन किया है। पहले दिन से लेकर अब तक इस टाइटल को लेकर रैसलर्स के बीच जमकर नौटंकी देखने को मिली। और ये आगे भी जारी रहने की पूरी उम्मीद है। 24/7 टाइटल को पॉपुलर करने में सबसे बड़ा योगदान आर ट्रुथ और ड्रेक मैवरिक का है।

इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के दौरान ड्रेक मैवरिक ने एरीना के पार्किंग एरिया में आर ट्रुथ को पिन कर चैंपियनशिप जीत ली है। ड्रेक पहली बार 24/7 चैंपियन बने हैं। अब सबके जहन में सिर्फ यही सवाल होगा कि अब कौन सा रैसलर इस टाइटल को जीतेगा और वो जगह कौन सी होगी। अब तक टाइटल को रिंग के अंदर, रिंग के बाहर, स्टेज पर, गोल्फ कोर्स, एयरपोर्ट और प्लेन के अंदर डिफेंड किया जा चुका है।

WWE ने अलग तरह की स्टोरीलाइन और तरीके अपनाकर फैंस का मनोरंजन किया है। अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ड्रेक मैवरिक अपनी शादी वाले दिन या तो चैंपियनशिप को डिफेंड कर लेंगे या उसे हार जाएंगे। दरअसल ड्रेक मैवरिक की इस महीने रैने मिशेल से शादी होने वाली है। WWE यकीनी तौर पर इस मौके का फायदा उठाकर टाइटल को और चर्चित करने की कोशिश करेगी। यहां अगर बेहद ही खास अंदाज में ड्रेक अपना टाइटल बचा पाए तो उनकी शादी बेहद यादगार बन जाएगी। ड्रेक मैवरिक की शादी के मौके पर ब्रॉन स्ट्रोमैन, EC3 जैसे सुपरस्टार्स मौजूद रहेंगे। EC3 और ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रेक मैवरिक के बहुत अच्छे दोस्त हैं।

ड्रैक की शादी रैने मिशेल WWE में रैसलर के तौर पर भी मैच लड़ चुकी हैं। उन्होंने 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर कैंडिस लैरे के खिलाफ मैच लड़ा था।

24/7 टाइटल की स्टोरीलाइन ने फैंस को एंटरटेन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। टाइटल के अनावरण के पहले ही दिन बेल्ट को टाइटस ओ'नील, रॉबर्ट रूड और आर ट्रुथ के रूप में चैंपियन देखने को मिले थे। इनके अलावा 24/7 टाइटल को जिंदर महल, इलायस और ड्रेक मैवरिक भी जीत चुके हैं। टाइटल के आने के बाद से ही ड्रेक मैवरिक का बड़ा रोल रहा है क्योंकि वो हफ्ते दर हफ्ते शो में आर ट्रुथ के पर्चे बांटते और उनका पीछा करते हुए नजर आते रहे हैं। अब एक महीने की जद्दोजहद के बाद मैवरिक को टाइटल मिल ही गया है।

View this post on Instagram

Run Truth Run!

A post shared by Drake Maverick (@wwemaverick) on

अब WWE ने ड्रेक की शादी से पहले उन्हें खास तोहफा दिया है और कंपनी इस मौके का फायदा जरूर उठाना चाहेगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 19 Jun 2019, 16:18 IST
Advertisement
Fetching more content...