Create

WWE के 3 सुुपरस्टार्स जिनके वर्तमान गिमिक को उम्मीद के मुताबिक उतनी सफलता नहीं मिली 

अपोलो क्रूज कुछ ही समय पहले SmackDown के एक एपिसोड के दौरान अपना आईसी टाइटल हार गए थे
अपोलो क्रूज कुछ ही समय पहले SmackDown के एक एपिसोड के दौरान अपना आईसी टाइटल हार गए थे
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में किसी भी सुपरस्टार की सफलता इस बात पर काफी हद तक निर्भर करती है कि उस सुपरस्टार का गिमिक फैंस को कितना पसंद आता है। जब भी सुपरस्टार्स को कंपनी में सफलता मिलनी बंद हो जाती है तो सुपरस्टार्स फ्रेश शुरूआत करने के लिए अपने गिमिक में बदलाव कर लेते हैं। वर्तमान समय में इस चीज का सबसे बढ़िया उदाहरण बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) हैं जिन्हें दर्शक हील कैरेक्टर में देखकर बोर हो चुके थे।

इस वजह से कॉर्बिन ने खुद को एक नए गिमिक में ढाल लिया था और इस गिमिक में वह एक दिवालिया इंसान का किरदार निभा रहे थे और दर्शकों को उनका यह नया रूप काफी पसंद आया था। अब एक बार फिर कॉर्बिन के गिमिक में बदलाव देखने को मिला है और अब वह हैप्पी कॉर्बिन बन चुके हैं। कॉर्बिन की तरह ही कई सुपरस्टार्स अपने गिमिक में बदलाव कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम WWE के 3 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके वर्तमान गिमिक को उम्मीद के मुताबिक उतनी सफलता नहीं मिली।

3- WWE सुपरस्टार सैमी जेन

सैमी जेन ने हाल ही में SmackDown में वापसी करते हुए डॉमिनिक मिस्टीरियो को हराया था। देखा जाए तो सैमी जेन काफी लंबे समय से एक ही गिमिक में हैं और इस गिमिक में वह WWE पर उनके खिलाफ षडयंत्र करने का आरोप लगा चुके हैं। शुरूआत में सैमी ने इस गिमिक के जरिए फैंस का काफी मनोरंजन किया था लेकिन अब फैंस को इस गिमिक में ज्यादा दिलचस्पी नहीं रह गई है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि शुरूआत में सैमी के इस गिमिक को लेकर जितनी उम्मीदें लगाई गई थी, यह गिमिक उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। यही कारण है कि सैमी जेन के इस गिमिक को समाप्त करके उन्हें नए गिमिक में बुक करना चाहिए। सोशल मीडिया पर कुछ फैंस भी सैमी जेन के गिमिक में बदलाव की मांग कर रहे हैं। यह देखना रोचक होगा कि WWE ने सैमी के भविष्य के लिए क्या प्लान बना रखा है।

2- WWE सुपरस्टार ओटिस इस वक्त बिल्कुल नए रूप में आ चुके हैं

WWE SmackDown में चैड गेबल के साथ आने के बाद से ही ओटिस में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला था। चैड गेबल के साथ आने के बाद ओटिस ने ना केवल हील टर्न ले लिया था बल्कि कुछ समय पहले ओटिस ने अपनी बियर्ड को शेव करके और बालों को छोटा कराके अपने लुक को पूरी तरह बदल लिया था। ओटिस के इस नए लुक में आने के बाद से ही WWE ने उन्हें ताकतवर सुपरस्टार के रूप में बुक किया है।

हालांकि, पिछले गिमिक की तुलना में ओटिस वर्तमान गिमिक में फैंस के बीच उतने ज्यादा लोकप्रिय नहीं हो पाए हैं। यह देखना रोचक होगा कि WWE ने ओटिस के भविष्य के लिए क्या प्लान बना रखा है और क्या उन्हें चैंपियनशिप पिक्चर में पुश दिया जाएगा। इससे पहले ओटिस बेबीफेस के रूप में दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हुए थे और वह 2020 Money in the Bank विजेता भी थे। हालांकि, द मिज ने ओटिस को हराकर उनसे MITB ब्रीफकेस जीत लिया था।

1- WWE सुपरस्टार अपोलो क्रूज को नए गिमिक में उतनी ज्यादा सफलता नहीं मिली

अपोलो क्रूज ने कुछ महीने पहले WWE SmackDown में खुद को नाइजीरियन गिमिक में ढाल लिया था। इसके बाद WrestleMania 37 में कमांडर अजीज ने डेब्यू करते हुए अपोलो क्रूज को नया आईसी चैंपियन बनने में मदद की थी। इसके बाद से ही क्रूज ने कमांडर अजीज की मदद से आईसी चैंपियन के रूप में ब्लू ब्रांड में अपना दबदबा स्थापित किया था। हालांकि, अपोलो क्रूज का यह गिमिक दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आया।

कुछ ही समय पहले SmackDown के एक एपिसोड के दौरान शिंस्के नाकामुरा ने अपोलो क्रूज को हराकर उनसे आईसी चैंपियनशिप जीत ली थी। इस हार के बाद से ही अपोलो क्रूज के कंपनी में भविष्य को लेकर कई सवाल खड़े हो चुके हैं। यह देखना रोचक होगा कि आने वाले समय में WWE क्रूज को किस तरह बुक करने वाली है। इसके साथ ही यह भी देखना रोचक होगा कि क्रूज, कमांडर अजीज को अपनी टीम में बनाए रखते हैं या फिर कमांडर अजीज उनसे अलग हो जाएंगे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...