Create
Notifications

WWE में 4 बड़े रीयूनियन जो साल 2021 में देखने को मिले

WWE में साल 2021 में कई रीयूनियन देखने को मिले थे
WWE में साल 2021 में कई रीयूनियन देखने को मिले थे
Subham Pal

WWE में सिंगल्स डिवीजन पर कंपनी का ध्यान ज्यादा फोकस होता है। हालांकि, इतिहास में द शील्ड (The Shield), डी जेनरेशन एक्स जैसे कई फैक्शंस भी रहे हैं जिन्होंने काफी सफलता प्राप्त की थी। इसके अलावा कई ऐसी टैग टीम्स भी हुए हैं जो कि फैंस को काफी पसंद आए थे। वर्तमान समय में भी WWE में कुछ ऐसे फैक्शंस और टैग टीम्स मौजूद हैं जो कि फैंस को काफी पसंद आ रहे हैं।

WWE में कोई भी टीम या फैक्शन हमेशा के लिए साथ नहीं रहते हैं और इन टीम्स & फैक्शंस को कभी-न-कभी अलग होना होता है। हालांकि, WWE इतिहास में कई टीम्स और फैक्शंस का रीयूनियन देखने को मिल चुका है और साल 2021 में भी कई ऐसे रीयूनियन देखने को मिले हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े रीयूनियन का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE में साल 2021 में देखने को मिले।

4- WWE में साल 2021 में हर्ट बिजनेस का रीयूनियन देखने को मिला

WWE Raw में हर्ट बिजनेस फैक्शन के निर्माण के बाद इस फैक्शन को काफी सफलता मिली थी। इस फैक्शन में बॉबी लैश्ले, MVP, सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बेंजामिन शामिल थे। हालांकि, इस साल बॉबी लैश्ले ने सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बेंजामिन पर हमला करते हुए उन्हें फैक्शन से बाहर निकाल दिया था। फैंस इस फैक्शन के टूटने से हैरान थे और उन्हें WWE का इस फैक्शन को तोड़ने का फैसला बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था।

इसके बाद सिंतबर 2021 में Raw के एक एपिसोड के दौरान हर्ट बिजनेस का एक बार फिर रीयूनियन देखने को मिला था। बता दें, Raw में बिग ई vs बॉबी लैश्ले के मैच के दौरान सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बेंजामिन रिंगसाइड पर नजर आए थे और इस दौरान उनकी न्यू डे के साथ झड़प हो गई थी। इसके बाद इसी शो के मेन इवेंट में बिग ई और बॉबी लैश्ले के बीच स्टील केज मैच देखने को मिला था और इस मैच के दौरान सेड्रिक & शैल्टन ने दखल देकर लैश्ले को मैच जिताने की कोशिश की थी लेकिन लैश्ले यह मैच हार गए थे।

3- WWE में साल 2021 में न्यू डे का रीयूनियन देखने को मिला

पिछले साल WWE ड्राफ्ट में बिग ई को न्यू डे से अलग करके SmackDown का हिस्सा बनाया गया था। इसके बाद बिग ई ने इस साल MITB कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद Raw में जाकर इस कॉन्ट्रैक्ट को उस वक्त के WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के खिलाफ कैश इन किया था। कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके लैश्ले को हराते हुए बिग ई नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

इसके बाद न्यू डे (कोफी किंग्सटन & जेवियर वुड्स) भी बिग ई की जीत का जश्न मनाने वहां आ गए थे और इस प्रकार, न्यू डे का रीयूनियन देखने को मिला। बता दें, बिग ई चैंपियन बनने के बाद न्यू डे मेंबर्स के साथ मिलकर Raw के एक एपिसोड के दौरान टैग टीम मैच में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और द उसोज का सामना करते हुए भी दिखाई दिए थे। हालांकि, Crown Jewel 2021 के बाद कोफी किंग्सटन और किंग वुड्स के SmackDown में जाने की वजह से न्यू डे एक बार फिर अलग हो गई थी।

2- WWE में साल 2021 में ऐज & क्रिश्चियन का रीयूनियन देखने को मिला

WWE Royal Rumble 2021 मैच में क्रिश्चियन ने 24वें नंबर पर एंट्री करते हुए लंबे समय बाद WWE रिंग में वापसी की थी। इसके बाद रिंग में उनका ऐज से सामना हुआ था और बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स टैग टीम पार्टनर रह चुके हैं। यही कारण है कि क्रिश्चियन के रिंग में आने के बाद ऐज ने उन्हें गले लगा लिया था।

फैंस का इन दोनों सुपरस्टार्स को एक बार फिर रिंग में साथ देखना काफी इमोशनल पल था। इस मैच में क्रिश्चियन की वापसी के बाद ऐसा लगा था कि वो आगे भी WWE में परफॉर्म करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और इसके बाद क्रिश्चियन AEW में डेब्यू करते हुए दिखाई दिए थे।

1- WWE में साल 2021 में जिमी उसो वापसी के बाद रोमन रेंस और जे उसो के साथ आए

Look out #SmackDown locker room, @WWERomanReigns and the @WWEUsos are back on the same page! @HeymanHustle https://t.co/vY62XINAqE

WWE में जब रोमन रेंस बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे तो वो कई मौकों पर द उसोज के साथ मिलकर काम करते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, साल 2021 में वापसी के बाद जिमी उसो ने रोमन रेंस के साथ आने से मना कर दिया था। इसके बाद ऐसा लगा कि जिमी, रोमन के साथ फ्यूड करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, जे उसो की अनुपस्थिति में जिमी उसो, रोमन रेंस के साथ आने को तैयार हो गए थे।

बता दें, 9 जुलाई को SmackDown के एक एपिसोड के दौरान रोमन ने जे उसो की वापसी कराई थी और इसके बाद रिंग में रोमन, जिमी & जे उसो गले मिलते हुए दिखाई दिए थे। इस प्रकार, द ब्लडलाइन कम्पलीट हुई थी और तभी से ये तीनों सुपरस्टार्स साथ मिलकर काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...