Create

WWE की 4 मौजूदा विमेंस सुपरस्टार्स जो मेंस सुपरस्टार्स को हराने का दमखम रखती हैं

WWE की कई विमेंस सुपरस्टार्स मेंस रेसलर्स को भी हरा सकती हैं
WWE की कई विमेंस सुपरस्टार्स मेंस रेसलर्स को भी हरा सकती हैं

WWE में मौजूदा समय में इंटरजेंडर मैचों की संख्या में भारी कमी आई है, लेकिन एक समय था जब विमेंस सुपरस्टार्स काफी मौकों पर मेंस सुपरस्टार्स के साथ ना केवल स्टोरीलाइंस में शामिल होती थीं बल्कि उनके साथ मैच भी लड़ती थीं। यहां तक कि इस तरह के कई मैच बहुत धमाकेदार भी रहे हैं।

चायना, जैकलीन और साशा बैंक्स समेत कई अन्य विमेंस रेसलर्स ने मेंस सुपरस्टार्स के साथ मैच लड़े और उन्हें जीता भी हुआ है। मौजूदा WWE रोस्टर में भी ऐसी कई विमेंस सुपरस्टार्स हैं, जो ताकत के मामले में मेंस रेसलर्स से कम नहीं हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE की उन 4 मौजूदा विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जो मेंस सुपरस्टार्स को हराने का दमखम रखती हैं।

WWE सुपरस्टार बैकी लिंच

youtube-cover

बैकी लिंच पिछले करीब 8 सालों से WWE में काम कर रही हैं। कुछ समय NXT में गुजारा और साल 2015 में उनका मेन रोस्टर डेब्यू हुआ। Raw और SmackDown में काम करते हुए वो 6 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं और खास बात यह है कि Raw विमेंस टाइटल अभी उन्हीं के पास है।

बैकी पिछले कई सालों से WWE विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनी हुई हैं। उनके पास तगड़ी मसल्स तो नहीं, लेकिन तकनीकी तौर पर वो दिग्गज सुपरस्टार्स को भी मात दे चुकी हैं। शायद आपको ध्यान ना हो, लेकिन लिंच कई बार WWE में इंटरजेंडर मैचों का हिस्सा बन चुकी हैं।

उन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ टीम बनाकर एंड्राडे और ज़ेलिना वेगा की टीम, हैप्पी कॉर्बिन-लेसी इवांस और यहां तक कि रॉबर्ट रूड के साथ टीम बनाकर भी काम किया हुआ है। Extreme Rules 2019 में रॉलिंस-लिंच vs कॉर्बिन-इवांस मैच हुआ, जिसमें रॉलिंस और लिंच के यूनिवर्सल और Raw विमेंस टाइटल्स दांव पर लगे थे।

इस मुकाबले में एक ऐसा भी समय आया जब लिंच, कॉर्बिन से भिड़ गई थीं लेकिन रॉलिंस बीच में आ गए। इन मिक्स्ड टैग-टीम मैचों में कई बार मेंस सुपरस्टार्स से लिंच का आमना-सामना हुआ है, जो दर्शाता है कि वो बिना डरे किसी को भी चुनौती दे सकती हैं।

शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर मौजूदा रोस्टर की सबसे तगड़ी विमेंस रेसलर्स में से एक हैं
शार्लेट फ्लेयर मौजूदा रोस्टर की सबसे तगड़ी विमेंस रेसलर्स में से एक हैं

इस बात में कोई संदेह नहीं कि शार्लेट फ्लेयर मौजूदा WWE रोस्टर की सबसे तगड़ी विमेंस रेसलर्स में से एक हैं। रोस्टर की अधिकांश विमेंस सुपरस्टार्स की तुलना में वो काफी लंबी हैं और उनकी मसल्स भी बहुत तगड़ी हैं, जिनकी मदद से वो अन्य रेसलर्स की पीट-पीटकर बुरी हालत करती आई हैं।

एक बार मिक्स्ड टैग टीम मैच में उन्होंने कई बार रुसेव को चेस्ट पर चॉप लगाए थे, जिनके प्रभाव से रुसेव की चेस्ट लाल भी पड़ गई थी। वहीं वो अन्य तगड़ी विमेंस सुपरस्टार्स को भी आसानी से उठाती आई हैं और यही ताकत उन्हें मेंस सुपरस्टार्स को भी कड़ी टक्कर देने में मददगार रह सकती है।

शायना बैज़लर

youtube-cover

शायना बैज़लर को अभी तक WWE मेन रोस्टर में एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उनके पास स्किल्स या ताकत की कोई कमी है। वो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आती हैं और अपनी MMA स्किल्स की मदद से WWE में किसी भी विमेंस या मेंस रेसलर की पीट-पीटकर बुरी हालत कर सकती हैं। उन्होंने एक बार अकिरा टोज़ावा के निंजा वॉरियर्स को बुरी तरह पीटा और एक मौके पर रेजी भी उनसे बच नहीं पाए थे।

बियांका ब्लेयर

youtube-cover

बियांका ब्लेयर जबसे WWE मेन रोस्टर में आई हैं, तभी से अधिकांश मौकों पर अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए अन्य रेसलर्स पर भारी पड़ती दिखाई दी हैं। इसी साल की शुरुआत में एक SmackDown एपिसोड में ब्लेयर और बेली के बीच 'Obstacle Course Duel' हुआ। इसी चैलेंज के दौरान उन्होंने ओटिस जैसे हैवीवेट रेसलर को अपने कंधों पर उठाकर सबको चौंका दिया था। कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि ब्लेयर पावरलिफ्टर रही हैं, जो इस बात का सबूत है कि उनके पास ताकत की कोई कमी नहीं है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment