Create

WWE में मेंस और विमेंस Superstars के 4 धमाकेदार मैच जिन्हें सब देखना चाहेंगे

क्या WWE में ये इंटर-जेंडर मैच होने चाहिए?
क्या WWE में ये इंटर-जेंडर मैच होने चाहिए?

WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां बहुत कम मौकों पर इंटर-जेंडर मैच होते देखे गए हैं। काफी संख्या में लोग नहीं मानते कि मेंस बनाम विमेंस रेसलर्स के मैचों का होना सही है। कई अलग-अलग कारणों की वजह से इंटर-जेंडर मैच विवादों का कारण बने रहे हैं।

केवल विंस मैकमैहन के प्रमोशन की बात करें तो यहां क्रिस जैरिको बनाम चायना और लीटा vs डीन मलेंकों के बीच यादगार मैच लड़े जा चुके हैं। मगर लोगों की अलग-अलग राय होने के कारण इस तरह के मैचों को आज तक मेन स्ट्रीम नहीं बनाया जा सका है।

हालांकि कई बार मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स मिक्स्ड टैग टीम मैचों में साथ परफॉर्म कर अच्छे मैच लड़ चुके हैं। जैसे ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन, रोंडा राउजी और कर्ट एंगल ने टीम बनाकर शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन जब एक पुरुष और महिला के लड़ने की बात आती है तो लोगों के मन में अलग-अलग तरह के विचार आने लगते हैं। खैर इस आर्टिकल में हम WWE के मौजूदा रोस्टर के उन सुपरस्टार्स के बीच उन 4 इंटर-जेंडर मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें सब देखना चाहेंगे।

#)WWE में रोमन रेंस vs बैकी लिंच

क्या WWE में रोमन रेंस vs बैकी लिंच मैच होना चाहिए?
क्या WWE में रोमन रेंस vs बैकी लिंच मैच होना चाहिए?

WWE में मौजूदा दौर के सबसे बड़े सुपरस्टार्स की बात की जाए तो कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स के नाम सबसे पहले दिमाग में आते हैं। रोमन रेंस और बैकी लिंच की गिनती भी उन्हीं सुपरस्टार्स में की जाती है। रेंस और बैकी पिछले कई सालों से क्रमशः मेंस और विमेंस डिविजन पर अपना वर्चस्व कायम किए हुए हैं और इस दौरान ढेरों उपलब्धियां अपने नाम की हैं।

दोनों सुपरस्टार्स अपनी शानदार इन रिंग स्किल्स के दम पर अपने करियर में इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं और उन्हें मौजूदा समय में इस इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में गिना जाता है। इसलिए उनके बीच मैच हुआ तो उनका फेम कंपनी को बहुत फायदा पहुंचा सकता है और साथ ही उनके शानदार मूव्स इस मुकाबले को दिलचस्प बना रहे होंगे।

#)रैंडी ऑर्टन vs रिया रिप्ली

Rhea Ripley is 24 years old, has already had two #WrestleMania matches and just won a major title. I am 30 and can barely make eggs.We are not the same. #AndNew

रैंडी ऑर्टन पिछले करीब 2 दशकों से WWE में काम करते आ रहे हैं और कई ऐतिहासिक उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं। दूसरी ओर रिया रिप्ली ने बहुत कम समय में कंपनी की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनकर दिखाया है कि वो भविष्य में मेन इवेंट सुपरस्टार बन सकती हैं।

आपको याद दिला दें कि ऑर्टन केवल 24 साल की उम्र में WWE चैंपियन बन गए थे, वहीं पिछले साल रिप्ली ने भी Raw विमेंस चैंपियनशिप के रूप में 24 साल की उम्र में मेन रोस्टर पर अपना पहला टाइटल जीता था। इस बात में कोई संदेह नहीं कि रिप्ली एक टॉप लेवल की सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखती हैं और द वाइपर के खिलाफ मैच से भला किसे फायदा नहीं होगा।

#)एजे स्टाइल्स vs शार्लेट फ्लेयर

एजे स्टाइल्स और शार्लेट फ्लेयर बेहतरीन रेसलर्स हैं
एजे स्टाइल्स और शार्लेट फ्लेयर बेहतरीन रेसलर्स हैं

एजे स्टाइल्स और शार्लेट फ्लेयर WWE के मौजूदा रोस्टर में सबसे बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स वाले सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। दोनों लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं, इसलिए उनमें अनुभव की कोई कमी नहीं है। वहीं उनकी प्रो रेसलिंग में उपलब्धियां बताती हैं कि वो कितने उच्च दर्जे के रेसलर्स हैं। टेक्निकल रेसलिंग में दोनों को महारत हासिल है, उस दृष्टि से ये मैच प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे क्लासिक मुकाबलों में से एक साबित हो सकता है, जिसे कोई भी प्रो रेसलिंग फैन मिस नहीं करना चाहेगा।

#)सैथ रॉलिंस vs बेली

सैथ रॉलिंस और बेली का WWE में मैच होना चाहिए?
सैथ रॉलिंस और बेली का WWE में मैच होना चाहिए?

सैथ रॉलिंस और बेली काफी समय से WWE में काम कर रहे हैं और यहां के वातावरण से अच्छी तरह वाकिफ हैं। शायद यही कारण है कि वो WWE में अलग-अलग किरदारों में भी सफलता प्राप्त कर चुके हैं। रॉलिंस और बेली चाहे हील कैरेक्टर निभा रहे हों या बेबीफेस, उनका किसी स्टोरीलाइन को बिल्ड-करने का तरीका शानदार होता है और इसी वजह से उनकी वन-ऑन-वन इंटर-जेंडर फ्यूड भी जबरदस्त साबित सकती है। उनके धमाकेदार मैच के अलावा उनके प्रोमो बैटल को भी कोई मिस नहीं करना चाहेगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment