Create
Notifications

WWE में रोमन रेंस को पिन के जरिए हराने वाले आखिरी 4 सुपरस्टार्स

WWE में रोमन रेंस को पिन करने वाले सुपरस्टार्स
WWE में रोमन रेंस को पिन करने वाले सुपरस्टार्स
Neeraj sharma

WWE मेन रोस्टर में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपना डेब्यू 2012 सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) में किया था। कुछ समय द शील्ड के रूप में काम किया, लेकिन जब उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ तो वो कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए।

I don’t follow anyone. On any show. Life in the Main Event. #Smackdown #WWEDay1 https://t.co/Q6DYEiokkE

रेंस अपने करियर में कई बार WWE और यूनिवर्सल चैंपियन बनने के अलावा द अंडरटेकर, जॉन सीना और ट्रिपल एच जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को भी मात दे चुके हैं। एक ऐसा भी समय आया जब बेबीफेस होते हुए भी क्राउड रेंस को बू कर रहा था, फिर भी WWE ने उन्हें उस समय हील टर्न ना देने का फैसला लिया।

मगर अब वो सबसे बड़े हील सुपरस्टार बन चुके हैं। पिछले कुछ समय की बात करें तो ऐसे कुछ ही रेसलर्स हैं, जिन्होंने ट्राइबल चीफ को क्लीन तरीके से हराया है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं रोमन रेंस को वन-ऑन-वन मैचों में पिन के जरिए हराने वाले आखिरी 4 सुपरस्टार्स के बारे में।

WWE सुपरस्टार हैप्पी कॉर्बिन

HAPPY TWO YEARS ANNIVERSARY 😅💔😅. ROMAN REIGNS HASN'T LOST IN A 1 ON 1 MATCH ON TV. SINCE HE LOST TO CORBIN AT TLC IN DECEMBER 15, 2019. https://t.co/BS0MEe04O7

साल 2019 के आखिरी सत्र में रोमन रेंस की दुश्मनी हैप्पी कॉर्बिन से शुरू हुई, जिसमें कॉर्बिन ने रेंस के 'द बिग डॉग' कैरेक्टर को निशाना बनाया हुआ था। दोनों के बीच SmackDown एपिसोड्स में कई मुकाबले हुए, लेकिन उनकी सबसे यादगार भिड़ंत TLC 2019 पीपीवी में आई। ये TLC मुकाबला 20 मिनट से भी ज्यादा समय तक चला, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी।

इस स्टोरीलाइन में कॉर्बिन को डॉल्फ जिगलर और द रिवाइवल का भी साथ मिल रहा था, उम्मीद के अनुसार इस मैच में भी जिगलर और द रिवाइवल का दखल देखने को मिला। चूंकि ये TLC मैच रहा, इसलिए इसमें किसी सुपरस्टार को डिसक्वालीफाई नहीं किया जा सकता था। सभी हील सुपरस्टार्स ने रेंस की पीट-पीटकर बुरी हालत की और अंत में कॉर्बिन ने उन्हें पिन करते हुए जीत अपने नाम की।

एरिक रोवन

(Forbes.com):#WWE #Clash Of Champions 2019 Results: Luke Harper Returns As Erick Rowan Shockingly Pins Roman Reigns : Erick Rowan earned his biggest career victory as Luke Harper shockingly returned at WWE Clash of Champions. .. newsoneplace.com/11705211905/ww… https://t.co/ivr96vb2vy

साल 2019 में जुलाई महीने के एक SmackDown एपिसोड में बैकस्टेज किसी सुपरस्टार ने रोमन रेंस पर जानलेवा हमला किया था। कई हफ्तों तक उस रेसलर का नाम सामने नहीं आ सका। मर्फी, डेनियल ब्रायन और उसके बाद एरिक रोवन की रेंस ने जांच की तो पता चला कि रोवन ने ही उनपर हमला किया था।

इसके चलते Clash of Champions 2019 में दोनों का मैच बुक किया गया। मैच में अधिकांश समय पर रेंस ने बढ़त बनाए रखी, लेकिन ल्यूक हार्पर ने इस मैच में वापसी कर बेबीफेस सुपरस्टार पर अटैक किया और रोवन को पिन से जीत दर्ज करने में मदद की थी।

शेन मैकमैहन

WWE Super Showdown 2019 Results: It's Time To Put An End To Roman Reigns Vs. Shane McMahon dlvr.it/R6CwJk https://t.co/pBeTOthuA7

WrestleMania 35 के बाद एक SmackDown एपिसोड में रोमन रेंस ने विंस मैकमैहन को जोरदार सुपरमैन पंच लगाया था। उसके करीब एक महीने बाद शेन मैकमैहन अपने पिता पर हुए अटैक को लेकर नाराज थे। इस एंगल के चलते दोनों के बीच Super ShowDown 2019 में मैच बुक किया गया।

आपको याद दिला दें कि शेन उस समय एक हील सुपरस्टार का किरदार निभा रहे थे। ड्रू मैकइंटायर, शेन के साथ रिंगसाइड पर मौजूद रहे जिन्होंने अपने पार्टनर को जीत दिलाने का हर संभव प्रयास किया। अंत में रेफरी के चोटिल होने का फायदा उठाते हुए मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाकर शेन को पिन के जरिए जीत दिलाई थी।

बॉबी लैश्ले

youtube-cover

बॉबी लैश्ले ने साल 2018 में WWE में वापसी की थी और रिटर्न के कुछ ही महीनों बाद Extreme Rules पीपीवी में उनकी भिड़ंत रोमन रेंस से हुई। दोनों पहली बार किसी सिंगल्स मैच में आमने-सामने आ रहे थे, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। दोनों रेसलर्स के फिनिशिंग मूव्स स्पीयर होने के चलते भी यह भिड़ंत दिलचस्प रही। आपको याद दिला दें कि रेंस के स्पीयर को काउंटर करने के बाद लैश्ले ने अपना स्पीयर लगाया और अंत में द शील्ड के पूर्व मेंबर को पिन के जरिए हराया।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...