Create

WWE में चेहरे पर पेंट लगाने वाले 4 दिग्गज सुपरस्टार्स असली में कैसे दिखते हैं?

WWE दिग्गज स्टिंग का पेंट और साथ में असली लुक
WWE दिग्गज स्टिंग का पेंट और साथ में असली लुक
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में किसी रेसलर की सफलता काफी हद तक उसके कैरेक्टर पर भी निर्भर करती है, इसलिए उनके कैरेक्टर का दिलचस्प होना जरूरी है। किसी रेसलर के कैरेक्टर को उसके लुक्स और उनके स्वभाव की मदद से भी रोचक बनाया जा सकता है। वहीं कुछ रेसलर्स अपने चेहरे पर पेंट के जरिए खुद को लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनाते आए हैं।

प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में चेहरे पर पेंट लगाकर एंट्री लेने वाले कई सुपरस्टार्स रहे हैं, जो आगे चलकर इस इंडस्ट्री के लैजेंड्स में शामिल हुए। काफी समय से लूचा रेसलर्स अक्सर अपने चेहरे पर मास्क पहनकर एंट्री लेते हैं, लेकिन चेहरे पर पेंट करना एक अलग आयडिया था, जो आज भी फैंस को बहुत पसंद आता है।

मौजूदा WWE रोस्टर में ऐसे बहुत कम रेसलर्स हैं जो चेहरे पर पेंट लगाकर बाहर आते हैं। मगर इस आर्टिकल में हम चेहरे पर पेंट लगाने वाले 4 WWE दिग्गजों और उनके असली रूप को आपको दिखाने वाले हैं।

WWE दिग्गज जैफ हार्डी

जैफ हार्डी का पेंट और बिना पेंट वाला लुक
जैफ हार्डी का पेंट और बिना पेंट वाला लुक

जैफ हार्डी का प्रो रेसलिंग करियर पिछले ढाई दशकों से भी ज्यादा समय से चला आ रहा है। अपने WWE करियर की शुरुआत में हार्डी साफ चेहरे के साथ एंट्री लेते थे, लेकिन उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने स्टिंग और द अल्टीमेट वॉरियर के लुक को देखकर अपने चेहरे पर पेंट लगाना शुरू किया था।

हालांकि वो WWE में बिना पेंट वाले लुक के साथ भी मैच लड़ चुके हैं, लेकिन इस पेंट का उपयोग वो इसलिए करते रहे हैं, जिससे लोगों को दिखा सकें कि उस समय उनका मूड कैसा है। WWE छोड़ने के बाद Impact Wrestling में भी उन्होंने पेंट वाले लुक के साथ एंट्री लेना जारी रखा था।

हार्डी WWE और Impact Wrestling वर्ल्ड चैंपियन भी रहे हैं और इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि पेंट वाले लुक के कारण ही उन्हें प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे दिलचस्प रेसलर्स में से एक माना जाता है।

गोल्डस्ट

गोल्डस्ट को अपने अनोखे लुक के कारण पहचान मिली
गोल्डस्ट को अपने अनोखे लुक के कारण पहचान मिली

गोल्डस्ट पिछले 3 दशकों से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को अपनी सेवाएं देते आए हैं। अपने करियर में WCW, WWE और Impact Wrestling समेत कई बड़े प्रोमोशंस में काम कर चुके हैं और अब AEW में एक कोच के तौर पर कार्यरत हैं। गोल्डस्ट को WWE में अपने अनोखे लुक के लिए पहचान मिली थी।

उनका इन रिंग गियर ब्लैक और गोल्डन रंग का हुआ करता था और वो अपने चेहरे पर भी इन्हीं 2 रंगों से पेंट कर एंट्री लेते थे। AEW में आने के बाद भी उन्होंने कुछ मैच लड़े, जिनमें वो लाल और काले रंग से पेंट कर एंट्री लेते थे।

बूगीमैन

बूगीमैन को WWE में कीड़े खाने के लिए जाना जाता है
बूगीमैन को WWE में कीड़े खाने के लिए जाना जाता है

बूगीमैन का कीड़े खाने वाला किरदार उन्हें WWE इतिहास के सबसे डरावने सुपरस्टार्स में से एक बना रहा था। वो अपने चेहरे पर पेंट कर एंट्री लेते और मुंह में कीड़े भरे होते थे। उनका फेस पेंट भी उन्हें बहुत डरावने किरदार के रूप में प्रदर्शित कर रहा होता था। हालांकि बूगीमैन अपने करियर में ज्यादा टाइटल्स नहीं जीत पाए, लेकिन उनका दिलचस्प किरदार स्टोरीलाइंस को रोचक जरूर बना रहा था। उन्हें WWE टीवी पर आखिरी बार 4 जनवरी 2021 को हुए Raw Legends Night के स्पेशल एपिसोड में देखा गया था।

स्टिंग

स्टिंग इस समय AEW में काम कर रहे हैं
स्टिंग इस समय AEW में काम कर रहे हैं

प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे आइकॉनिक सुपरस्टार्स में से एक स्टिंग अपने करियर की शुरुआत से ही फेस को पेंट कर फाइट करते रहे हैं। हालांकि समय-समय पर वो अपने फेस पेंट के रंग में बदलाव करते रहे, लेकिन उनका ब्लैक और वाईट रंगों का कॉम्बिनेशन सबसे आइकॉनिक बना, जिसे वो मौजूदा समय में भी इस्तेमाल कर रहे हैं। इससे पहले Impact Wrestling में उन्हें एक जोकर के कैरेक्टर में भी देखा जाता था, लेकिन वो फैंस पर कुछ खास छाप नहीं छोड़ पाया था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...