Create

WWE में साल 2021 में हुए 4 मैच जिनका काफी अजीब अंत हुआ था 

WWE Extreme Rules में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का अजीब अंत हुआ था
WWE Extreme Rules में हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का अजीब अंत हुआ था

WWE के साल 2021 के सभी शोज समाप्त हो चुके हैं और इस साल WWE में कुछ हैरान कर देने वाली चीजें देखने को मिलीं। इस साल ना केवल कई बड़े मैच देखने को मिले बल्कि इस साल कुछ ऐसे भी मैच देखने को मिले जो कि काफी बेहतरीन थे लेकिन इन मैचों का नतीजा फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आया था। बता दें, WWE के इतिहास में कई ऐसे अनगिनत मैच देखने को मिल चुके हैं जब मैचों का काफी अजीब अंत हुआ था।

इस साल भी WWE में कई मैचों के अजीब अंत देखने को मिले थे और फैंस मैच का अलग तरह से अंत होते हुए देखकर चौंक गए थे। यही नहीं, फैंस ने कुछ मैचों के खराब अंत को लेकर सोशल मीडिया के जरिए कंपनी पर तंज भी कसा था। इस आर्टिकल में हम WWE में साल 2021 में हुए 4 ऐसे मैचों का जिक्र करने वाले हैं जिनका अंत काफी अजीब रहा था।

4- बॉबी लैश्ले vs गोल्डबर्ग (WWE SummerSlam 2021)

youtube-cover

SummerSlam 2021 में WWE चैंपियनशिप मैच में गोल्डबर्ग का सामना बॉबी लैश्ले से हुआ था। देखा जाए तो यह काफी शानदार मैच था और इस मैच में गोल्डबर्ग ने अपने सिग्नेचर और फिनिशिंग मूव के अलावा भी कई अलग-अलग तरह के मूव्स का इस्तेमाल किया था। हालांकि, मैच के मुकाबले इस मैच का अंत काफी साधारण था।

बता दें, इस मैच में MVP और लैश्ले द्वारा किये गए हमले की वजह से गोल्डबर्ग का एक पैर चोटिल हो गया था और इसके बाद भी लैश्ले ने लगातार गोल्डबर्ग के पैर पर हमला करना जारी रखा था। हालांकि, इस वजह से गोल्डबर्ग की हालत खराब हो गई थी और रेफरी को मैच रोककर लैश्ले को विजेता घोषित करना पड़ा था। WWE ने मैच का इस तरह अंत शायद इसलिए कराया ताकि गोल्डबर्ग को प्रोटेक्ट किया जा सके। इसके बाद Crown Jewel में एक बार फिर गोल्डबर्ग vs बॉबी लैश्ले का मैच देखने को मिला था और इस मैच में गोल्डबर्ग ने बॉबी लैश्ले को हराते हुए उनसे अपना बदला ले लिया था।

3- शार्लेट फ्लेयर vs रिया रिप्ली (WWE Hell in a Cell 2021)

youtube-cover

WWE Hell in a Cell 2021 में रिया रिप्ली ने शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच में Raw विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि, इस मैच का अंत काफी अजीब तरीके से हुआ था। बता दें, इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर रिया द्वारा शार्लेट पर HIAC बैनर से हमले किये जाने की वजह से मैच को DQ में समाप्त कर दिया गया था।

बता दें, रिया रिप्ली ने जानबूझकर शार्लेट पर बैनर से हमला किया था। देखा जाए तो एक चैंपियनशिप मैच का इस तरह अंत कराना बेकार फैसला था।

2- रैंडी ऑर्टन vs एलेक्सा ब्लिस (WWE Fastlane 2021)

youtube-cover

Fastlane 2021 में WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस के बीच इंटरजेंडर मैच देखने को मिला था। देखा जाए तो यह WWE में हुए सबसे अजीब मैचों में से एक था। बता दें, इस मैच के दौरान द फीन्ड ने रिंग फाड़कर लंबे समय बाद टेलीविजन पर वापसी की थी।

द फीन्ड का यह नया रूप पहले से काफी ज्यादा डरावना था इसलिए ऑर्टन उन्हें देखकर काफी हैरान रह गए थे। इसके बाद द फीन्ड ने ऑर्टन को सिस्टर एबीगेल देते हुए धराशाई कर दिया था और ब्लिस, ऑर्टन को पिन करके उन्हें हराने में कामयाब रही थीं।

1- रोमन रेंस vs डीमन फिन बैलर (WWE Extreme Rules 2021)

हाल ही में संपन्न हुए WWE Extreme Rules के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना डीमन फिन बैलर से हुआ था। यह काफी शानदार मैच था और इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला था। खासकर, एरीना में रेड लाइट जलने के बाद डीमन को पहले से ज्यादा खतरनाक रूप में आते हुए देखना काफी खास पल था।

हालांकि, Extreme Rules में हुए इस मैच का अंत काफी अजीब था। बता दें, जब डीमन फिन बैलर टॉप रोप से कूप डे ग्रेस मूव देने की तैयारी कर रहे थे तो अचानक एरीना में लगी लाइट नॉर्मल हो गई और रिंग में लगे रोप्स टूटने की वजह से डीमन रिंग में गिर पड़े थे। इसका फायदा उठाकर रोमन, डीमन को स्पीयर देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment