Create

WWE में 4 कारणों से बिग ई को लंबे समय तक चैंपियन बने रहने देना चाहिए 

WWE सुपरस्टार बिग ई पिछले हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले को हराकर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे
WWE सुपरस्टार बिग ई पिछले हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले को हराकर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे

WWE सुपरस्टार बिग ई (Big E) आखिरकार नए WWE चैंपियन बन चुके हैं। बता दें, पिछले हफ्ते Raw में बिग ई ने बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए WWE चैंपियनशिप हासिल किया था। फैंस लंबे समय से बिग ई को बड़ा पुश देने की मांग कर रहे थे और अब उनकी इच्छा पूरी हो चुकी है। WWE में यह बिग ई का पहला वर्ल्ड टाइटल रन है और यह देखना रोचक होगा कि वह चैंपियन के रूप में कितना प्रभावित कर पाते हैं।

बता दें, बिग ई के चैंपियन बनने के बाद WWE लॉकर रूम भी काफी खुश दिखाई दे रहा है और यह चीज दर्शाती है कि उन्हें बैकस्टेज कितना सपोर्ट है। अब जबकि, बिग ई WWE चैंपियन बन चुके हैं, उन्हें लंबे समय तक चैंपियन बने रहने देना चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों बिग ई को लंबे समय तक WWE चैंपियन बने रहने देना चाहिए।

4- बिग ई को WWE का अगला मेन इवेंट स्टार बनाने के लिए

बिग ई भले ही WWE चैंपियन बन चुके हैं लेकिन उन्हें अभी भी मेन इवेंट स्टार बनने के लिए लंबा सफर तय करना है। देखा जाए तो बिग ई फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं इसलिए अगर उन्हें चैंपियन के रूप में सही बुकिंग मिलती है तो वह कंपनी के अगले मेन इवेंट स्टार बन सकते हैं। हालांकि, बिग ई को मेन इवेंट स्टार के रूप में बिल्ड करने के लिए समय की जरूरत है।

यही कारण है कि बिग ई को लंबे समय तक चैंपियन बने रहने देना चाहिए ताकि उन्हें चैंपियन के रूप में खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि कंपनी का बिग ई को लेकर क्या प्लान है और वो उन्हें लंबे समय तक चैंपियन रहने देती है या नहीं।

3- WWE में बिग ई के पहले वर्ल्ड टाइटल रन को खास बनाने के लिए

बिग ई को कई साल के लंबे इंतजार के बाद WWE चैंपियन बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है इसलिए उनके पहले वर्ल्ड टाइटल रन को खास बनाने के लिए उन्हें लंबे समय के लिए चैंपियन बने रहने देने की जरूरत है। अगर बिग ई जल्दी टाइटल हार जाते हैं तो इससे उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान हो सकता है।

यही कारण है कि बिग ई को लंबे समय तक WWE चैंपियन रहना चाहिए। अगर बिग ई जल्दी टाइटल हारते हैं तो संभव यह भी है कि इस वजह से कंपनी को फैंस से काफी नफरत मिल सकती है।

2- लंबे समय तक WWE चैंपियन रहने की वजह से बिग ई को कई बड़े स्टार्स का सामना करने का मौका मिलेगा

WWE सुपरस्टार बिग ई कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं, हालांकि, पहले बिग ई के मिड कार्ड सुपरस्टार होने की वजह से उन्हें बड़े सुपरस्टार्स का सामना करने का ज्यादा मौके नहीं मिलते थे। हालांकि, वर्तमान समय में बिग ई के WWE चैंपियन होने की वजह से उनके लिए बड़े स्टार्स का सामना करना आसान हो गया है।

यही कारण है कि बिग ई को लंबे समय तक चैंपियन बने रहने देना चाहिए ताकि उन्हें बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फ्यूड करके मैच लड़ने का मौका मिले। यह बात तो पक्की है कि बड़े स्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने से बिग ई को काफी फायदा होगा।

1- WWE Survivor Series में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना करने के लिए

इस हफ्ते WWE Raw में बिग ई, कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स के साथ मिलकर टैग टीम मैच में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस & द उसोज का सामना करते हुए दिखाई देंगे। फैंस के लिए यह मैच किसी ड्रीम मैच से कम नहीं है और वो इस मैच के लिए काफी उत्साहित दिख रहे हैं।

हालांकि, इस मैच के अलावा फैंस रोमन रेंस और बिग ई के बीच वन-ऑन-वन मैच देखना चाहते हैं। चूंकि, बिग ई WWE चैंपियन बनने की वजह से दूसरे ब्रांड में आ चुके हैं इसलिए इस वक्त इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच होने की संभावना काफी कम है। हालांकि, अगर बिग ई लंबे समय तक चैंपियन रहते हैं तो उन्हें Survivor Series में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ सिंगल्स मैच लड़ने का मौका मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment