Create

4 कारण क्यों WWE सुपरस्टार फिन बैलर को हील टर्न ले लेना चाहिए 

WWE ड्राफ्ट में फिन बैलर को Raw का हिस्सा बनाया जा चुका है
WWE ड्राफ्ट में फिन बैलर को Raw का हिस्सा बनाया जा चुका है
Subham Pal

WWE सुपरस्टार फिन बैलर (Finn Balor) Extreme Rules पीपीवी में डीमन के रूप में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस (Roman Reigns) का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। इस मैच में रोमन को डीमन से काफी कड़ी टक्कर मिल रही थी और ऐसा लग रहा था कि डीमन फिन बैलर यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, अंत में रोमन, डीमन फिन बैलर को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

बता दें, इस मैच का कंट्रोवर्सियल तरीके से अंत हुआ था और यह मैच हारने के बाद से ही फिन बैलर टेलीविजन पर दिखाई नहीं दिए हैं। हाल ही में संपन्न हुए WWE ड्राफ्ट में फिन बैलर को SmackDown से हटाकर Raw का हिस्सा बना दिया गया था और यह देखना रोचक होगा कि इस ब्रांड में उन्हें किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE सुपरस्टार फिन बैलर को हील टर्न ले लेना चाहिए।

4- WWE सुपरस्टार फिन बैलर के हील कैरेक्टर को NXT में काफी सफलता मिली थी

The Prince is back! New @FinnBalor tee available now at #WWEShop. #WWE #NXT #FinnBalorbit.ly/3af4jAM https://t.co/ll2TYkTf0Z

SummerSlam 2019 में द फीन्ड से हारने के बाद फिन बैलर वापस NXT में चले गए और इस ब्रांड में वापसी के बाद उन्होंने हील टर्न ले लिया था। फैंस को बैलर का हील कैरेक्टर काफी पसंद आया था और वो इसी दौरान अपने करियर में दूसरी बार NXT चैंपियन भी बनने में कामयाब रहे थे। यही वजह है कि बैलर को मेन रोस्टर में भी हील सुपरस्टार के रूप में काम करने का मौका मिलना चाहिए।

बता दें, बैलर ने कुछ ही महीने पहले मेन रोस्टर में अपने दूसरे रन के लिए वापसी की थी और देखा जाए तो वापसी के बाद से ही बैलर लगातार लाइमलाइट में बने हुए हैं। यही कारण है कि ऐसा लग रहा है कि उन्हें Raw में भी बेहतरीन बुकिंग मिल सकती है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि WWE बैलर को हील टर्न कराने को लेकर क्या फैसला करती है।

3- फिन बैलर ने WWE मेन रोस्टर में कभी भी हील सुपरस्टार के रूप में काम नहीं किया है

यह काफी हैरानी की बात है कि फिन बैलर को WWE मेन रोस्टर में अभी तक हील सुपरस्टार के रूप काम करने का मौका नहीं मिला है। देखा जाए तो मेन रोस्टर में पहले रन के दौरान लंबे समय तक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में काम करने की वजह से बैलर के मोमेंटम में कमी आई थी और शायद यही वजह है कि उन्हें NXT में वापस भेज दिया गया था।

यही कारण है कि इस बार बैलर को मेन रोस्टर में हील टर्न लेने का मौका जरूर मिलना चाहिए। इस वक्त WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिनके खिलाफ हील बैलर का फ्यूड काफी शानदार साबित हो सकता है।

2- फिन बैलर को WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल करने के लिए

फिन बैलर SmackDown में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हराने में नाकाम रहे थे। वर्तमान समय में वो Raw का हिस्सा बन चुके हैं और इस ब्रांड में उनके पास अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बनने का सुनहरा मौका होगा।

हालांकि, इस वक्त बिग ई WWE चैंपियन बने हुए हैं जो कि एक बेबीफेस सुपरस्टार हैं। यही कारण है कि फिन बैलर को हील टर्न करा देना चाहिए ताकि वो रेड ब्रांड में वर्तमान चैंपियन बिग ई के खिलाफ WWE चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री कर सके।

1- WWE में फिन बैलर के डीमन कैरेक्टर को कुछ वक्त के लिए ब्रेक देने के लिए

फिन बैलर के WWE मेन रोस्टर में पहले रन के दौरान उनके डीमन कैरेक्टर का काफी ज्यादा इस्तेमाल हुआ था। इस वजह से बैलर के नॉर्मल रूप का महत्व कम हुआ था, हालांकि, इस बार डीमन कैरेक्टर का केवल खास मौकों पर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

यही कारण है कि फिन बैलर को हील टर्न करा देना चाहिए। बैलर NXT में यह दिखा चुके हैं कि उनका हील कैरेक्टर कितना ताकतवर है। यही वजह है कि अगर बैलर हील टर्न लेते हैं तो उन्हें अपने डीमन रूप में आने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...