Create

WWE के 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जो Draft के बाद से ही नजर नहीं आए हैं

WWE सुपरस्टार्स जो ड्राफ्ट के बाद नजर नहीं आए हैं
WWE सुपरस्टार्स जो ड्राफ्ट के बाद नजर नहीं आए हैं
Neeraj sharma

WWE पिछले काफी समय से रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) के रूप में 2 ब्रांड्स में बंटी हुई है। इसलिए अब हर साल एक ड्राफ्ट किया जाता है, जिसमें कई सुपरस्टार्स को एक से दूसरे ब्रांड में भेजा जाता है। 2021 का ड्राफ्ट भी कुछ हफ्ते पहले ही हुआ है, जिसे क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी के बाद अमल में लाया गया।

इस ड्राफ्ट में ड्रू मैकइंटायर, शार्लेट फ्लेयर, बैकी लिंच और ऐज जैसे नामी सुपरस्टार्स का ब्रांड बदला गया है। इसमें ऐसे अधिकांश सुपरस्टार्स को शामिल नहीं किया गया, जो अलग-अलग कारणों की वजह से ब्रेक पर चल रहे हैं, जिनमें लेसी इवांस और असुका जैसे बड़े नाम शामिल रहे।

वहीं कुछ नाम ऐसे भी हैं जो ड्राफ्ट में तो शामिल हुए, लेकिन उसके बाद उन्हें एक बार भी ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जो ड्राफ्ट के बाद से ही नजर नहीं आए हैं।

WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

Alexa Bliss mourns the loss of Lilly: WWE Extreme Rules 2021 (WWE Network Exclusive) - WWE dlvr.it/S8PqF7 https://t.co/LAXwaEqrlf

एलेक्सा ब्लिस पिछले करीब एक साल से WWE में एक बेहद दिलचस्प किरदार को निभा रही थीं। इस डरावने किरदार में काम करते हुए उन्होंने शायना बैज़लर, ईवा मरी, असुका और यहां तक कि रैंडी ऑर्टन को भी हराया। उन्होंने अभी तक अपना आखिरी मैच Extreme Rules 2021 पीपीवी में लड़ा, जहां Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में उन्हें शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ हार मिली।

उसी मैच के बाद शार्लेट ने लिली को तोड़ दिया, जिसे लिली की मौत के रूप में दिखाया गया। कुछ हफ्ते पहले ब्लिस ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए लिली के दोबारा जन्म लेने और अपने नए कैरेक्टर में आने के संकेत दिए थे। वहीं WWE के एक हालिया लाइव इवेंट में उन्होंने बियांका ब्लेयर के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा। जिससे कयास लगाए जाने लगे हैं कि जल्द ही मेन रोस्टर में भी ऐसी टीम नजर आ सकती है।

गेबल स्टीवसन

Kurt Angle Would Love To Manage Gable Steveson In #WWE ringsidenews.com/2021/10/31/kur…

WWE द्वारा साइन किए गए सबसे नए नामों में से एक गेबल स्टीवसन का है, जिन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक की रेसलिंग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। पहले भी कई ओलंपिक एथलीट्स ने WWE में आकर अपार सफलता प्राप्त की है, इसलिए स्टीवसन को भी एक फ्यूचर चैंपियन के रूप में देखा जा रहा है।

उन्हें Raw में ड्राफ्ट किया गया था, लेकिन अभी तक उन्हें एक भी मौके पर ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है। जाहिर तौर पर उन्हें मेन रोस्टर में आने से पहले काफी ट्रेनिंग की जरूरत पड़ेगी और हाल ही की कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार WWE ने 2021 में स्टीवसन के डेब्यू के लिए कोई प्लान तैयार नहीं किया है।

रिज हॉलैंड

WWE has high hopes for Ridge Holland, some in the company have tabbed him as a future WWE champion, as well as Austin Theory. - WON https://t.co/SI9vDlAbdD

रिज हॉलैंड भी उन प्रतिभाशाली NXT सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें इस बार ड्राफ्ट में शामिल किया गया। पूर्व रग्बी प्लेयर रहे हैं, लेकिन 2016 में प्रो रेसलिंग में कदम रखा था। NXT में जॉनी गार्गानो और काइल ओ'राइली समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके हैं और अब उन्हें SmackDown में ड्राफ्ट किया गया है।

हॉलैंड बहुत तगड़े हैं और रिंग में अभी तक के उनके प्रदर्शन को देखते हुए लोग उन्हें फ्यूचर चैंपियन की संज्ञा देने लगे हैं। वहीं SmackDown अभी WWE का नंबर-1 शो है, वहां ड्राफ्ट होना भी हॉलैंड के करियर के सही दिशा में आगे बढ़ने के संकेत दे रहा है।

द मिज

Practice makes perfect….or at least a “9” or two. #DWTS #WWE #Halloween #TrickOrTreat #HalloweenCostume @DancingABC @WWE https://t.co/FgNIwLTpwH

द मिज को कुछ समय पहले चोटिल सुपरस्टार के रूप में ऑन-स्क्रीन दिखाया जा रहा था। उस समय जॉन मॉरिसन उनके टैग टीम पार्टनर थे, लेकिन इसी साल अगस्त के एक Raw एपिसोड में उन्होंने मॉरिसन पर अटैक कर इस टीम का अंत कर दिया था। उन्हें ड्राफ्ट में Raw ने रिटेन किया था, लेकिन अब मिज को टीवी से दूर रहते करीब 2 महीने बीत चुके हैं। उनके नजर ना आने का कारण 'Dancing With the Stars' नाम के रिएलिटी शो में परफॉर्म करना बताया जा रहा है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...