Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें केविन ओवेंस ने बहुत बड़ा धोखा दिया

WWE में कई बड़े सुपरस्टार्स को केविन ओवेंस ने धोखा दिया हुआ है
WWE में कई बड़े सुपरस्टार्स को केविन ओवेंस ने धोखा दिया हुआ है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में अधिकांश समय केविन ओवेंस (Kevin Owens) एक हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते हुए नजर आए हैं। मगर वो एक ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्हें क्राउड से हमेशा अच्छा रिस्पॉन्स मिलता आया है। उनके मूव्स जबरदस्त होते हैं, माइक स्किल्स शानदार हैं, इन रिंग स्किल्स के मामले में बड़े-बड़े सुपरस्टार्स को मात देते आए हैं और अपने कैरेक्टर को लोगों के लिए दिलचस्प बनाना अच्छे से जानते हैं।

ओवेंस अपने करियर में WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के अलावा यूएस टाइटल और आईसी टाइटल भी जीत चुके हैं। अब उन्हें WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव हासिल करने के लिए एक टैग टीम टाइटल की जरूरत है। वो अपने करियर में कई सुपरस्टार्स के साथ मिलकर काम कर चुके हैं।

क्रिस जैरिको और सैमी जेन के साथ उनकी टीम को फैंस ने काफी पसंद किया, लेकिन आगे चलकर WWE ने इन टीमों को तोड़ दिया था। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें केविन ओवेंस ने बहुत बड़ा धोखा दिया।

WWE सुपरस्टार सैमी जेन

youtube-cover

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि केविन ओवेंस और सैमी जेन असल जिंदगी में बहुत अच्छे दोस्त हैं, मगर WWE में ओवेंस ने जेन को चौंकाते हुए धोखा धोखा दिया था। ये बात है NXT के दिनों की जब साल 2014 में हुए NXT Takeover: R Evolution नाम के इवेंट में एड्रियन नेविल को हराकर सैमी जेन नए NXT चैंपियन बने थे।

मैच के बाद ओवेंस अपने दोस्त को जीत की बधाई देने बाहर आए, लेकिन अगले ही पल उन्होंने जेन पर खतरनाक तरीके से अटैक कर हील टर्न लिया था। उसके बाद दोनों की जबरदस्त फ्यूड शुरू हुई और NXT Takeover: Rival में जेन को हराकर ओवेंस नए चैंपियन बने। मेन रोस्टर में ओवेंस ने तो नहीं, लेकिन 2018 में जेन ने ओवेंस को जरूर धोखा दिया था।

द न्यू डे

youtube-cover

साल 2019 में WrestleMania 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर कोफी किंग्सटन नए WWE चैंपियन बने। उससे अगले SmackDown एपिसोड में केविन ओवेंस ने अपने 'KO Show' को होस्ट किया, जिसमें द न्यू डे के मेंबर्स गेस्ट बनकर आए, लेकिन बिग ई इस सैगमेंट में शामिल नहीं थे।

इस सैगमेंट में ओवेंस ने बिग ई को रिप्लेस कर द न्यू डे को जॉइन किया। उसे अगले हफ्ते SmackDown में कोफी vs शिंस्के नाकामुरा मैच हुआ, जिसमें कोफी जीत के बेहद करीब आ पहुंचे थे लेकिन तभी ओवेंस ने उन्हें जबरदस्त तरीके से किक लगाकर बहुत बड़ा धोखा दिया।

जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना और केविन ओवेंस एक-दूसरे के पार्टनर तो नहीं रहे, लेकिन उन्होंने सीना को अपनी बातों में उलझा कर धोखे से अटैक जरूर किया। 2015 में 18 मई के Raw एपिसोड में सीना ने अपने WWE यूएस टाइटल के लिए ओपन चैलेंज रखा, जिसके जवाब में उस समय के NXT चैंपियन ओवेंस बाहर आए। दोनों के बीच शानदार प्रोमो हुआ, जिसमें ओवेंस ने सीना के चैलेंज को पहले अस्वीकार किया लेकिन अगले ही पल उनपर अटैक कर खतरनाक तरीके से पॉप-अप पावरबॉम्ब लगाया।

क्रिस जैरिको

youtube-cover

साल 2016 में क्रिस जैरिको और केविन ओवेंस के फ्रेंडशिप सैगमेंट्स निरंतर फैंस के लिए मनोरंजक साबित हो रहे थे। दोनों की दोस्ती भी लोगों को काफी पसंद आ रही थी, लेकिन 2017 के फरवरी महीने के एक Raw एपिसोड में जैरिको ने 'फेस्टिवल ऑफ फ्रेंडशिप' सैगमेंट को होस्ट किया।

उस समय जैरिको ने अपनी लिस्ट में उन सुपरस्टार्स के नाम लिखे हुए थे, जिन्हें वो पसंद नहीं करते। मगर इस स्पेशल सैगमेंट में ओवेंस अपनी अलग लिस्ट लेकर आए, जिसमें सबसे पहला नाम क्रिस जैरिको का था। इससे पहले जैरिको कुछ समझ पाते, तभी ओवेंस ने उनपर अटैक कर हील टर्न लिया।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...