Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनकी गर्दन रिंग में टूट गई

WWE में सुपरस्टार्स को मैच के दौरान गंभीर चोट आती है जिससे उनका करियर खत्म हो जाता है
WWE में सुपरस्टार्स को मैच के दौरान गंभीर चोट आती है जिससे उनका करियर खत्म हो जाता है
reaction-emoji
Ankit

WWE में मैच के दौरान चोट लगती रहती है, कभी वो चोट गंभीर होती है तो कभी मामूली। हालांकि इन चोट के कारण कई WWE रेसलर्स का करियर खत्म हुआ है। कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी है जिन्होंने गंभीर चोट के बाद भी ठीक होकर रिंग में वापसी की है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण ऐज (Edge) हैं जिन्होंने लगभग 9 साल चोट के कारण रिंग से बाहर समय बिताया और अब एक बार फिर से वो WWE का हिस्सा बन गए हैं।

WWE की रिंग में फैंस के रोमांच के लिए खतरनाक मैच बुक किए जाते हैं। इसी रोमांच के बीच सुपरस्टार्स घायल हो जाते हैं और उनको रेसलिंग से दूर होना पड़ता है या फिर संन्यास लेना पड़ता है। WWE रेसलर्स के पास काफी मूव्स होते हैं और कुछ ऐसे भी जिससे गर्दन टूट जाती है और यहां हम उन्हीं रेसलर्स की बात करने वाले जिनकी गर्दन रिंग में टूट गई थी।

4- WWE में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में हार्डकोर हॉली की गर्दन टूटी

WWE में हार्डकोर हॉली एक तगड़े रेसलर्स में गिने जाते थे। हॉली ने रिंग में कई सारे जबरदस्त मैच दिए और जब WWE ने उन्हें हील बनाया तो उन्होंने अपने विरोधियों को पछाड़ कर रख दिया। पूर्व हार्डकोर चैंपियन हॉली ने ब्रॉक लैसनर का सामना साल 2002 में किया था। इस दौरान लैसनर का एक पावरबॉम्ब मारा था जिसमें हॉली की गर्दन टूट गई थी।

ब्रॉक लैसनर का मूव इतनी जोर से लगा कि हॉली को WWE से लगभग 13 महीनों के लिए दूर होना पड़ा। इसके बाद हॉली ने कई बार इंटरव्यू में ब्रॉक लैसनर पर आरोप लगाए थे कि उनके कारण उनकी गर्दन टूटी थी। कुछ वक्त बाद हॉली ने फिर से रिंग में वापसी की और मैच लड़े। हॉली ने कोडी रोड्स के साथ अच्छी टीम बनाई थी और 15 साल WWE में काम करने के बाद हॉली को 2009 में रिलीज कर दिया गया था।

3- WWE SmackDown में चार्ली हॉस को लगी गर्दन में चोट

WWE में चार्ली हॉस एक शानदार रिंग परफॉर्मेर थे। हॉस से कर्ट एंगल और शेल्टन बेंजामिन के साथ टीम बनाई थी और उनकी रेसलिंग में बहुत सुधार आया था। अपने 10 साल के करियर में हॉस ने कई सारे शानदार मैच दिए। हालांकि साल 2009 में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ मैच के दौरान उनकी गर्दन टूट गई थी। ड्रू ने हॉस को DDT मूव लगाया था जिसके बाद उनकी गर्दन का बुरा हाल हो गया था। चोट के कुछ वक्त बाद हॉस को WWE ने रिलीज कर दिया था और फिर वो इंडी सर्किट में काम करने लगे थे लेकिन जल्द ही उन्होंने संन्यास ले लिया था।

2- WWE रेसलर साशा बैंक्स की एक किक ने पेज का करियर खत्म किया

WWE में पेज ने कम उम्र में बड़ा नाम कमाया था लेकिन साल 2018 में पेज को 25 साल की उम्र में गर्दन की चोट के कारण संन्यास लेना पड़ा था। दरअसल, 27 दिसंबर 2017 में पेज एक सिक्स विमेंस टैग मैच का हिस्सा थीं। लाइव इवेंट के इस मैच में पूर्व चैंपियन साशा बैंक्स ने पेज की गर्दन पर किक मारी जिसके कारण उनको गंभीर चोट आई, तुरंत रेफरी ने भी मैच को रोका और पता लगा कि ये चोट उनकी काफी सीरियस है। बाद में इसी चोट के कारण पेज को रिंग एक्शन से दूर रहना पड़ा। हालांकि पेज ने जनरल मैनेजर की भूमिका भी निभाई है लेकिन फैंस उन्हें रिंग में देखना चाहते हैं। हाल ही में पेज ने ट्वीट किया है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो रिंग में आने वाली हैं।

1- WWE में ओवन हार्ट ने ऑस्टिन की गर्दन तोड़ दी थी

WWE के दिग्गज रेसलर स्टीव ऑस्टिन भी गर्दन की चोट का शिकार हो चुके हैं। साल 1997 में WWE SummerSlam में ऑस्टिन का करियर लगभग खत्म हो ही गया था। ओवन हार्ट और ऑस्टिन का इंटरकॉन्टिनेंटल मैच चल रहा था। ओवन हार्ट ने एक पाइलड्राइवर मूव लगाया और उनकी की गर्दन टूट गई। हालांकि ऑस्टिन ने रिंग में जल्दी वापसी की थी लेकिन कुछ साल बाद अपनी गर्दन के डर के कारण ऑस्टिन ने संन्यास ले लिया।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...