Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने हील बनने के बाद अपना लुक और किरदार बदल दिया 

WWE में फैंस हील के साथ साथ फेस को भी पसंद करते हैं
WWE में फैंस हील के साथ साथ फेस को भी पसंद करते हैं
reaction-emoji
Ankit

WWE में हर एक रेसलर को किरदार दिया जाता है। किसी को फेस बनाया जाता है तो किसी को हील। कुछ रेसलर्स ऐसे भी है जो हमेशा से फेस रहे और कुछ ऐसे जो हील में ही फैंस को पसंद आए। WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) हील का सबसे बड़ा उदाहरण है जबकि WWE में 16 बार खिताब जीत चुके जॉन सीना (John Cena) पहले विलन थे लेकिन अब वो सालों से फेस बन गए हैं। इस लिस्ट में अब सबसे बड़े हील कोई और नहीं WWE के यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) हैं।

WWE में जब किसी सुपरस्टार को हील बनाया जाता है तो उनके किरदार में बदलाव किया जाता है । हालांकि कभी कभी WWE के फैंस को रेसलर्स का लुक पसंद नहीं आता और फिर उस हील को बू किया जाता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं उन चार रेसलर्स के बारे में जिन्होंने हील के बाद अपना लुक और किरदार पूरी तरह से बदल दिया।

4- WWE में वापसी के बाद रोमन रेंस ने बदला अपना लुक

WWE में अगस्त साल 2020 से पहले रोमन रेंस का किरदार शील्ड के जैसा था। वहीं कपड़े और पहले जैसा म्यूजिक। जब उनकी वापसी हुई तो उन्होंने अपना लुक भी बदल दिया और पूरी तरह से शील्ड के किरदार से बाहर आ गए। अब रोमन रेंस हील हैं और उन्होंने अपना थीम सॉन्ग तक चेंज कर दिया है। जब शील्ड की वेस्ट को उतार दिया है। अब रोमन रेंस को हैड ऑफ द टेबल से जाना जाता है औ उनके साथ पॉल हेमन आते हैं। रोमन रेंस ने जबसे WWE में डेब्यू किया है तभी से उनका लुक शील्ड का रहा है लेकिन अब वो पूरी तरह से बदल गए हैं।

3- WWE में साशा बैंक्स ने अपने बालों का रंग बदल दिया

youtube-cover

WWE में साशा बैंक्स एक बड़ी सुपरस्टार हैं लेकिन उनका करियर ऊपर नीचे काफी रहा। साल 2019 टैग टीम चैंपियन बनी, उसके बाद टाइटल हार गईं और साल 2019 में SummerSlam के बाद Raw में वापसी की। 2015 से 2019 तक उनके बालों का रंग गुलाबी हुआ करता था लेकिन जब उन्हें हील बनाया गया तब उन्होंने अपने बालों का रंग बदल दिया और नीला कर दिया। हील में रहते हुए उन्होंने कई सुपरस्टार्स के साथ फिउड में शामिल रही हैं।

2- WWE ओटिस ने हील बनने के बाद किरदार बदला

WWE में ओटिस पहले हेवी मशीनरी का हिस्सा हुआ करते थे। हालांकि विंस मैकमैहन ने ओटिस को एक फेस बनाने की कोशिश की। ओटिस को मैंडी रोज और डॉल्फ जिगलर के साथ लव ट्राय एंगल में डाला गया था जिसको फैंस ने काफी पसंद किया। इसके बाद WWE Money In The Bank को भी ओटिस ने जीता। हालांकि वो चैंपियन नहीं बन पाए लेकिन जब चैड गेबल के साथ उन्होंने टीम बनाई तो हील बन गए और उनके लंबे बाल कट गए और एक मजाकिया किरदार से गुस्से वाले रेसलर बन गए।

1- WWE द रॉक ने हील किरदार में कमाया सबसे ज्यादा नाम

WWE में द रॉक ने 1996 में डेब्यू किया था और उन्हें फैंस से कोई सपोर्ट नहीं मिला। पहले इन्हें रॉकी माविया के नाम से जाना जाता था लेकिन इनके किरदार में ऐसी कोई बात नहीं थी जिससे वो फैंस के दिलों पर राज कर सके। उसके बाद द रॉक को चोट आई और वो रिंग से दूर हो गए। इसके बाद विंस मैकमैहन ने द रॉक के लिए नया लुक और किरदार तय किया।

विंस मैकमैहन ने द रॉक को साल 1997 में फिर से लॉन्च किया और इस बार एक हील बना दिया। द रॉक का किरदार और स्टार फैंस को काफी पसंद आया और WWE यूनिवर्स से द रॉक को सपोर्ट किया। आज द रॉक WWE से लेकर हॉलीवुड तक छाए हुए हैं। द रॉक को अगर 1997 में विंस पुश नहीं देते तो शायद आज दुनिया में इतना चमकदार सितारा नहीं होता।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...