Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिनके साधारण इन-रिंग स्किल्स की वजह से अकसर उनकी आलोचना की जाती है

WWE लैजेंड गोल्डबर्ग SummerSlam 2021 में एक्शन में नजर आए थे
WWE लैजेंड गोल्डबर्ग SummerSlam 2021 में एक्शन में नजर आए थे
reaction-emoji
Subham Pal

WWE अस्तित्व में आने के बाद से ही टैलेंटेड सुपरस्टार्स को अपने रोस्टर का हिस्सा बनाती हुई आई है और यही वजह है कि WWE पिछले कई दशकों से दुनिया भर की नंबर वन रेसलिंग कंपनी बनी हुई है। वर्तमान समय में WWE को AEW से थोड़ी टक्कर जरूर मिल रही है लेकिन AEW को WWE को पछाड़ने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करनी होगी।

भले ही, WWE में दुनिया भर के टैलेंटेड सुपरस्टार्स की भरमार रही हो लेकिन कई साधारण रेसलर्स भी इस कंपनी के रोस्टर का हिस्सा रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी कुछ साधारण रेसलर्स को भी किसी-न-किसी वजह से अकसर बड़े मौके देते हुए आई है। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके साधारण इन-रिंग स्किल्स की वजह से अकसर उनकी आलोचना की जाती है।

4- WWE Raw सुपरस्टार नाया जैक्स

इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान नाया जैक्स, Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर का सामना करते हुए नजर आई थीं। हालांकि, नाया ने इस मैच में शार्लेट को पिन करके बड़ी जीत दर्ज की थी लेकिन यह काफी बेकार मैच था। इस मैच में नाया जैक्स ने काफी ज्यादा गलतियां की थी और नाया की गलतियों की वजह से शार्लेट फ्लेयर बुरी तरह चोटिल हो सकती थीं। इस मैच के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर नाया जैक्स के इन-रिंग स्किल्स का जमकर मजाक उड़ाया था।

हालांकि, यह ऐसा पहला मौका नहीं है जब किसी मैच के दौरान नाया जैक्स से गलती देखने को मिली हो बल्कि वह अपने करियर के दौरान ऐसी कई गलतियां कर चुकी हैं। इतनी गलतियां करने के बावजूद भी नाया जैक्स को लगातार मौके मिलना हैरान करता है। अब जबकि, नाया जैक्स इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को पिन करने में कामयाब रही थीं इसलिए उन्हें आने वाले समय में शार्लेट के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल सकता है।

3- WWE सुपरस्टार ईवा मैरी

ईवा मैरी का यह WWE में दूसरा रन है और उनकी कुछ ही महीने पहले कंपनी में वापसी देखने को मिली थी। हालांकि, ईवा मैरी के WWE में वापसी के बाद से ही फैंस खुश नहीं दिखाई दे रहे हैं और इस चीज की सबसे बड़ी वजह ईवा मैरी की साधारण इन-रिंग स्किल्स है।

फैंस ईवा मैरी के साधारण रेसलर होने की वजह से अकसर ही सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना करते रहते हैं। इसके बावजूद भी WWE ईवा मैरी को लगातार मौके देते हुए आ रही है और वर्तमान समय में ईवा मैरी अपनी पूर्व पार्टनर डूड्रॉप के साथ फ्यूड में हैं।

2- WWE हॉल ऑफ फेमर द ग्रेट खली

द ग्रेट खली WWE में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं
द ग्रेट खली WWE में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं

द ग्रेट खली को अपने WWE करियर के दौरान काफी सफलता मिली थी और वह अपने डेब्यू के तुरंत बाद द अंडरटेकर पर दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे। इसके बाद भी उन्होंने अपने करियर के दौरान कई दूसरे सुपरस्टार्स पर दबदबा बनाया था।

हालांकि, खली की उनके करियर के दौरान साधारण इन-रिंग स्किल्स के लिए अकसर आलोचना की जाती थी। वर्तमान समय में भी सोशल मीडिया पर खली का जिक्र होने पर फैंस उनके साधारण इन-रिंग स्किल्स को लेकर जरूर चर्चा करते हैं। आपको बता दें, खली रिंग में उतने फुर्तीले नहीं थे और इसकी वजह यह थी कि खली के पैर उनके शरीर के ऊपरी हिस्से की तुलना में कम मजूबत थे।

1- WWE लैजेंड गोल्डबर्ग

WWE में अकसर ही गोल्डबर्ग के साधारण इन-रिंग स्किल्स की वजह से उनकी आलोचना होती रही है। देखा जाए तो गोल्डबर्ग अपने मैचों के दौरान प्रमुख तौर पर दो मूव्स स्पीयर और जैकहैमर का इस्तेमाल करते हैं इसलिए उनके मैच काफी कम अवधि के होते हैं। आपको बता दें, WWE Super ShowDown 2019 में गोल्डबर्ग साधारण मैच में द अंडरटेकर का सामना करते हुए नजर आए थे और इस मैच में खराब परफॉर्मेंस के लिए गोल्डबर्ग की काफी आलोचना की गई थी।

गोल्डबर्ग आखिरी बार SummerSlam 2021 में एक्शन में नजर आए थे और इस पीपीवी में उनका WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले से सामना हुआ था। इस मैच के अंतिम पलों में गोल्डबर्ग की हालत काफी खराब हो गई थी इसलिए मैच को रोककर लैश्ले को विजेता घोषित कर दिया गया था। गोल्डबर्ग ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान लैश्ले को धमकी दी थी और ऐसा लग रहा है कि इस वजह से जल्द ही इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखने को मिल सकता है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...