Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो जॉन सीना को केवल एक बार हरा पाए

WWE के इन सुपरस्टार्स ने जॉन सीना को केवल एक बार हराया
WWE के इन सुपरस्टार्स ने जॉन सीना को केवल एक बार हराया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में जॉन सीना (John Cena) अब अपना एक अलग रुतबा कायम कर चुके हैं। आज दुनिया की सबसे जानी-मानी हस्तियों में से एक हैं और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं। उनके इस शानदार सफर की शुरुआत साल 2002 में हुई, जब उन्होंने डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था।

The sweet sound of the Doctor of Thuganomics on the 🎤. #WordLife@JohnCena #WrestleMania #FireflyFunhouse https://t.co/ge2CnVoaN4

सीना वर्ल्ड टाइटल के अलावा कई अन्य बड़ी चैंपियनशिप्स जीत चुके हैं, Royal Rumble विनर और मिस्टर Money in the Bank विजेता भी बन चुके हैं। इस दौरान वो द अंडरटेकर, ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर और शॉन माइकल्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनपर जॉन सीना ने कई बार जीत दर्ज की और ऐसे भी कई नाम हैं जिन्होंने द चैंप को कई बार हराया हुआ है। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जो जॉन सीना को आज तक केवल एक बार हरा पाए हैं।

WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस

Best Matches of 20154. Kevin Owens v John Cena for the United States Championship – Elimination Chamber – May 31 https://t.co/vE2vFCPRsc

साल 2015 में मई महीने के समय जॉन सीना WWE यूएस चैंपियन हुआ करते थे और उसी महीने के एक Raw एपिसोड में उन्होंने अपने टाइटल के लिए ओपन चैलेंज रखा, जिसके जवाब में उस समय के NXT चैंपियन केविन ओवेंस बाहर आए, जो उनका मेन रोस्टर डेब्यू भी रहा। दोनों के बीच झड़प भी हुई, लेकिन मुकाबला कभी शुरू ही नहीं हो पाया।

मगर उसके कुछ हफ्ते बाद Elimination Chamber 2015 में दोनों का सिंगल्स मैच हुआ, जिसके अंत में ओवेंस ने खतरनाक अंदाज में सीना पर पावरबॉम्ब लगाने के बाद उन्हें पिन किया। उनकी यूएस टाइटल फ्यूड उसके बाद भी जारी रही और दोनों के बीच कई अन्य मौकों पर सिंगल्स मैच लड़े गए, मगर ओवेंस दोबारा जीत हासिल नहीं कर पाए। उनके बीच आखिरी सिंगल्स मैच Battleground 2015 में लड़ा गया, जिसमें सीना ने ओवेंस को हराकर अपने WWE यूएस टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

वेड बैरेट

At Hell in a Cell 2010 from Dallas, Wade Barrett def. John Cena forcing Cena to join Nexus https://t.co/5DPARYZjQK

वेड बैरेट को साल 2010 में द नेक्सस के लीडर के रूप में पहचान मिलनी शुरू हुई थी। उनका जॉन सीना से WWE में पहला सिंगल्स मैच साल 2010 के मई महीने के एक Raw एपिसोड में हुआ, जिसमें सीना को जीत मिली। नेक्सस के साथ सीना की दुश्मनी जारी रही, इसी वजह से Hell in a Cell 2010 में सीना vs बैरेट मैच को बुक किया गया।

इस मैच में शर्त रखी गई थी कि अगर सीना को हार मिली तो उनहन द नेक्सस को जॉइन करना होगा और अगर बैरेट को हार मिली तो नेक्सस टीम के मेंबर्स को अलग होना पड़ेगा। मैच में सीना को हार मिली, इसलिए उन्होंने उसके बाद कुछ समय के लिए नेक्सस के मेंबर के तौर पर काम किया था।

डेनियल ब्रायन

In a memorable #WWEChampionship match at #SummerSlam 2013, @WWEDanielBryan defeated @JohnCena! Do you remember who cashed in the #MITB contract soon after #DanielBryan was crowned champion? #EpicSummerSlam https://t.co/Li4BjqmGVY

डेनियल ब्रायन को साल 2010 में WWE में वापसी के बाद बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ था। उनकी WWE में जॉन सीना से सिंगल्स मैच में पहली भिड़ंत साल 2012 के अगस्त महीने के एक Raw एपिसोड में हुई, जिसमें सीना विजयी रहे। मगर उनकी द चैंप पर पहली जीत SummerSlam 2013 में आई, जब ब्रायन की येस मूवमेंट! चरम पर थी। SummerSlam में उन्होंने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में सीना को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती, लेकिन अगले ही पल रैंडी ऑर्टन Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए चैंपियन बन गए थे।

द रॉक

From @WWESheamus' insanely quick victory to @JohnCena's heartbreaking defeat, this is #WrestleMania 28 in 60 SECONDS! https://t.co/dEpemHXjyh

जॉन सीना और द रॉक अपने-अपने दौर में WWE के मुख्य सुपरस्टार्स में शामिल रहे। इसलिए फैंस दोनों को रिंग में आमने-सामने आते देखने को उत्सुक थे। हालांकि द रॉक ने साल 2004 में ही WWE छोड़ दी थी, लेकिन उसके करीब 8 साल बाद फैंस को उनका जॉन सीना के साथ मैच लड़ते देखने का सपना पूरा हुआ।

WrestleMania 28 में दोनों के बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया, जिसके अंत में 'द पीपल्स चैंपियन' ने रॉक बॉटम लगाकर जीत अपने नाम की। उससे ठीक एक साल बाद WrestleMania 29 में सीना ने रॉक से इस हार का बदला पूरा किया था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...