Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें 2021 में पुश मिला लेकिन चैंपियन नहीं बने

WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में चैंपियन नहीं बन पाए
WWE सुपरस्टार्स जो 2021 में चैंपियन नहीं बन पाए
Neeraj sharma

WWE समेत पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के लिए साल 2020 बेहद खराब गुजरा। COVID-19 नाम की महामारी पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुकी थी, जिसकी वजह से दुनिया में होने वाले अधिकांश स्पोर्ट्स इवेंट्स को या तो रद्द कर दिया गया या फिर उन्हें बिना किसी लाइव क्राउड के आयोजित करवाया गया।

विंस मैकमैहन का प्रोमोशन भी इसी तरह की स्थिति से गुजरा, जिससे कंपनी को अपने बजट में भारी कटौती करनी पड़ी। इस कटौती के कारण WWE अभी तक काफी संख्या में रेसलर्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ कर चुकी है। मगर इस कठिन समय में भी कुछ नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आए।

WWE के सीजन 2021 में स्थिति WrestleMania 37 के बाद थोड़ी बेहतर होनी शुरू हुई। क्राउड की वापसी हुई, कई नए सुपरस्टार्स को पुश मिला, जिनमें से कुछ चैंपियन बने लेकिन कुछ रेसलर्स कोई टाइटल अपने नाम नहीं कर पाए। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें 2021 में पुश तो मिला लेकिन कोई चैंपियनशिप बेल्ट नहीं जीत पाए।

WWE सुपरस्टार सिजेरो

It’s happening! 🤩@WWERomanReigns vs. @WWECesaro for the WWE Universal Championship at WrestleMania Backlash! 🍿#SmackDown https://t.co/jW9eYhWuIG

सिजेरो साल 2020 में शिंस्के नाकामुरा के टैग टीम पार्टनर हुआ करते थे और इस दौरान वो एक बार SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बने। 2021 की शुरुआत में उनकी टीम को खत्म कर दिया गया और फरवरी के महीने में उनकी सैथ रॉलिंस से दुश्मनी शुरू हुई। संकेत मिलने लगे थे कि WWE उन्हें लंबे इंतज़ार के बाद मेन इवेंट स्टेटस देने का प्रयास कर रही है।

WrestleMania 37 में उन्होंने रॉलिंस के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर दिखाया कि वो वाकई में वर्ल्ड चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं। उसके बाद WrestleMania Backlash 2021 में उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिला, लेकिन जे उसो के दखल के कारण स्विस सुपरस्टार को हार झेलनी पड़ी।

🤔🤔🤔@WWECesaro has a couple of intriguing thoughts after watching @DMcIntyreWWE battle @WWESheamus on #SmackDown. https://t.co/4WtDRPyXWl

उसके बाद भी उनकी रॉलिंस के साथ दुश्मनी जारी रही। दुर्भाग्यवश रेंस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच में हार के बाद उन्हें किसी भी चैंपियनशिप बेल्ट के लिए चैलेंज करने का मौका नहीं मिल पाया है। उम्मीद है कि साल 2022 उनके लिए पहले से बेहतर साबित होगा।

केविन ओवेंस

You can throw whoever the hell you want in my way and as you saw last night, it won’t matter. Former Universal Champ? ✅Former 4-Time Champ? ✅Current Champ? ✅Same. Damn. Night. Your reckoning comes at #WWEDay1. #AndNew @WWE https://t.co/nYjpAWXyqf

साल 2020 के आखिरी महीनों में केविन ओवेंस की दुश्मनी उस समय के WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस से शुरू हुई, जो 2021 में भी जारी रही। इस साल उन्हें Royal Rumble में रेंस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिला, जिसमें उन्हें हार मिली।

इसी साल उनकी अपोलो क्रूज़ के साथ WWE आईसी टाइटल फ्यूड भी शुरू हुई। ओवेंस को आईसी चैंपियन बनने का मौका भी मिला, लेकिन इस बार भी वो जीत अपने नाम नहीं कर सके। फिलहाल वो WWE चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा हैं, देखना दिलचस्प होगा कि Day1 पीपीवी में उन्हें चैंपियनशिप बेल्ट मिलती है या नहीं।

लिव मॉर्गन

इस साल रिया रिप्ली, निकी A.S.H, डूड्रॉप और बियांका ब्लेयर के रूप में कई नई विमेंस सुपरस्टार्स उभर कर सामने आई हैं। वहीं WrestleMania 37 के बाद लिव मॉर्गन भी इस लिस्ट में शामिल हुई थीं। एक समय पर उन्हें मिस Money in the Bank बनाने की खबरें तूल पकड़ने लगी थीं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

लेकिन कुछ महीनों बाद उनकी Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच के खिलाफ स्टोरीलाइन शुरू हुई और उनकी यह फ्यूड अभी WWE में बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। Raw विमेंस चैंपियन के अलावा उन्हें इस साल विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने का अवसर भी मिला, लेकिन वो एक भी मौके को भुना नहीं पाईं।

सैमी जेन

Oh my god please no what’s he doing here https://t.co/mpfbHmo8rA

सैमी जेन मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स में से एक हैं। उनकी इन रिंग स्किल्स शानदार हैं, माइक स्किल्स बेहतरीन हैं और क्राउड के साथ तालमेल बिठाना अच्छे से जानते हैं। साल 2021 की बात करें तो जेन को WWE आईसी चैंपियन, यूएस चैंपियन और यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका भी मिल चुका है, लेकिन WWE ने हर बार उन्हें चैंपियनशिप मैचों में हार के लिए बुक किया गया है। इस समय वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हैं, देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो Day1 पीपीवी में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल देने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...