Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो अपने मैचों के दौरान चीटिंग करने के लिए जाने जाते हैं 

WWE में कई सुपरस्टार्स मैच जीतने के लिए चीटिंग का सहारा लेने से भी पीछे नहीं हटते
WWE में कई सुपरस्टार्स मैच जीतने के लिए चीटिंग का सहारा लेने से भी पीछे नहीं हटते

WWE में पिछले कई सालों में कुछ ऐसे कैरेक्टर चेंज देखने को मिलें हैं जिनके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। उदाहरण के लिए, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के हील टर्न और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बेबीफेस टर्न के बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। बता दें, सुपरस्टार्स जब भी अपने कैरेक्टर में बदलाव करते हैं तो उनके हाव-भाव से लेकर रिंग में उनके द्वारा की जाने वाली हरकतों में भी बदलाव देखने को मिलता है।

देखा जाए तो बेबीफेस और हील सुपरस्टार्स में बहुत बड़ा अंतर होता है और जहां अधिकतर बेबीफेस सुपरस्टार्स खुद के दम पर मैच जीतना चाहते हैं, वहीं, हील सुपरस्टार्स मैच जीतने के लिए चीटिंग का सहारा लेने से भी पीछे नहीं हटते हैं। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि अपने मैचों के दौरान चीटिंग करने के लिए जाने जाते हैं।

4- WWE Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

WWE सुपरस्टार बैकी लिंच ने इस साल SummerSlam में चौंकाने वाली वापसी की थी और वापसी के तुरंत बाद उन्हें SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में बियांका ब्लेयर का सामना करने का मौका मिला था। इस मैच में बैकी ने धोखे से बियांका पर हमला करने के बाद उन्हें हराते हुए मैच जीत लिया था। इसके बाद भी बैकी चीटिंग करके कई मैच जीत चुकी हैं।

बता दें, इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान बैकी ने लिव मॉर्गन के खिलाफ मैच में अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में भी बैकी ने चीटिंग की थी और उन्होंने रोप्स का इस्तेमाल करके लिव मॉर्गन को पिन करके मैच जीता था। इससे पहले बैकी ने Survivor Series 2021 और Crown Jewel 2021 में कुछ इसी तरह चीटिंग करके मैच जीता था। ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में भी बैकी मैच जीतने के लिए चीटिंग का सहारा लेना जारी रख सकती हैं।

3- WWE सुपरस्टार सैमी जेन

सैमी जेन एक ऐसे WWE सुपरस्टार हैं जो किसी भी हाल में मैच जीतना चाहते हैं और मैच जीतने के लिए वो चीटिंग करने से भी पीछे नहीं हटते हैं। हाल ही में भी SmackDown के एक एपिसोड के दौरान हुए बैटल रॉयल मैच में सैमी ने चीटिंग की थी जहां वो मैच में अंत तक बने रहने के लिए रिंग के बाहर चले गए थे।

इसके बाद जब रिंग में केवल जैफ बचे थे तो सैमी ने उन्हें रिंग के बाहर धक्का देकर मैच जीतते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। हालांकि, सैमी इस जीत का फायदा नहीं उठा पाए थे क्योंकि यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले ही ब्रॉक लैसनर ने उनपर हमला कर दिया था और रोमन ने आसानी से सैमी को हराकर मैच जीता था।

2- WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस वर्तमान समय में हील की भूमिका में हैं और वो अकसर ही मैचों में बढ़त बनाने के लिए चीटिंग का सहारा लेते रहते हैं। बता दें, 10 सिंतबर को SmackDown के एपिसोड के दौरान रॉलिंस ने रेफरी से नजर बचाकर ऐज को धोखे से लो ब्लो दे दिया था। इसके बाद रॉलिंस ने मौके का फायदा उठाते हुए ऐज पर हमला करते हुए उनकी बुरी हालत कर दी थी और मैच जीत लिया था।

इसके अलावा रॉलिंस ने Raw में आने के बाद भी चीटिंग करना जारी रखा है और ऐसा लग रहा है कि Day 1 पीपीवी में भी रॉलिंस चीटिंग करके मैच जीतने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, ट्रिपल थ्रेट मैच होने की वजह से रॉलिंस को शायद ही इसका ज्यादा फायदा होगा।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस जब बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे तो वो अपने दम पर मैच जीतने के लिए जाने जाते थे। हालांकि, रोमन के हील टर्न लेने के बाद से ही उनमें बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अब भी रोमन कई मैच अपने दम पर जीतते हैं लेकिन अब वो मैचों में चीटिंग भी करने लगे हैं।

बता दें, रोमन रेंस ने WrestleMania 37 में ऐज और डेनियल ब्रायन के खिलाफ हुए ट्रिपल थ्रेट मैच, Crown Jewel में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हुए मैच को चीटिंग करके जीता था। इन दोनों मैचों में रोमन की द उसोज ने मदद की थी और कुछ हफ्ते पहले भी द उसोज ने ही रोमन को जेवियर वुड्स के खिलाफ क्लीन हार से बचाया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
5 comments