Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले तीन या उससे ज्यादा महीने से कोई मैच नहीं लड़ा

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले कई महीनों से कोई मैच नहीं लड़ा
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पिछले कई महीनों से कोई मैच नहीं लड़ा

WWE पिछले डेढ़ साल के अंदर काफी संख्या में रेसलर्स को रिलीज़ कर चुकी है। इसलिए पहले की तुलना में अब कंपनी का रोस्टर बहुत छोटा हो गया है, जहां अधिकतर सुपरस्टार्स को ऑन-स्क्रीन टाइम मिल पा रहा है। आलम यह है कि अब WWE फ्यूचर सुपरस्टार्स को तैयार करने पर भी काफी ध्यान दे रही है।

केवल साल 2021 की बात करें तो रिडल, बिग ई और लिव मॉर्गन उन सुपरस्टार्स में शामिल हैं, जिन्हें बहुत बड़ा पुश मिला है। बॉबी लैश्ले, डेमियन प्रीस्ट और टोनी स्टॉर्म ने भी अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है। मगर इस बीच कुछ ऐसे रेसलर्स भी हैं जो काफी समय से ऑन-स्क्रीन भी नजर नहीं आए हैं।

कोई चोटिल है तो कोई अलग तरीके की समस्या से जूझ रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने पिछले 3 या उससे ज्यादा महीने से कोई मैच नहीं लड़ा है।

#)WWE सुपरस्टार असुका

This photo on the @WWEAsuka autograph card is amazing. https://t.co/GQ6ScmxKqz

असुका पिछले साल SummerSlam में साशा बैंक्स को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनी थीं। यह टाइटल अगले 7 महीनों से भी ज्यादा समय तक उनके पास रहा और इस दौरान कई बार उन्होंने अपने टाइटल को डिफेंड भी किया। आखिरकार WrestleMania 37 में रिया रिप्ली उन्हें हराकर अपने करियर में पहली बार Raw विमेंस चैंपियन बनीं।

असुका उसके कुछ समय बाद तक चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल रहीं। WrestleMania Backlash में हार मिली और उनका अभी तक का आखिरी मैच विमेंस Money in the Bank (MITB) लैडर मैच रहा, जिसमें निकी A.S.H जीत दर्ज कर मिस Money in the Bank बनी थीं।

आपको याद दिला दें कि MITB मैच जुलाई के महीने में हुआ था और उसके बाद से ही असुका को ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है। कुछ समय पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि असुका पूरी तरह स्वस्थ हैं और उनके WWE टीवी पर नजर ना आने का कारण यह है कि क्रिएटिव टीम के पास अभी उनके लिए कोई प्लान मौजूद नहीं हैं।

#)MVP

Photos of MVP before he started his first run in #WWE nodq.com/features/photo… https://t.co/yPTJKmv6rl

MVP ने साल 2018 में WWE में वापसी की थी, शुरुआत में उन्हें एक फुल-टाइम इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में दिखाया गया। लेकिन 2020 में उन्होंने बॉबी लैश्ले के साथ आकर द हर्ट बिजनेस नाम के फैक्शन की शुरुआत की। उन्होंने इस साल बहुत कम मैच लड़े हैं और अभी तक अपना आखिरी मैच उन्होंने सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में लड़ा था।

असल में उनके काफी समय तक इन रिंग एक्शन से दूर रहने का एक कारण यह भी रहा कि उन्हें एक मैच के दौरान रिब्स के हिस्से पर चोट आ गई थी। चोट से उबरने के बाद वो नवंबर में ही वापसी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई मैच लड़ने रिंग में नहीं उतरे हैं।

#)बेली

बेली मौजूदा समय में WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और हील किरदार में भी फैंस से उन्हें बहुत प्यार मिला है। मगर इसी साल जुलाई महीने में खबर आई कि एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान उन्हें घुटने में चोट आई है, जिसके लिए उन्हें करीब 9 महीनों तक इन रिंग एक्शन से दूर रहना पड़ सकता है। उन्होंने अभी तक अपना आखिरी मैच जून महीने के एक SmackDown एपिसोड में लड़ा, जिसमें उन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ टीम बनाकर सिजेरो और बियांका ब्लेयर की टीम को मात दी थी।

#)इलायस

"@WWE stood for Walk With Elias. But Elias is dead."@IAmEliasWWE #WWERaw https://t.co/BkRqpo6jkT

इलायस पिछले कई सालों से WWE में काम कर रहे हैं और उन्हें उन सुपरस्टार्स में से एक कहना भी गलत नहीं होगा कि उन्हें अपनी प्रतिभा अनुसार WWE में सफलता नहीं मिल पाई है। आखिरी बार उन्हें जैक्सन राइकर के साथ फ्यूड के दौरान ऑन-स्क्रीन देखा गया था।

उन्होंने अभी तक अपना आखिरी मैच जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में लड़ा, जिसमें उन्हें राइकर के खिलाफ हार मिली। मगर कुछ महीने पहले WWE ने इलायस की नए कैरेक्टर में वापसी के संकेत जरूर दिए, लेकिन असल में उनकी वापसी के बारे में कोई पुख्ता जानकारी अभी तक सामने नहीं आ सकी है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment