Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें साल 2021 में रिलीज करके कंपनी ने सही किया 

WWE ने हाल ही में एक बार फिर कई सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला किया है
WWE ने हाल ही में एक बार फिर कई सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला किया है
reaction-emoji
Subham Pal

WWE ने इस महीने एक बार फिर बजट कट किया है और इस बार कंपनी ने 8 सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। इस बार कंपनी ने Hit Row (टॉप डोला, अशांटे एडोनिस & ईशा स्कॉट), ड्रेक मेवरिक (Drake Maverick), जॉन मॉरिसन (John Morrison), टीगन नॉक्स (Tegan Nox), शेन थॉर्न (Shane Thorne) और जैक्सन राइकर (Jaxson Ryker) को रिलीज किया है। इससे पहले कंपनी इस महीने की शुरुआत में कैरियन क्रॉस (Karrion Kross), कीथ ली (Keith Lee) जैसे कई सुपरस्टार्स को रिलीज कर चुकी है।

अगर साल 2021 की बात की जाए तो WWE इस साल अब तक 80 सुपरस्टार्स को रिलीज कर चुकी है और कंपनी द्वारा इतनी बड़ी संख्या में सुपरस्टार्स को रिलीज किया जाना हैरान करता है। इस साल कंपनी ने अपने टैलेंटेड सुपरस्टार्स को रिलीज करके सही नहीं किया था लेकिन कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिन्हें साल 2021 में रिलीज करने का कंपनी का फैसला बिल्कुल सही है। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें साल 2021 में रिलीज करके कंपनी ने सही किया है।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार ईवा मैरी को रिलीज करना सही फैसला है

ईवा मैरी की इस साल WWE में वापसी देखने को मिली थी और उनके टेलीविजन पर वापसी से पहले कई वीडियो पैकेज चलाकर उनकी वापसी को हाइप किया गया था। हालांकि, वापसी के बाद मैरी अपने हाइप के अनुसार परफॉर्म नहीं कर पाईं। अधिकतर फैंस ईवा मैरी को उनके साधारण इन-रिंग स्किल्स की वजह से उन्हें पसंद नहीं करते हैं। यही वजह है कि कंपनी का ईवा मैरी को रिलीज करने का फैसला बिल्कुल सही है।

बता दें, ईवा मैरी ने WWE में अपनी वापसी डूड्रॉप के साथ की थी। जब डूड्रॉप शुरूआत में ईवा के साथ थी तो इस दौरान ईवा ने उन्हें काफी परेशान किया था और यही कारण है कि डूड्रॉप आगे चलकर ईवा से अलग हो गई थीं। इसके बाद डूड्रॉप कई मैचों में ईवा को हराने में कामयाब भी रही थीं। बता दें, ईवा ने वापसी के बाद सबसे बड़ा मैच Survivor Series में एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ लड़ा था और इस मैच में ईवा की हार हुई थी।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार मोजो राउली

मोजो राउली को WWE द्वारा 15 अप्रैल 2021 को रिलीज कर दिया गया था और रिलीज किये जाने से पहले वो 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल थे। बता दें, मोजो के WWE करियर का सबसे बड़ा मोमेंट साल 2017 में हुए WrestleMania 33 में आया था जहां वो आंद्रे द जायंट मेमोरियल विजेता बने थे।

हालांकि, मोजो WrestleMania में मिली इस बड़ी जीत का फायदा नहीं उठा सके और उनके करियर के दौरान उन्हें ज्यादातर लोअर कार्ड में इस्तेमाल किया गया था। यही कारण है कि कंपनी द्वारा मोजो राउली को रिलीज करना सही फैसला था।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार बो डैलस

WWE NXT में बो डैलस को काफी सफलता मिली थी और वो NXT चैंपियन भी बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, मेन रोस्टर में बो डैलस को उतनी सफलता नहीं मिली और इस साल 15 अप्रैल को उन्हें दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ कंपनी द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

बता दें, रिलीज किये जाने से पहले डैलस ने WWE में आखिरी मैच साल 2019 में लड़ा था और इससे यह बात पता चलती है कि कंपनी का डैलस को इन-रिंग परफॉर्मर के रूप में इस्तेमाल करने का कोई इरादा नहीं था। यही कारण है कि कंपनी ने बो डैलस को रिलीज करके सही किया।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार जैक्सन राइकर

WWE मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद जैक्सन राइकर एक ट्वीट की वजह से कंट्रोवर्सी में फंस गए थे और इस वजह से उन्हें लंबे समय के लिए एक्शन से दूर रखा गया। वहीं वापसी के बाद राइकर ने इलायस के साथ टीम बना ली थी लेकिन आगे चलकर इलायस और जैक्सन की जोड़ी टूट गई थी।

इस वजह से जैक्सन को फेस टर्न लेने का मौका मिला था लेकिन बेबीफेस के रूप में पुश दिए जाने के बाद भी जैक्सन फैंस के बीच लोकप्रिय नहीं हो पाए थे। यही वजह है कि कंपनी का राइकर को रिलीज करने का फैसला बिल्कुल सही है।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...