Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें नए कैरेक्टर में डेब्यू कराने के कुछ समय बाद ही रिलीज कर दिया गया 

WWE Fastlane 2020 में द फीन्ड ब्रे वायट नए खतरनाक रूप में नजर आए थे
WWE Fastlane 2020 में द फीन्ड ब्रे वायट नए खतरनाक रूप में नजर आए थे

WWE अपने सुपरस्टार्स को फैंस के सामने लोकप्रिय बनाने के लिए कई अलग-अलग तरह के चीज़ों का इस्तेमाल करती है। कई बार सुपरस्टार्स को लोकप्रिय बनाने के लिए उन्हें टॉप स्टार्स के खिलाफ फ्यूड में बुक किया जाता है और कई बार कंपनी सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में बदलाव करके भी उन्हें फैंस के बीच लोकप्रिय बनाने की कोशिश करती है। देखा जाए तो पिछले कुछ समय में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) जैसे कई सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में बदलाव करने के बाद उनकी लोकप्रियता में भारी इजाफा देखने को मिला था।

हालांकि, कई ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिनके कैरेक्टर में बदलाव करने के बाद WWE उनका सही तरह इस्तेमाल नहीं कर पाई और आखिर में उन्हें रिलीज करने का फैसला किया गया था। इस आर्टिकल में WWE के 4 ऐसे ही पूर्व सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें नए कैरेक्टर में डेब्यू कराने के कुछ समय बाद ही रिलीज कर दिया गया था।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक को नए कैरेक्टर में डेब्यू कराने के कुछ समय बाद रिलीज कर दिया गया

youtube-cover

WWE में एलिस्टर ब्लैक को पिछले साल टेलीविजन से हटा दिया गया था और कुछ महीनों तक उनका इस्तेमाल ना किये जाने के बाद आखिरकार उनकी साल 2021 में नए कैरेक्टर में वापसी देखने को मिली थी। वापसी होने के बाद ब्लैक बैकस्टेज से कई प्रोमो देते हुए दिखाई दिए थे और ऐसा लग रहा था कि उन्हें इस नए कैरेक्टर में बड़ा पुश दिया जाने वाला है।

इसके बाद ब्लैक ने मई 2021 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान रिंग में वापसी करते हुए बिग ई पर जबरदस्त हमला कर दिया था। ब्लैक द्वारा बिग ई पर हमला करने के बाद ऐसा लगा कि उनका बिग ई के साथ फ्यूड शुरू होने वाला है। हालांकि, ब्लैक के SmackDown में नजर आने के कुछ दिनों के बाद ही उन्हें रिलीज कर दिया गया था। वर्तमान समय में ब्लैक AEW का हिस्सा हैं और उन्होंने WWE द्वारा रिलीज किये जाने के एक महीने बाद ही AEW में डेब्यू कर लिया था।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार कैरियन क्रॉस

कैरियन क्रॉस के WWE मेन रोस्टर में डेब्यू के कुछ समय बाद ही उनके कैरेक्टर में बदलाव करते हुए उनका इन-रिंग गियर भी बदल दिया गया था। हालांकि, क्रॉस का इस नए कैरेक्टर में ठीक तरह इस्तेमाल नहीं किया गया और कुछ ही समय पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

बता दें, NXT में शानदार रन के बाद कैरियन क्रॉस का मेन रोस्टर में डेब्यू कराया गया था लेकिन मेन रोस्टर में डेब्यू मैच में ही क्रॉस की अनडिफिटेड स्ट्रीक टूट गई थी। यही नहीं, क्रॉस को मेन रोस्टर में किसी फ्यूड में शामिल होने का मौका नहीं मिला।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार कीथ ली

कीथ ली का पिछले साल WWE मेन रोस्टर में डेब्यू कराया गया था और डेब्यू के कुछ समय बाद ही वो रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े सुपरस्टार को हराने में कामयाब रहे थे। बता दें, इस साल Elimination Chamber से ठीक पहले कीथ ली स्वास्थ्य संबंधी कारणों की वजह से टेलीविजन से गायब हो गए थे।

इसके बाद जुलाई 2021 में कीथ ली की वापसी देखने को मिली थी। वापसी के कुछ समय बाद कीथ को थोड़े समय के लिए टेलीविजन से हटाया गया और इसके बाद उनके कैरेक्टर में बदलाव करते हुए उन्हें हील टर्न कराया गया। यही नहीं, कीथ ली का नाम बदलकर बियरकैट ली कर दिया गया था लेकिन उनके इस कैरेक्टर में डेब्यू के कुछ हफ्तों बाद ही उन्हें रिलीज कर दिया गया।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार द फीन्ड 'ब्रे वायट'

youtube-cover

WWE TLC 2020 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच के बाद द फीन्ड 'ब्रे वायट' टेलीविजन से गायब हो गए थे। इसके बाद ब्रे वायट की नए डरावने रूप में Fastlane 2021 में वापसी देखने को मिली थी। हालांकि, द फीन्ड को इस रूप में मैच लड़ने का मौका नहीं मिला और WrestleMania 37 में हुए मैच से ठीक पहले फीन्ड अपने पुराने रूप में लौट गए थे।

इस मैच में ऑर्टन, द फीन्ड 'ब्रे वायट' को हराने में कामयाब रहे थे और बता दें, यह ब्रे वायट का WWE में आखिरी मैच साबित हुआ था। इस मैच के कुछ महीनों बाद यानि जुलाई 2021 में ब्रे वायट को WWE द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment