Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो साल 2021 के बाद रिटायर हो सकते हैं 

WWE लैजेंड ट्रिपल एच और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग जल्द ही रिटायरमेंट लेने का फैसला कर सकते हैं
WWE लैजेंड ट्रिपल एच और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग जल्द ही रिटायरमेंट लेने का फैसला कर सकते हैं

WWE कई दशकों से रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर मौजूद है और इस रेसलिंग कंपनी के टॉप पर बने रहने में सुपरस्टार्स का बहुत बड़ा हाथ रहा है। हालांकि, जिन सुपरस्टार्स ने WWE को टॉप पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी, उनमें से अधिकतर सुपरस्टार्स रिटायर हो चुके हैं। यही कारण है कि वर्तमान समय में WWE को सफल बनाए रखने की जिम्मेदारी युवा स्टार्स के ऊपर आ गई है।

हालांकि, अभी भी कई दिग्गज सुपरस्टार्स हैं जो WWE को सफल बनाए रखने में अपना योगदान दे रहे हैं। इनमें से कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स समय-समय पर WWE टेलीविजन पर वापसी करके एक्शन में दिखाई देते हैं। वहीं, कुछ ऐसे भी दिग्गज सुपरस्टार्स हैं जो नियमित रूप से WWE टेलीविजन पर नजर आते हैं। ऐसा लग रहा है कि कई दिग्गज WWE सुपरस्टार्स आने वाले समय में रिटायर होने का फैसला कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे ही सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2021 के बाद रिटायर हो सकते हैं।

4- WWE लैजेंड गोल्डबर्ग साल 2021 के बाद रिटायर होने का फैसला कर सकते हैं

गोल्डबर्ग हाल ही में WWE SummerSlam में बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। हालांकि, इस मैच में गोल्डबर्ग के चोटिल होने की वजह से रेफरी द्वारा मैच को बीच में ही रोककर बॉबी लैश्ले को विजेता घोषित करना पड़ा था। इस मैच के बाद लैश्ले ने गोल्डबर्ग के बेटे पर भी हमला किया था इसलिए ऐसा लग रहा है कि अभी Raw में लैश्ले और गोल्डबर्ग का फ्यूड जारी रह सकता है।

वर्तमान समय में गोल्डबर्ग 54 साल के हो चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि उनके रिटायर होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है। खुद गोल्डबर्ग ने हाल ही में खुलासा करते हुए कहा था कि WWE के कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से अब उन्हें कुछ ही मैच लड़ने बाकी हैं। इस बात की संभावना ज्यादा है कि WWE के साथ वर्तमान कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद गोल्डबर्ग रिटायरमेंट लेने का फैसला कर लेंगे। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि WWE किस सुपरस्टार को गोल्डबर्ग को रिटायर करने के लिए चुनने वाली है।

3- WWE सुपरस्टार MVP

MVP
MVP

WWE सुपरस्टार MVP लंबे समय से Raw में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के मैनेजर की भूमिका में हैं। इस दौरान MVP कुछ खास मौकों पर मैच लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं। वर्तमान समय में MVP 47 साल के हो चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि उन्हें इन-रिंग कम्पटीटर के रूप में अपना करियर आगे बढ़ाने में कोई दिलचस्पी नहीं रह गई है।

भले ही, MVP इस वक्त बॉबी लैश्ले के साथ हैं लेकिन संभव है कि आने वाले समय में ये दोनों सुपरस्टार्स अलग हो सकते हैं। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच हो सकता है और इस मैच में लैश्ले, MVP को हराकर उन्हें रिटायर कर सकते हैं।

2- WWE लैजेंड ट्रिपल एच

WWE लैजेंड ट्रिपल एच लंबे समय से एक्शन में दिखाई नहीं दिए हैं
WWE लैजेंड ट्रिपल एच लंबे समय से एक्शन में दिखाई नहीं दिए हैं

ट्रिपल एच लंबे समय से WWE टेलीविजन पर मैच लड़ते हुए नहीं दिखाई दिए हैं और इस चीज की सबसे बड़ी वजह यह है कि ट्रिपल एच इस वक्त बैकस्टेज अपने काम में काफी बिजी है। यही कारण है कि ट्रिपल एच ने WrestleMania में एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच लड़ने से इनकार कर दिया था।

वर्तमान समय में ट्रिपल एच 52 साल के हो चुके हैं और अब उन्हें अपने WWE करियर में कुछ भी हासिल करने की जरूरत नहीं रह गई है। यही कारण है कि ट्रिपल एच साल 2021 के बाद रिटायरमेंट लेने का फैसला कर सकते हैं।

1- WWE SmackDown सुपरस्टार रे मिस्टीरियो

WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो इस वक्त SmackDown में अपने बेटे डॉमिनिक के साथ टीम का हिस्सा हैं
WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो इस वक्त SmackDown में अपने बेटे डॉमिनिक के साथ टीम का हिस्सा हैं

WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो हाल ही में संपन्न हुए SummerSlam में अपने बेटे डॉमिनिक के साथ SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए दिखाई दिए थे। हालांकि, इस मैच में द उसोज, रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक के बीच मतभेद देखने को मिले थे और ऐसा लग रहा था कि SummerSlam में डॉमिनिक, रे मिस्टीरियो को धोखा दे देंगे।

हालांकि, इस पीपीवी में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला लेकिन आने वाले समय में ऐसा हो सकता है। वैसे भी, रे मिस्टीरियो 46 साल के हो चुके हैं और वह कंपनी में अपने बेटे का करियर बनाने के लिए रूके हुए हैं। संभव है कि आने वाले समय में डॉमिनिक, रे मिस्टीरियो को धोखा देते हुए उनसे अलग हो सकते हैं। इसके बाद डॉमिनिक, रे मिस्टीरियो को हराकर उन्हें रिटायर कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment