Create

WWE के 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें अपना रिटायरमेंट मैच जरूर लड़ना चाहिए 

ट्रिपल एच और द रॉक जैसे WWE लैजेंड्स को वापसी करके कंपनी में अपना रिटायरमेंट मैच जरूर लड़ना चाहिए
ट्रिपल एच और द रॉक जैसे WWE लैजेंड्स को वापसी करके कंपनी में अपना रिटायरमेंट मैच जरूर लड़ना चाहिए
reaction-emoji
Subham Pal

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है और इस रेसलिंग कंपनी ने अस्तित्व में आने के बाद से ही कई रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनाया है। द अंडरटेकर (The Undertaker), जॉन सीना (John Cena) जैसे कई सुपरस्टार्स अपने करियर के दौरान फैंस के बीच में काफी ज्यादा लोकप्रिय हुए और इनका करियर भी लैजेंडरी रहा है। हालांकि, हर एक सुपरस्टार हमेशा के लिए कंपनी को अपनी सेवाएं नहीं दे सकता और एक दिन उस सुपरस्टार को रिटायरमेंट जरूर लेना पड़ता है।

हाल ही के समय में कर्ट एंगल (Kurt Angle), बतिस्ता (Batista), द अंडरटेकर जैसे दिग्गज WWE में अपना रिटायरमेंट मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। अभी भी WWE में कई ऐसे दिग्गज सुपरस्टार्स हैं जिनका इन-रिंग करियर लगभग समाप्त हो चुका है, हालांकि, इन सुपरस्टार्स को जरूर रिटायरमेंट मैच लड़ना चाहिए। इस आर्टिकल में हम WWE के 4 ऐसे ही दिग्गज सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें अपना रिटायरमेंट मैच जरूर लड़ना चाहिए।

4- WWE दिग्गज शेन मैकमैहन को वापसी करके अपना रिटायरमेंट मैच जरूर लड़ना चाहिए

#ShaneMcMahonAre they fucking insane? Unless to buy #AEW? https://t.co/qlEFx7vm2f

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन के बेटे शेन मैकमैहन ने अपना आखिरी मैच WrestleMania 37 में ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ लड़ा था। बता दें, यह एक स्टील केज मैच था और इस मैच में स्ट्रोमैन, शेन को हराने में कामयाब रहे थे। इस हार के बाद से ही शेन मैकमैहन WWE टेलीविजन पर दिखाई नहीं दिए हैं और रिपोर्ट्स की माने तो शेन मैकमैहन अब WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं।

हालांकि, शेन को WWE में रिटायरमेंट मैच जरूर लड़ना चाहिए क्योंकि इस रेसलिंग कंपनी में उनका करियर काफी शानदार रहा था और वो अपने करियर के दौरान कई यादगार पलों का भी हिस्सा रह चुके हैं। बता दें, शेन मैकमैहन अपने करियर के दौरान फैंस का मनोरंजन करने के लिए मैचों में बड़ा-से-बड़ा जोखिम उठाने से पीछे नहीं हटते थे। यही कारण है कि शेन मैकमैहन WWE में रिटायरमेंट मैच लड़ना डिजर्व करते हैं।

3- WWE दिग्गज केन

WWE लैजेंड केन कुछ समय पहले SmackDown के एक एपिसोड के दौरान बियांका ब्लेयर के होमकमिंग सैगमेंट में दिखाई दिए थे। हालांकि, केन को WWE में मैच लड़े हुए काफी लंबा समय बीत चुका है और वो खास मौकों पर ही टेलीविजन पर नजर आते हैं।

यह कहना गलत नहीं होगा कि केन का इन-रिंग करियर समाप्त हो चुका है। हालांकि, केन ने अपने करियर के दौरान डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में WWE की सफलता में अहम योगदान दिया था। यही कारण है कि उन्हें कंपनी में रिटायरमेंट मैच जरूर लड़ना चाहिए।

2- WWE लैजेंड ट्रिपल एच

WWE लैजेंड ट्रिपल एच ने पिछले कुछ सालों में रिंग से दूरी बना ली है। ट्रिपल एच आखिरी बार जनवरी 2021 में Raw के एक एपिसोड के दौरान रैंडी ऑर्टन का सामना करते हुए दिखाई दिए थे, हालांकि, यह मैच पूरा नहीं हो पाया था। बता दें, हाल ही में ट्रिपल एच की हार्ट सर्जरी हुई थी और कुछ समय उन्होंने अपडेट देते हुए कहा था कि वो ठीक हो रहे हैं।

देखा जाए तो ट्रिपल एच को WWE में इन-रिंग कम्पटीटर के रूप में करने को ज्यादा चीजें रह नहीं गई है और वो शायद रिंग से दूरी बनाए रख सकते हैं। हालांकि, ट्रिपल एच को रिटायमेंट मैच लड़ने के लिए रिंग में जरूर वापसी करनी चाहिए।

1- WWE लैजेंड द रॉक

WWE लैजेंड द रॉक ने साल 2019 में रिटायरमेंट ले लिया था, हालांकि, लंबे समय से द रॉक के वापसी करके यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना करने की अटकलें लगाई जाती रही है। बता दें, द रॉक ने अपना आखिरी मैच WrestleMania 32 में लड़ा था जहां उन्होंने एरिक रोवन को 6 सेकेंड के अंदर हरा दिया था।

देखा जाए तो द रॉक WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और यही वजह है कि उन्हें रिटायरमेंट मैच जरूर लड़ना चाहिए। रॉक के रिटायरमेंट मैच के लिए रोमन रेंस बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...