Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस ने 2021 में 2 या उससे ज्यादा बार हराया

WWE में रोमन रेंस ने 2021 में कई सुपरस्टार्स को 2 से ज्यादा बार भी हराया है
WWE में रोमन रेंस ने 2021 में कई सुपरस्टार्स को 2 से ज्यादा बार भी हराया है

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से खुद को ट्राइबल चीफ कहते आए हैं और इस नए किरदार में आने के बाद से ही वो यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। उसके बाद से उन्हें अपने अधिकांश सिंगल्स मैचों में जीत मिलती आई है।

साल 2020 के अंतिम सत्र में रेंस की दुश्मनी केविन ओवेंस से चल रही थी और ये फ्यूड 2021 में भी जारी रही। उसके बाद इस साल वो डेनियल ब्रायन, ऐज, सिजेरो, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइंस में शामिल रह चुके हैं।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनका ट्राइबल चीफ से इस साल केवल एक बार ही सामना हो पाया, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो रेंस से कई बार भिड़ चुके हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें रोमन रेंस ने साल 2021 में 2 या उससे ज्यादा बार हराया है।

#)WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज

Reigns vs. Edge vs. Bryan Universal title match set for WrestleMania 37 dlvr.it/RwSXFB https://t.co/pOEsubu5X0

एक तरफ Royal Rumble 2021 के समय रोमन रेंस अपनी केविन ओवेंस के साथ फ्यूड में व्यस्त थे। वहीं मेंस Royal Rumble मैच को जीतने के कुछ समय बाद ऐज ने WrestleMania 37 के लिए WWE यूनिवर्सल चैंपियन को चुनौती देने का फैसला लिया। मगर आगे चलकर इस स्टोरीलाइन में डेनियल ब्रायन को भी शामिल कर दिया गया।

इस साल ऐज और रोमन रेंस पहली बार WrestleMania के ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने आए। मैच में जे उसो ने दखल दिया, जिसकी वजह से रेंस ने ब्रायन और ऐज को एकसाथ पिन कर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

Shooting a @WWE @WWENetwork documentary for @peacockTV on #WrestleMania 37, which turned out to be the Showcase for ONE Immortal ... the #TribalChief who scored the most declaratively dominant pinfall in the history of #WrestleMania main events .... @WWERomanReigns! https://t.co/CiMvOeRsLG

मगर Royal Rumble विजेता होने के नाते ऐज को रोमन रेंस के खिलाफ सिंगल्स चैंपियनशिप मिलना चाहिए था। आखिरकार Money in the Bank 2021 में रेंस vs ऐज मैच हुआ, जिसमें सैथ रॉलिंस का दखल WWE हॉल ऑफ फेमर की हार का कारण बना था।

#) रे मिस्टीरियो

इसी साल जून महीने के एक SmackDown एपिसोड में द उसोज़ vs मिस्टीरियो फैमिली मैच हो रहा था। मैच में रोमन रेंस ने दखल देकर रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी थी। मिस्टीरियो ने आगे चलकर रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज किया।

उसी महीने के एक SmackDown एपिसोड में दोनों के बीच Hell in a Cell मैच हुआ, जिसमें ट्राइबल चीफ ने मिस्टीरियो को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। वहीं Money in the Bank 2021 से पूर्व आखिरी SmackDown एपिसोड में रेंस ने द उसोज़ के साथ टीम बनाकर 6-पर्सन टैग टीम मैच में मिस्टीरियो फैमिली और ऐज की टीम को मात दी थी।

#)फिन बैलर

Roman Reigns vs. "Demon King" Finn Balor at WWE Extreme Rules 2021 👀#SmackDown https://t.co/Zd4zXEU2Qq

फिन बैलर ने इसी साल जुलाई के महीने में NXT से WWE मेन रोस्टर में वापसी की थी। रिटर्न के कुछ हफ्ते बाद ही उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में शामिल किया गया। दोनों का पहली बार आमना-सामना सितंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में हुआ।

मैच जबरदस्त रहा, जिसमें रेंस ने Guillotine Choke लगाकर बैलर को सबमिशन से हराया था। उनकी दूसरी भिड़ंत Extreme Rules पीपीवी में हुई और इस बार बैलर को द उसोज़ के दखल के कारण WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हार झेलनी पड़ी।

#) डेनियल ब्रायन

WWE Fastlane 2021 Results: Edge turns out to be the deciding factor in Roman Reigns' win against Daniel Bryan dlvr.it/RwB5bx https://t.co/UZcLcK9jV3

WWE Elimination Chamber (EC) पीपीवी के EC मैच में डेनियल ब्रायन ने जीत दर्ज कर रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल शॉट हासिल किया। मैच के बाद ब्रायन थक चुके थे, लेकिन उसके तुरंत बाद रेंस ने एंट्री लेकर ब्रायन को पिन कर जीत हासिल की। वहीं उनकी दूसरी भिड़ंत Fastlane 2021 में हुई और इस बार भी रेस ही विजयी रहे।

इसके बाद ब्रायन WrestleMania 37 के ट्रिपल थ्रेट यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में भी शामिल रहे, जिसमें रेंस ने डबल पिन के जरिए जीत हासिल की थी। अभी तक उनकी आखिरी भिड़ंत इसी साल अप्रैल महीने के एक SmackDown एपिसोड में हुई और इसमें रेंस ने 2021 में ब्रायन के खिलाफ लगातार चौथी जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment