Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें 2022 में जरूर चैंपियन बनना चाहिए

WWE के इन सुपरस्टार्स को 2022 में जरूर चैंपियन बनना चाहिए
WWE के इन सुपरस्टार्स को 2022 में जरूर चैंपियन बनना चाहिए
Neeraj sharma

WWE ने पिछले ने कई दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री पर अपना प्रभुत्व कायम किया हुआ है। इस दौरान विंस मैकमैहन के प्रोमोशन को WCW और Impact Wrestling जैसे बड़े प्रोमोशंस से कड़ी प्रतिद्वंदिता झेलनी पड़ी है। हालांकि Impact Wrestling थोड़े समय बाद ही कमजोर पड़ने लगा था, मगर WCW ने WWE के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर दी थीं।

अब WWE के सामने एक बार फिर 1990 के दशक जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। टोनी खान ने साल 2019 में AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) नाम के प्रो रेसलिंग प्रोमोशन की शुरुआत की थी, जो अब काफी संख्या में महान और दिग्गज प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स को साइन कर चुका है।

इस मुश्किल समय में भी WWE फ्यूचर चैंपियंस को तैयार कर रही है क्योंकि इसी से कंपनी का प्रोडक्ट अच्छा बना रहेगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताने वाले हैं जिन्हें साल 2022 में WWE में चैंपियन जरूर बनना चाहिए।

जैफ हार्डी - WWE आईसी या यूएस चैंपियन

“That was the deal when I re-signed. I was like, ‘I’ll sign for two years as long as I get my old theme back called ‘No More Words.’”- Jeff Hardy(via BT) https://t.co/E3lYSYbRR4

जैफ हार्डी ने साल 2017 में अपने भाई मैट हार्डी के साथ WWE में वापसी की थी। मैट अब कंपनी छोड़ चुके हैं लेकिन जैफ ने WWE के साथ बने रहने का फैसला लिया था। इस दौरान जैफ हार्डी, आईसी, यूएस और टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं मगर उनके लिए पिछला एक साल ऐसा गुजरा है जैसे वो कोई जॉबर रेसलर हों। Raw में उन्हें लगातार मैचों में हार मिल रही थी, यहां तक कि एक बार उन्हें 24/7 चैंपियन का पीछा करते भी देखा गया।

Congrats to Jeff Hardy on becoming United States Champion and joining the prestigious list as a Grand Slam Champion!#RAW https://t.co/9FCoGJyALK

अब 2021 के ड्राफ्ट में उन्हें Raw से SmackDown में भेजा गया है, जहां उन्हें अपने पहले मैच में बड़ी जीत मिली। उम्मीद है कि ब्लू ब्रांड में आने के बाद WWE उन्हें बड़ा पुश देगी। अगर उन्हें कम से कम मिड-कार्ड टाइटल फ्यूड में भी शामिल नहीं किया गया, तो ये जैसे जैफ हार्डी की महानता के साथ खिलवाड़ करना होगा।

क्वीन ज़ेलिना वेगा - Raw या SmackDown विमेंस चैंपियन बनना चाहिए

All hail the King and Queen! 👑 Queen @TheaTrinidad and King @AustinCreedWins will be available for a royal hello on @BookCameo for a limited amount of time! Get yours before it's too late! #ad ➡️ Queen Zelina: cameo.com/zelinavega➡️ King Woods: cameo.com/xavierwoods https://t.co/QHmm1dF5y0

ज़ेलिना वेगा ने हाल ही में WWE इतिहास का सबसे पहला क्वींस क्राउन टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रचा है। वो "क्वीन" की उपाधि हासिल करने वाली पहली सुपरस्टार बनी हैं और उसके बाद भी उनका शानदार मोमेंटम जारी है।

हालांकि पिछले कुछ समय में लिव मॉर्गन और शॉट्जी ब्लैकहार्ट समेत कई अन्य विमेंस रेसलर्स को बड़ा पुश मिलने के संकेत मिले हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इस समय उनमें से वेगा को सबसे अच्छा मोमेंटम हासिल है। वहीं ये भी गौर करने योग्य बात है कि वेगा अगर अपने अब चैंपियन नहीं बन पाईं तो शायद भविष्य में उन्हें दोबारा इतना शानदार मोमेंटम नहीं मिल पाएगा।

एंजेल और हम्बर्टो - टैग टीम चैंपियंस

एंजेल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो के नामों को WWE ने बदल कर केवल एंजेल और हम्बर्टो कर दिया है। कुछ समय पहले ही उन्होंने टीम बनाई है और खास बात यह है कि टीम बनाने के बाद उन्हें लगातार मैचों में जीत मिलती आई है। अब उन्हें ज्यादा अच्छी लय हासिल करने के लिए एक स्टोरीलाइन की जरूरत है।

एंजेल और हम्बर्टो, दोनों अपनी इन रिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित करते आए हैं। दोनों युवा रेसलर्स को लंबे इंतज़ार के बाद खुद को साबित करने का अवसर मिला है और WWE को उन्हें अच्छे ढंग से बुक करते हुए उन्हें बड़ी टीम बनाने की कोशिश जरूर करनी चाहिए।

रिडल - WWE या यूनिवर्सल चैंपियन

रिडल ने पिछले साल जून के महीने में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उसके कुछ महीने बाद ही उनकी बॉबी लैश्ले के साथ यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन शुरू हुई और Elimination Chambher 2021 पीपीवी में आखिरकार उन्होंने मेन रोस्टर में यूएस टाइटल के रूप में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती।

अब उन्होंने 14 बार के WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन के साथ टीम (RK-Bro) बनाई हुई है और वो मौजूदा Raw टैग टीम चैंपियन हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ऑर्टन के जरिए रिडल को ज्यादा फेम दिलाने की कोशिश की जा रही है। वहीं जब भी ऑर्टन के साथ उनकी टीम टूटेगी और उसके बाद द वाइपर के साथ सिंगल्स फ्यूड "द किंग ऑफ ब्रोज़" को बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार और WWE चैंपियन बनने में मदद करेगी।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...